वायरस शायद सोच रहा है कि कैसे! इसके भयानक आचरण के बावजूद, संचार के सबसे प्रचलित चैनल – मेम्स पर केंद्र स्तर पर ले जाकर, इसे उपहास की वस्तु तक कम कर दिया गया है!!हालांकि नवीनतम सेलिब्रिटी, कोविद -19 वायरस एक शानदार दुनिया का दौरा कर रहा है, आबादी की एक बड़ी संख्या रचनात्मक हो रही है और वायरस की कीमत पर हास्य फैला रही है ।

और स्पष्ट रूप से, चिकित्सा वैज्ञानिकों ने दुनिया भर में काम कर रहे हैं पर हो रही है, यह ठंडा करने के लिए! यह शांत और यह अपनी ही मौत में चकरा देनेवाला द्वारा. लेकिन हमारे भाई कोरोना को लगता है कि वह काफी खिलाड़ी है, है ना? क्या ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि उसके पास एक अनकही कहानी और कुछ छिपे हुए रहस्य हैं? दिलचस्प है, है ना? चलो पढ़ने पर गहरी खुदाई करने के लिए…

होने के बावजूद उपहास की वस्तु, कोरोना भाई खोना नहीं था, राज्य या दे! उन्होंने स्थिति को फिर से परिभाषित किया और अपने मॉकर्स को समर्थकों के रूप में मानना शुरू कर दिया, जिन्होंने उनकी प्रशंसा में गीत और नारे लिखे, और अपने उग्र आक्रमणों को जारी रखने के लिए सभी को और अधिक सक्षम महसूस कर रहे हैं!

तो यह सोच मुझे मिल गया… तो एक मात्र, सूक्ष्म वायरस के साथ दिमाग में नहीं भी कर सकता है reframe इसकी स्थितियों पर काबू पाने और अपने बाधाओं और खुशी खोजने पर हमला करने में तो कई लोगों को है, तो क्यों नहीं कर सकते बहुत अधिक जटिल जीवों में इस तरह के रूप में हमें, मानव, reframe इस लड़ाई को कम करने, आतंक, और सबसे अच्छा पाने के लिए?

चलो यह चेहरा । जब तक हमारा कोरोना भाई चिल की गोली लेने और अपनी छुट्टी से घर वापस जाने का फैसला नहीं करता, तब तक हम इसके बारे में बहुत कुछ नहीं कर सकते । टॉयलेट पेपर, किराने का सामान और अन्य आवश्यकताओं के विनम्र भंडार को खरीदने और खरीदने के बजाय, उन लोगों के लिए कोई भी नहीं छोड़ रहा है जो वास्तव में एक बार में इतना खरीदने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं, हम सभी स्थिति को फिर से तैयार करने और इससे कुछ खुशी प्राप्त करने की कोशिश कर सकते हैं । अब हम दुनिया भर में प्रचलित इस अत्यंत नाखून काटने की स्थिति को कैसे बदल सकते हैं? आपको यह बताने के लिए कि कैसे, और इसे बिल्कुल प्रामाणिक बनाने के लिए, मैंने अपने कुछ प्यारे दोस्तों से बात की और समझा कि वे इस पूरी स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कैसे काम कर रहे हैं । बेशक, सुरक्षा और स्वच्छता एक प्राथमिकता है और इतने सारे लोग पहले से ही इस बारे में लंबाई में बात कर चुके हैं लेकिन यह ब्लॉग पोस्ट इस बात पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगा कि हमारे कोरोना भाई की शुरुआत ने हमें अपनी प्राचीन परंपराओं, परिवारों और खुद के साथ फिर से जुड़ने का अवसर कैसे दिया है ।

तो मुझे पीछा करने की कटौती और तुम बताओ कैसे इस पूरे कोरोना स्थिति reframed किया गया है, वास्तविक जीवन में असली लोगों द्वारा और 5 अलग अलग सबक मैं उनमें से सीखा हुआ है, जो किया जा करने के लिए की जड़ की अनकही कहानी हमारे कोरोना भाई, प्रदर्शन के अपने गुप्त, उदार पक्ष:

