अगले कुछ घंटों में इन इलाकों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया- India TV Hindi
Image Source : PTI अगले कुछ घंटों में इन इलाकों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया

नई दिल्ली: उत्तरी भारत में इन दिनों राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों समेत कई हिस्सों में ठंड का प्रकोप जारी है। इस बीच रह-रहकर बारिश भी रही है। मौसम विभाग के ताजा अनुमानों के मुताबिक पश्चिमी यूपी के कुछ इलाकों में अगले तीन घंटों में बारिश के आसार रहे हैं। मौसम विभाग के अनुमानों के मुताबिक अगले तीन घंटों में शामली, बागपत, गाज़ियाबाद, मेरठ, हापुड़ गौतम बुद्ध नगर जिलों के अलग-अलग जगहों पर और उसके आसपास के क्षेत्रों में आज हल्की से मध्यम बारिश होनी की संभावना है।

दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस 

इससे पहले कल दिल्ली में लगातार दूसरे दिन हल्की बारिश हुई। शहर में बादल छाए रहने के चलते न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस रहा। शहर के मौसम संबंधी आंकड़े उपलब्ध कराने वाली सफदरजंग वेधशाला के अनुसार न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस रहा। जोकि सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक और बीते 22 दिन में सबसे ज्यादा है। अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस ऊपर 22.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वेधशाला के अनुसार शाम साढ़े पांच बजे तक 1.7 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई है।

हिमाचल में ऑरेंज अलर्ट
उधर, शिमला मौसम केन्द्र ने मंगलवार को मैदानी और कम ऊंचाई वाले इलाकों में गरज के साथ बारिश होने तथा बिजली कड़कने और मध्यम ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी होने की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा आज ऊंचाई वाले इलाकों में भारी बारिश होने की ”ऑरेंज” चेतावनी जारी की गई है। राज्य में लाहौल स्पीति जिले में सबसे कम शून्य से नीचे 4.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया है। कश्मीर घाटी में बर्फबारी के चलते जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग और मुगल रोड को बंद कर दिया गया है, जिसके कारण कश्मीर का सोमवार के शेष भारत से संपर्क कट गया है।

READ More...  पीसी चाको ने छोड़ी कांग्रेस, सोनिया गांधी को भेजा त्यागपत्र

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)