9k 7
England skipper Eoin Morgan (file image)

इंग्लैंड 2022 में पाकिस्तान का दौरा करेगा, दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलेगा
एएनआई | अपडेट किया गया: 09 नवंबर, 2021 21:34 IST

लाहौर [पाकिस्तान], 9 नवंबर (एएनआई): इंग्लैंड सितंबर / अक्टूबर 2022 में पाकिस्तान का दौरा करने के लिए मूल रूप से नियोजित पांच टी 20 आई के लिए दो अतिरिक्त पुरुष ट्वेंटी -20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने घोषणा की। मंगलवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमिज़ राजा के साथ उनकी बैठक के बाद।


पुरुष टीम फिर नवंबर/दिसंबर में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया 2022 के पीछे तीन टेस्ट खेलने के लिए पाकिस्तान लौटेगी, जो आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगा।


ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टॉम हैरिसन ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा: “मैं और ईसीबी के वरिष्ठ निदेशक मार्टिन डार्लो ने पिछले कुछ हफ्तों में हुई कुछ चीजों के बारे में पीसीबी के साथ आमने-सामने बात करने के लिए लाहौर का दौरा किया, जिससे हमारा दौरा रद्द हो गया। अक्टूबर। हम भविष्य पर भी चर्चा करना चाहते थे क्योंकि दोनों बोर्डों का ऐतिहासिक संबंध है और एजेंडा को आगे की ओर देखने के बजाय आगे की ओर ले जाना चाहते हैं।”

“हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम सितंबर/अक्टूबर 2022 में अपने पुरुषों के पाकिस्तान दौरे पर दो अतिरिक्त सफेद गेंद वाले टी20 मैच खेलेंगे। इसके बाद हम ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के बाद टेस्ट मैच के तत्व को पूरा करने के लिए वापसी करेंगे। वह दौरा, “उन्होंने कहा।

READ More...  लीसेस्टरशायर और मिडलसेक्स के बीच रोमांचक मैच


अपने बयान में आगे जोड़ते हुए, हैरिसन ने कहा: “यह सिर्फ इंग्लैंड की टीमों, पुरुषों और महिलाओं की टीमों को पाकिस्तान में खेलने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करने के लिए है।”


“मुझे नहीं लगता कि इंग्लैंड में कोई क्रिकेटर है जो इस देश की विशाल प्रतिभा के खिलाफ अपनी क्षमताओं का परीक्षण नहीं करना चाहता है और परिस्थितियों में, वे सबसे अच्छी तरह से जानते हैं। हमने पीसीबी में अपने सहयोगियों के साथ पाथवे इंगेजमेंट के बारे में भी बात की, कैसे हम महिलाओं के खेल के प्रस्तावों का समर्थन कर सकते हैं, और यहां पाकिस्तान में घरेलू एजेंडे के आसपास कुछ दिलचस्प विचारों का समर्थन कर सकते हैं।”


पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा, “ईसीबी ने यहां आकर अपना दिल खोलकर दिखाया है जिसके लिए मैं टॉम और मार्टिन का शुक्रगुजार हूं। यह हमारे लिए बहुत मायने रखता है। हम उत्साहित हैं कि इंग्लैंड ने अपने हिस्से के रूप में दो अतिरिक्त टी 20 आई खेलने के लिए प्रतिबद्ध किया है।” 2022 में सितंबर/अक्टूबर में सफेद गेंद का दौरा।”


“हमने यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत सारे प्रयास किए कि सभी मेहमान टीमें पाकिस्तान में सहज हों। ऐसे में, यह पाकिस्तान के प्रशंसकों के लिए गर्व की बात है, जो 2022 में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं। इंग्लैंड को एक शानदार मिला है टीम और यह हैरान करने वाला है कि उन्होंने लगभग पांच से सात वर्षों में इतने सारे मैच विजेता कैसे बनाए। वे बहुत ही आकर्षक और आकर्षक क्रिकेट खेलते हैं, जो प्रशंसकों के लिए शानदार है और खेल का एक बड़ा विज्ञापन है।” जोड़ा गया। (एएनआई)

READ More...  गूगल सर्च में WhatsApp का ग्रुप, जानिए कितनी खतरनाक है कंपनी की ये चूक?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.