READ More...  US to Help Ukrain: अमेरिका यूक्रेन को लंबी दूरी की एंटी-एयरक्राफ्ट सिस्टम भेजेगा

की शुरुआत हमारे कोरोना भाई ने हमें दिया है के लिए एक अनूठा अवसर से दूर रहने का ही सबसे महत्वपूर्ण बातों में से एक और ले लो करने के लिए हमारे ध्यान के लिए अनावश्यक हैं. लागत में कटौती, कम प्रदूषण, दैनिक आधार पर अवांछित लोगों के साथ बातचीत करने की आवश्यकता कम हो गई! आप इसे नाम देते हैं और हमारे पास है!अचला भारद्वाज के साथ मेरी हालिया बातचीत में, उन्होंने मुझे यह उल्लेख करने के लिए कहा कि कैसे उनका परिवार हमारे कोरोना भाई के आसन्न खतरे का सामना कर रहा था, जो देश की राजधानी शहर का आराम से दौरा कर रहा था । हालांकि अचला और मेरे दूसरे दोस्त धन्या सतीश, आकस्मिकता का सामना करने के लिए कमर कस रहे थे, वे अनावश्यक चीजें खरीदने से बचते थे जो उनके रिक्त स्थान और बिलों को जमा कर सकते थे, उदाहरण के लिए, नए फर्नीचर या कपड़े । उनके पास जो कुछ भी था, उस पर जीवित रहने के लिए सीखना और कुछ महीनों तक चलने के लिए केवल अत्यंत आवश्यक खाद्य आपूर्ति और दवाओं का स्टॉक करने के लिए अपने पैसे को चैनल करना । मेरे दोस्तों ने मुझे यह भी बताया कि कैसे कोरोना की स्थिति ने उनकी बाहरी यात्राओं को सीमित कर दिया था । यह वास्तव में मदद की थी उन्हें ईंधन की लागत पर बचाने के लिए, और उनके संबंधित शहरों में प्रदूषण की दर को कम करने के लिए उनके मामूली योगदान की पेशकश!

कल्पना कीजिए कि आप कितना बचत होगी नहीं ले रही द्वारा अपने परिवार या अपने आप को यात्रा करने के लिए एक मॉल या रेस्तरां या सिनेमा के लिए महीने की एक जोड़ी!हमेशा बाहर खाने के लिए चाहते हैं या में आदेश से, सबसे लोग वापस ले लिया है और खुशी से ताजा घर पकाया भोजन के लिए बसे. कोरोना ब्रो ने यह सुनिश्चित किया है कि हम स्वस्थ घर का खाना खाते हैं और पोषित महसूस करते हैं और अगर वह हमारे दरवाजे पर दस्तक देता है तो उससे लड़ने के लिए तैयार हैं ।

इस पूरी स्थिति ने हमें दिया है सभी के लिए एक मौका और अधिक ध्यान देना करने के लिए, हमारे घरों और संसाधनों में हम इसे से बाहर निकलना है, जो हम आम तौर पर करते हैं की अनदेखी करने के लिए या लेने के लिए दी पर अन्य दिनों के लिए ।

