श्मशान घाट के...- India TV Hindi
Image Source : PTI श्मशान घाट के ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है

गाजियाबाद। मुरादनगर नगर में हाल में हुए श्मशान घाट हादसे को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। जिस ठेकेदार अजय त्यागी ने श्मशान घाट बनाया था उसने पूछताछ में बताया कि घाट बनाने का ठेका उसने अधिकारियों को 16 लाख रुपए की रिश्वत देकर लिया था। पुलिस ने अजय त्यागी को 4 जनवरी की रात को गिरफ्तार किया है और उसने पूछताछ में कई खुलासे किए हैं, ठेकेदार ने बताया कि संबंधित विभाग में कार्यरत अधिशाषी अधिकारी और कनिष्क अभियंता तक को रिश्वत दी है। इस मामले में यूपी पुलिस अबतक 5 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। 

उत्तर प्रदेश सरकार इस हादसे को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी एक्टिव नजर आ रही है। राज्य सरकार ने मामले के आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत केस दर्ज करने का आदेश दिया है। ठेकेदार अजय त्यागी को 55 लाख रुपए में श्मशान घाट बनाने का ठेका दिया गया था और श्मशान घाट का निर्माण हाल ही में पूरा हुआ था। आरोप है कि ठेकेदार ने श्मशान घाट को बनाने में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया जिस वजह से हादसा हुआ।

रविवार को मुरादनगर के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार में जुटे लोगों पर लेंटर गिर गया था। लेंटर के मलबे में दबकर 25 लोगों की मौत हो गई जबकि 17 घायल हो गए। सभी लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे। यह हादसा मुरादनगर के उखलारसी में हुआ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)

READ More...  दर्दनाक: अलीगढ़ में 2 बसों की भिड़ंत में 5 लोगों की मौत, 25 से अधिक घायल