<पी>यह लेख आपके लिए कोविद -19 के दौरान कुशलता से एक अंतरराज्यीय हटाने की प्रक्रिया की योजना बनाना आसान बनाता है । अंत तक पढ़ें।इन भयानक कोविद -19 बार में, दुनिया अपने सामान्य पाठ्यक्रम में वापस आने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है । लेकिन इतनी सारी चुनौतियों और कठिनाइयों से निपटने के लिए, सभी प्रकार की सुरक्षा और स्वच्छता सावधानियों का पालन करते हुए हमारे सभी सामान्य कार्यों को प्रबंधित करना इतना आसान नहीं है । इसी तरह, इस दौरान अपने घर को एक अलग राज्य में स्थानांतरित करना भी महत्वपूर्ण हो गया है । सरकार ने वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए पहले ही कई प्रतिबंध लागू कर दिए हैं । इसलिए, सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, आपको यह जांचने की आवश्यकता है कि क्या इन समयों में अंतरराज्यीय स्थानांतरित करना आपके लिए आदर्श होगा और भले ही यह हां हो, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि राज्य और केंद्र सरकार के सभी नियमों को ध्यान में रखा जा रहा है । इन कारणों के कारण, एक अंतरराज्यीय निष्कासन विशेषज्ञ को नियुक्त करना महत्वपूर्ण है जो आपको प्रक्रिया के माध्यम से कुशलता से मार्गदर्शन कर सकता है । यहाँ निम्नलिखित कुछ मूल्यवान सुझाव दिए गए हैं जिन्हें आपको कोविद -19 के दौरान अंतरराज्यीय स्थानांतरित करते समय हमेशा ध्यान में रखना चाहिए । हटाने कंपनी से एक आभासी उद्धरण प्राप्त करें सामाजिक गड़बड़ी के इस समय में, हटाने वाली कंपनी को अपने सभी सामानों पर एक नज़र डालकर आभासी अनुमान लगाने के लिए कहना हमेशा बेहतर होता है जिन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है । या फिर आप उन्हें अपने सामान के वीडियो को हटाने वाले को भी भेज सकते हैं, जो उसे हर चीज की समीक्षा करने और तदनुसार एक अनुकूलित उद्धरण प्रदान करने में मदद करेगा ।

READ More...  IND vs AUS : अश्विन और हनुमा विहारी की धैर्यपूर्ण पारी ने ऑस्ट्रेलिया को जीत से किया महरूम, मुकाबला हुआ ड्रॉ

का पालन के सभी प्रकार के सुरक्षा उपायों

यह करने के लिए अगले है, आप का पालन करना चाहिए सभी प्रकार के स्वास्थ्य और सुरक्षा के उपाय के रूप में सरकार द्वारा कहा गया और मेडिकल बिरादरी के जो कर रहे हैं की आवश्यकता को रोकने के लिए और के खिलाफ मुकाबला वायरस के संक्रमण है. हमेशा लगातार अंतराल पर हैंडवॉश और सैनिटाइज़र का उपयोग करें । हर समय मास्क का उपयोग करना न भूलें जब आप अपने घर के बाहर कदम रख रहे हों या कोई बाहरी व्यक्ति आपकी जगह पर जा रहा हो । और अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, आपको पूरी पुनर्वास प्रक्रिया के दौरान सामाजिक दूरी बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए ।

अपने सामान का आयोजन और उन्हें ठीक तरह से साफ

हालांकि पैकिंग अपने सभी सामान है, एक गंदा काम है, यह हमेशा की सिफारिश की है प्रदर्शन करने के लिए पूरी प्रक्रिया के साथ कम से कम संख्या में पेशेवरों की सहायता करने के लिए. जल्दी शुरू करने की कोशिश करें ताकि आप बिना किसी बाहरी व्यक्ति की मदद के आवश्यक समय के भीतर पूरी प्रक्रिया को अपने दम पर समाप्त कर सकें । इसके अलावा जगह को साफ और स्वच्छ रखने की कोशिश करें, घर के बाहर किसी भी तरह का कचरा न छोड़ें, और पारगमन के दौरान खरीदे जा रहे किसी भी प्रकार के खाद्य पदार्थों के सेवन से बचने की कोशिश करें ।

रखने के लिए नियमों का पालन होने के बाद दूसरी जगह

अलग-अलग राज्यों में हो सकता है के विभिन्न प्रकार लॉकडाउन नियम है । इसलिए आपके लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप राज्य में लागू किए जा रहे सभी नियमों के बारे में विस्तृत जानकारी रखें जो आप पहले से स्थानांतरित करने की योजना बना रहे हैं । यह आपको सही समय पर अपने नए घर में आवश्यक आवश्यक व्यवस्था करने में मदद करेगा और उसके बाद, कोविद -19 के खिलाफ लड़ने के लिए लगाए जा रहे सभी नियमों और विनियमों का पालन करेगा ।

READ More...  जम्मू-कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा समर्थित 2 TRF Terrorist मारे गए

अंतिम शब्द

योजना एक अंतरराज्यीय निकालने की प्रक्रिया एक आसान काम नहीं है और स्थिति और अधिक जटिल हो गया है में इन Covid-19 बार. एक ही विचार<आइएमजी एसआरसी="http://www.articlesfactory.com/pic/x.gif" ऑल्ट= "लेख प्रस्तुत" सीमा = "0"/>, यह निश्चित रूप से आपके लिए एक निष्कासन विशेषज्ञ की पेशेवर सलाह लेने के लिए उपयोगी होगा जो आपको सर्वोत्तम संभव तरीके से एक व्यवस्थित कदम को निष्पादित करने का सही तरीका दिखा सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.