मेरे दोस्तों में से कुछ ले लिया है करने के लिए घर से काम कर रहे whilst के कुछ कर रहे हैं काम में व्यस्त है, घर पर decluttering उनके रिक्त स्थान वार्डरोब और अलमारी में! उदाहरण के लिए, मैंने Instagram दीपिका पादुकोण की नई पोस्ट को इंस्टाग्राम पर देखा कि कैसे वह अपने अलमारी को साफ करने और साफ करने के लिए घर पर अपने समय का उपयोग कर रही थी ।  (आप देखते हैं, वह मेरा एक अच्छा दोस्त है, लेकिन वह नहीं जानता कि मैं मौजूद हूं । कम से कम, अभी तक नहीं । धन्या अपने अनुभव साझा कर रही थी कि कैसे वह अपने बच्चों के तालू को आकर्षित करने के लिए विभिन्न व्यंजनों के साथ प्रयोग कर रही है, और इसने उसे अपनी बेटियों को अपने दोस्तों के एक जोड़े को हाय-चाय के लिए आमंत्रित करने का अवसर दिया था, सभी अपने समूह की गतिशीलता का अध्ययन करते हुए और भी बेहतर । बच्चे घर के कामों में भी योगदान दे रहे थे और अपने घरों को स्वच्छ और स्वस्थ रखने में स्वामित्व और जिम्मेदारियों को लेना सीख रहे थे । मेरी माँ भी इस अवधि के दौरान मेरा अधिकांश सामान बाहर फेंकने में व्यस्त रही है (भगवान जानता है, जब वह मुझे बाहर फेंकने का फैसला करती है!), जबकि वह अपने बगीचे में सुधार कर रही है, छोटे पक्षियों और उनके बच्चों को बढ़ावा दे रही है, सभी उसे घर, एक मीठा घर बनाने के लिए । और मैं बस वापस बैठता हूं, स्वस्थ भोजन खाता हूं और दृश्य का आनंद लेता हूं!मैं व्यक्तिगत रूप से कहूंगा कि अलगाव या सामाजिक गड़बड़ी की यह अवधि किसी की रचनात्मकता को उजागर करने का एक शानदार तरीका है! यह अपने बच्चों के साथ खेल रहा है या एक फिल्म लिखने या ऑनलाइन पाठ्यक्रम डिजाइन हो!मुझे याद है निखिल दामले, मेरे एक और अच्छे दोस्त, अपने 8 साल के बेटे, अलहाद दामले की एक तस्वीर साझा करते हुए, आयरन मैन के रूप में कपड़े पहने, जिसमें केवल कार्डबोर्ड बॉक्स से बना सूट था! और मुझे याद आया कि कैसे उसने अपने बेटे के साथ खेलने और इस प्रक्रिया में बहुत मज़ा करने की इस पूरी घटना को सुनाया!धन्या हर दिन अपने बच्चों के साथ इतने सारे नए गेम सीखने और उन्हें खेलने के लिए अपने बच्चों की तरह खुशी साझा कर रही थी । वह अपनी बेटियों के साथ मोमबत्तियां बनाने और रचनात्मक कलाकृति डिजाइन करने में भी शामिल थीं । हमारे बहुत ही मोहम्मद रफी, छोटे बच्चों के लिए काफी कुछ चरम प्रदर्शन अभ्यास के साथ आए और उनकी बेटी को उसी अभ्यास में मदद की! पेंटिंग और कलरिंग के लिए उसके साथ बैठने से लेकर उसका मनोरंजन करने और उसे सक्रिय रखने के लिए नए गेम तैयार करने तक, रफी ने अपनी बाल्टी में कुछ उपन्यास विचारों को जोड़ने में कामयाबी हासिल की है!अचला ने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने अपने बच्चों को स्थिति बेहतर होने तक ऑनलाइन ट्यूशन और सबक लेने के लिए प्रोत्साहित किया था, जिससे उन्हें केवल अनसुलझे गैजेट की लत के बजाय तकनीकी संसाधनों का बेहतर उपयोग करने के लिए मिल रहा था । .यह कुछ ऐसा है जो मैं धार्मिक रूप से करता हूं, न केवल उन दिनों में जहां कोरोना ब्रो पोल-डांसिंग है, बल्कि अन्यथा भी । लेकिन यह कई लोगों के लिए काफी लक्जरी है, मुझे कहना होगा । खासतौर पर वे जो अपने नियमित कार्य-जीवन से कोई ब्रेक नहीं लेते हैं ।

READ More...  'किसी भी भारतीय को देश के किसी भी हिस्से में बाहरी नहीं बताया जा सकता'

