e0a485e0a4b5e0a4bfe0a4b5e0a4bee0a4b9e0a4bfe0a4a4 e0a4b5e0a58de0a4afe0a495e0a58de0a4a4e0a4bf e0a495e0a4be e0a4b8e0a4aae0a4a8e0a587
e0a485e0a4b5e0a4bfe0a4b5e0a4bee0a4b9e0a4bfe0a4a4 e0a4b5e0a58de0a4afe0a495e0a58de0a4a4e0a4bf e0a495e0a4be e0a4b8e0a4aae0a4a8e0a587 1

हाइलाइट्स

सपने में तोता दिखाई देता है तो यह एक शुभ संकेत है.
तोते के जोड़े को सपने में देखना वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ने का संकेत होता है.

Dream Interpretation : स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हमें आने वाले हर सपने का कोई न कोई कारण अवश्य होता है. हर सपना हमें भविष्य के प्रति कुछ संकेत करता है. बहुत से लोगों को सपने में कई प्रकार के जानवर दिखाई देते हैं. कुछ लोगों को सपने में पक्षी भी दिखाई देते हैं. सपने में पक्षियों को देखना, उनको उड़ते हुए देखना, पक्षियों की मौत देखना, कैसा होता है, इस बारे में हमें बता रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा. कुछ पक्षी ऐसे होते हैं, जिन्हें घरेलू रूप में रखा जाता है और कुछ पक्षी ऐसे भी होते हैं, जिन्हें घरेलू नहीं रखा जा सकता. स्वप्न शास्त्र मानता है कि यदि किसी व्यक्ति को किसी भी प्रकार का सपना आता है तो वह उसके जीवन में किसी न किसी प्रकार से जुड़ा हुआ होता है या फिर भविष्य में आने वाले समय की और कुछ ना कुछ संकेत करता है. इन्हीं कारणों से हर एक सपने का अर्थ होता है.

सपने में अज्ञात पक्षी को देखना

यदि सपने में आपको कोई ऐसा पक्षी दिखाई देता है, जो आपने अपने जीवन में पहले कभी नहीं देखा तो यह पक्षी आपके लिए एक अज्ञात पक्षी कहलाएगा. मान्यता के अनुसार, ऐसा पक्षी देखना किसी भी व्यक्ति के लिए शुभ नहीं होता. ये इशारा करता है कि आने वाले भविष्य में आप पर कोई बड़ा संकट आ सकता है. यहां तक कि ऐसे किसी अज्ञात पक्षी को सपने में देखना अशुभ समाचार का संकेत माना जाता है. यह सपना स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक ही अर्थ देता है.

READ More...  वसंत पंचमी पर करें 7 काम, माता सरस्वती होंगी प्रसन्न, शिक्षा-प्रतियोगिता में मिलेगी सफलता

यह भी पढ़ें – धन प्राप्ति और व्यापार में वृद्धि के लिए करें ये अचूक उपाय, आर्थिक तंगी होगी दूर, मिलेगी तरक्की

नीलकंठ पक्षी

वैसे तो नीलकंठ पक्षी को देखना शुभ माना जाता है, लेकिन यदि कोई कुंवारा व्यक्ति अपने सपने में नीलकंठ पक्षी को देखता है तो यह उसके लिए अत्यंत शुभ होता है. नीलकंठ पक्षी को सपने में देखने का अर्थ है कि आपको जल्द ही जीवन में नया जीवनसाथी मिलने वाला है. इसके अलावा अन्य लोग भी नीलकंठ पक्षी को यदि सपने में देखते हैं तो यह उनके लिए एक शुभ सपना माना जाता है.

हंस

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हंस को अपने सपने में देखना अच्छा माना जाता है. यदि आप पानी में तैरता हुआ हंस या दो हंसों का जोड़ा या फिर हंस को अपने आप को दाना खिलाते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए एक शुभ संकेत है. मान्यताओं के अनुसार, ऐसा अपने सपने में देखने से आपके घर में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है या फिर आपको धन लाभ होने का संकेत मिलता है. हंस को सपने में देखना सुख-समृद्धि की ओर भी इशारा करता है. इसके अलावा यदि सपने में काला हंस या मरा हुआ हंस दिखाई देता है तो यह अशुभ माना जाता है.

यह भी पढ़ें – होंठ, ठुड्डी और भौहें, ये तीन अंग खोलते हैं महिलाओं के स्वभाव का राज़

तोता

स्वप्न शास्त्र मानता है कि किसी व्यक्ति को यदि सपने में तोता दिखाई देता है तो यह उसके लिए एक शुभ संकेत है. यदि कोई व्यक्ति तोते को जोड़े में देखता है तो माना जाता है कि आपके घर में कोई नया मेहमान आने वाला है. तोते के जोड़े को सपने में देखने का अर्थ वैवाहिक जीवन में प्यार बढ़ने का संकेत भी होता है.

READ More...  29 सितंबर 2022 का राशिफल: कर्क राशि वालों का परिजनों से होगा विवाद, सिंह और कन्या वालों को यात्रा का मिलेगा मौका

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions, Religion

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)