RTXIZTZV2021110505082420211105051558
Indian men’s cricket team captain Virat Kohli

क्रिकेट बिरादरी ने ‘रन मशीन’ विराट कोहली को उनके 33वें जन्मदिन पर बधाई दी
एएनआई | अपडेट किया गया: 05 नवंबर, 2021 10:46 IST

नई दिल्ली [भारत], 5 नवंबर (एएनआई): क्रिकेट बिरादरी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दीं क्योंकि आज रन मशीन 33 साल के हो गए।


वीवीएस लक्ष्मण, वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज भारतीय क्रिकेटरों से लेकर दिल्ली में जन्मे बल्लेबाज के साथियों तक, सभी ने अपने ट्विटर हैंडल पर कोहली को उनके खास दिन की शुभकामनाएं दीं।


2008 में पदार्पण करने के बाद से, कोहली ने राष्ट्रीय पक्ष के लिए 254 एकदिवसीय, 96 टेस्ट और 92 T20I खेले हैं। उनके पास सभी प्रारूपों में कई रिकॉर्ड हैं और एक ही समय में खेल के तीनों प्रारूपों में 50 से अधिक औसत रखने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।


वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा, “@imVkohli को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आने वाले समय में आपको प्यार, सफलता और अच्छे स्वास्थ्य की शुभकामनाएं। #HappyBirthdayViratKohli।”
वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, “कठिन समय लंबे समय तक नहीं रहता है, कठिन लोग करते हैं। पीढ़ी के खिलाड़ी में एक बार, @imVkohli को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं और आगे एक अच्छा वर्ष। #HappyBirthdayViratKohli,” वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया।
“जन्मदिन मुबारक @imVkohli। आने वाले वर्ष के लिए आपके अच्छे स्वास्थ्य और खुशी की कामना!” भारत के टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने ट्वीट किया।


“हर कोई मेरे जैसा भाग्यशाली नहीं है कि मुझे आप जैसे बड़े भाई का आशीर्वाद मिला है। मेरे जीवन में आने और मोटे और पतले के माध्यम से मेरे पक्ष में खड़े होने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मुझे आशा है कि आपको वह सब मिलेगा जिसके आप वास्तव में हकदार हैं। जन्मदिन मुबारक हो, किंग @imVkohli,” मोहम्मद सिराज ने एक संकलन वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा।

READ More...  'फ्रीडम टू फीड': नेहा धूपिया ने अपने नवजात बेटे के साथ स्तनपान की तस्वीर पोस्ट की

कोहली 70 अंतरराष्ट्रीय शतकों के साथ सचिन तेंदुलकर (100) और रिकी पोंटिंग (71) के बाद तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय कप्तान के पास 23159 हैं, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वकालिक सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में सातवें स्थान पर हैं।
“यहाँ राजा, नेता, प्रेरणा, विराट कोहली को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं!” कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट किया।


वसीम जाफर ने भारतीय कप्तान के साथ एक पुरानी फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया, “@imVkohli को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं, #MajorThrowback #HappyBirthdayViratKohli का दिन और आने वाला साल शानदार रहे।”
“जैसा कि उनके नाम से पता चलता है, वह जीवन में बड़ी चीजों के लिए हैं! आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं @imVkohli। हमेशा शुभकामनाएं … आज रात एक अच्छा खेल है!” दिनेश कार्तिक ने ट्वीट किया।


“23,159 अंतरराष्ट्रीय रन और भारतीय कप्तान के रूप में सबसे मजबूत टेस्ट जीत 2011 विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी विजेता @imVkohli- #TeamIndia के कप्तान और सर्वश्रेष्ठ आधुनिक बल्लेबाजों में से एक – जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। आइए उनके शानदार शतक को फिर से जीते हैं। गुलाबी गेंद के टेस्ट में, “बीसीसीआई ने ट्वीट किया।


उमेश यादव ने ट्वीट किया, “जन्मदिन मुबारक हो विराट। आज के खेल के लिए शुभकामनाएं। @imVkohli,” उमेश यादव ने ट्वीट किया।
33 वर्षीय, पुरुषों के टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 92 मैचों में 3225 रन के साथ अग्रणी रन-स्कोरर भी हैं।


जब जीत की संख्या की बात आती है तो दिल्ली में जन्मे बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में सबसे सफल भारतीय कप्तान हैं। कप्तान के रूप में उनके 65 मैचों के कार्यकाल के तहत, भारत ने विदेशी सरजमीं पर उल्लेखनीय टेस्ट श्रृंखला जीत के साथ 38 मैच जीते हैं। (एएनआई)

READ More...  क्या मत्स्य पालन वास्तव में इतना कठिन है? नहीं अगर ओज़पॉलिश (OZPOLISH) पर विश्वास किया जाए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.