e0a487e0a4b8 e0a4aee0a4b6e0a4b9e0a582e0a4b0 e0a485e0a4a6e0a4bee0a495e0a4bee0a4b0e0a4be e0a495e0a58b 3 e0a4aee0a4bfe0a4a8e0a4bfe0a49f

मुंबई. बॉलीवुड की दुनिया में जब कलाकार आते हैं तो शुरुआत दिनों में उन्हें काफी स्ट्रगल करने पड़ते हैं. इसके अलावा शुरुआत दौर में जब काम मिलता था तो उसकी एवज में रुपये भी कम ही मिला करते थे. बॉलीवुड की एक ऐसी ही ​अभिनेत्री है, जिसे अपने पहले असाइमेंट के लिए सिर्फ 10 रुपये मिले थे और उनकी स्क्रीन प्रजेंस मात्र 3 मिनट थी. आइए, आपको इस बारे में डिटेल में बताते हैं.

आज के दौर में जब कोई अभिनेत्री किसी फिल्म के लिए डांस नम्बर करती है तो वह करोड़ों रुपये फीस लेती है. लेकिन बीते दौर में इस तरह के डांस परफॉर्मेंस के लिए ज्यादा फीस नहीं ​दी जाती थी. खूबसूरत अभिनेत्री जय प्रदा ने अपनी डेब्यू फिल्म में 3 मिनिट की डांस परफॉर्मेंस दी थी और इसके लिए उन्हें निर्देशक ने उन्हें 10 रुपये दिए थे.

यूं मिली थी फिल्म
जया प्रदा ने मनोरंजन की दुनिया में तेलुगू फिल्म से कदम रखा था. 1974 में आई फिल्म ‘भूमि कोसम’ में उन्होंने डांस परफॉर्मेंस दी थी. दरअसल, स्कूल के एक इवेंट में जया का डांस दखकर ‘भूमि कोसम’ के निर्देशक ने उन्हें अपनी फिल्म के लिए एक डांस प्रस्तुति का ऑफर दिया था. उस समय जया 13 साल की थीं और वे इस ऑफर को एक्सेप्ट करने में संकोच कर रही थीं. तब जया के परिवार ने उन्हें इसके लिए राजी किया और उन्होंने फिल्म के लिए डांस शूट किया. इसके लिए मेहनताने के रूप में उन्हें 10 रुपये मिले थे.

jaya prada, old bollywood story, old movies, jaya prada news, bollywood flashback, dance number, bollywood news, जया प्रदा, जया प्रदा न्यूज, बॉलीवुड न्यूज, बॉलीवुड फ्लेशबैक

जया प्रदा की डांसिंग स्किल्स को देखते हुए निर्देशक खास तौर पर डांसिंग बीट वाले गाने शामिल करते थे. (फोटो साभार: [email protected])

हिन्दी फिल्मों की बात की जाए तो जया प्रदा ने 1979 में बॉलीवुड की फिल्म ‘सरगम’ से कॅरियर की शुरुआत की थी. जया बेहतरीन डांसर थीं, इसलिए उनकी फिल्मों में डांसिंग सॉन्ग जरूर रखे जाते थे. बता दें कि अब फिल्मों में डांस नम्बर्स के लिए मिलने वाली ​फीस काफी बढ़ गई है. फिल्म ‘पुष्पा’ के ‘अंटावा मा’ गाने के लिए समांथा रुथ प्रभु ने 5 करोड़ रुपये लिए थे.

READ More...  रणबीर कपूर की 'ब्रह्मास्त्र' का जलवा, इस मामले में 'KGF 2' और 'पुष्पा' सहित कई बड़ी फिल्मों को छोड़ा पीछे

Tags: Jaya prada

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)