मेरे सबसे अच्छे दोस्त की इजाजत न दी जाए इरविन, जो एक दंत चिकित्सक के पेशे से काम कर रहा था सचमुच सभी सप्ताह के दिनों के बाद से पहले. जिस क्षण कोरोना ब्रो ने अघोषित रूप से आने का फैसला किया, उसे बहुत योग्य ब्रेक मिला और उसने इसे अब तक के सबसे संसाधनपूर्ण तरीके से बिताया! भोजन, सोना, द्वि घातुमान दोहराने मोड पर फिल्में देखना!!आपको पार्टियों या सामाजिक समारोहों के लिए ड्रेसिंग के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है जिसके लिए आप शायद जाने से बचने के कारणों की तलाश कर रहे थे! अच्छी तरह से धन्यवाद हमारे कोरोना भाई आपको उनकी पार्टी में आमंत्रित नहीं करने के लिए!यह वह समय है जब आप अपने मन, शरीर और आत्मा को आराम देने के लिए खुद को समर्पित कर सकते हैं!! तो जब आप बेहतर चीजें करते हैं तो अपने साथी को बाहर निकालने या चूमने में सक्षम नहीं होने के बारे में घबराहट और झल्लाहट क्यों करें । दिन के देर से घंटों में सोते हुए, महान भोजन की कल्पना करें, अपने बिस्तर पर लेटकर और शानदार फिल्में देखकर खुद को लाड़ करना! यह अच्छा लगता है, है ना?ऐसे कई लोग हैं जो मुझ पर जांच करने के लिए बुला रहे हैं और यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हम सभी सुरक्षित और स्वस्थ हैं । इससे मुझे अपने जीवन में लोगों के साथ अपने बंधन का पोषण करने और उन्हें सहानुभूति और करुणा दिखाने में मदद मिली है । इसने मुझे कुछ बहुत ही खास लोगों के साथ फिर से जुड़ने का अवसर दिया है, जिनके साथ मैंने वर्षों से संपर्क खो दिया था!

READ More...  डोनाल्ड ट्रंप का फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट अनिश्चितकाल के लिए हुआ ब्लॉक

मेरे पिताजी का फैसला किया है बारी करने के लिए तनाव परिदृश्य के आसपास के द्वारा शुरू करने के लिए अपने गिटार सत्र के बाद एक लंबे समय के लिए, और वह भी गाया के साथ अपने पसंदीदा तमिल गाने के लिए मुझे – पूवे Sempoove, गीत वह खेलना होगा अपने गिटार पर डाल करने के लिए मुझे सोने के लिए जब मैं एक छोटा बच्चा था.मेरी माँ ने अपने हस्ताक्षर मीठे पकवान – उड़द दाल का हलवा बनाया, जो मेरे बचपन के त्रुटिहीन स्वाद को ले गया और हम तीनों ने यादगार रातें एक-दूसरे के साथ बैठकर अपने दिलों की बात की!इसके अलावा, इस स्थिति ने मुझे उन विभिन्न गतिविधियों की पहचान करने में भी सक्षम बनाया है जो मैं अपनी आत्माओं को बनाए रखने और अपने जीवन में सकारात्मक रहने के लिए कर सकता था । मैं अपने गायन में वापस आने, पढ़ने और लिखने और अधिक स्वास्थ्य के प्रति जागरूक होने पर काम कर रहा हूं । इस तरह मैं खुद के साथ भी फिर से जुड़ने में सक्षम हूं!तो मेरे प्यारे दोस्तों, मुझे पता है कि कोरोना भाई एक डरावना दोस्त हो सकता है । लेकिन उसके बड़े पैमाने पर प्रसार को रोकने के लिए सावधानी बरतने के अलावा हम बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं । लेकिन हमें यकीन है कि इस स्थिति का सबसे अच्छा बनाने में हमारे दिमाग को फिर से बनाने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं! तो कोरोना के इस मौसम में, अपने काम का आनंद लेने के लिए समय निकालें-घर की विलासिता से, अपनी सच्ची रचनात्मक क्षमता को उजागर करें, अपने प्रियजनों के साथ क्षणों को संजोएं, यादें बनाएं, स्वस्थ भोजन खाएं और अपना और अपने आसपास के लोगों का ख्याल रखें!

और जब इस स्थिति में नीचे मर जाता है के लिए अच्छा है, नहीं करने के लिए याद रखना यहां तक कि छोटी से छोटी बातों में अपने जीवन के लिए दे दी. अधिक आभारी हो सकता है और अधिक खुशी और प्यार का प्रसार<आइएमजी एसआरसी="http://www.articlesfactory.com/pic/x.gif" ऑल्ट= "नि: शुल्क पुनर्मुद्रण लेख" सीमा= "0"/>, और हमारे कोरोना भाई की इस अनकही कहानी को बिल्कुल!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.