केरल: झड़प में आरएसएस कार्यकर्ता की मौत, 12 घंटे के बंद का आह्वान- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV केरल: झड़प में आरएसएस कार्यकर्ता की मौत, 12 घंटे के बंद का आह्वान

अलप्पुझा: केरल के अलप्पुझा जिले में बुधवार रात को दो समूहों के बीच हुई झड़प में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। इसके विरोध में भारतीय जनता पार्टी ने अलप्पुझा ज़िले में आज सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद का आह्वान किया है।

इस हिंसक झड़प में SDPI के 4 और RSS के 3 मेम्बर घायल हुए, इस हमले में गम्भीर रूप से घायल एक और RSS सदस्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है। पुलिस ने 22 साल के नंदू उर्फ राहुल कृष्णा की हत्या के आरोप में घायल हालत में अस्पताल में भर्ती SDPI के 4 सदस्यों सहित 7 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। 

जानकारी के मुताबिक मृतक राहुल कृष्णा जिले के वायलार तालुका के नागमकुलंगरा में RSS शाखा का मुख्य शिक्षक था। पिछले सप्ताह से ही इस इलाके में SDPI के लोग UP के CM योगी आदित्यनाथ की केरल यात्रा के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे, इस बात को लेकर SDPI और RSS के बीच लगातार झगड़ा हो रहा था। बुधवार को भी SDPI ने इस मसले को लेकर प्रोटेस्ट मार्च निकाला और RSS ने भी SDPI के खिलाफ मार्च निकाला। दोनों गुटों में टकराव की आशंका के चलते पुलिस ने नागमकुलंगरा इलाके में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। पुलिस के मुताबिक दोनों ही पक्षों की ओर से विरोध मार्च खत्म होने के बाद रात 8 बजे नागमकुलंगरा जंक्शन पर SDPI के सदस्यों की राहुल कृष्णा और उसके साथियों के साथ झड़प हो गई जिसके बाद SDPI के लोगों ने धारदार हथियारों से राहुल कृष्णा और उसके साथियों पर हमला किया। इस घटना में राहुल कृष्णा की मौत हो गयी, नंदा नाम के एक ओर RSS कार्यकर्ता का हाथ कट गया जबकि 2 और RSS समर्थक जख्मी हो गए,। SDPI के 4 लोग भी इस झड़प में घायल हो गए। 

READ More...  कोटद्वार-दिल्ली रूट पर सिद्धबली जनशताब्दी एक्सप्रेस शुरू, सफर हुआ आसान

आपको बता दें कि एसडीपीआई इस्लामिक संगठन पीएफआई की राजनीतिक इकाई है। केरल की भाजपा इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने आरएसएस कार्यकर्ता की मौत की निंदा की और इसके लिए पीएफआई को जिम्मेदार ठहराया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)