e0a497e0a58de0a4b2e0a58be0a4ace0a4b2 e0a487e0a482e0a4b5e0a587e0a4b8e0a58de0a49fe0a4b0e0a58de0a4b8 e0a4b8e0a4aee0a4bfe0a49f e0a4b5

हाइलाइट्स

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दोनों कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश
इंदौर में 8 से 10 जनवरी तक प्रवासी भारतीय सम्मेलन और 11-12 जनवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट होगा

भोपाल. मध्य प्रदेश में निवेश को लेकर प्रवासी भारतीय सम्मेलन (Pravasi Bhartiya Sammelan) और ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट (GIS) का आयोजन 8 से 12 जनवरी तक इंदौर में होगा. दो दिवसीय समिट (Summit) में चार सत्र आयोजित होंगे. इसमें पहले दिन शुभारंभ अवसर पर 90-90 मिनट के दो सत्र होंगे, जबकि दूसरे दिन सत्र 60-60 मिनट के रहेंगे. इस दौरान 18 विभाग अपने सेक्टर के विषय में प्रेजेंटेशन देंगे. उद्योगपति और विशेषज्ञ (Experts) इन सेक्टरों पर चर्चा कर एमओयू (मेमोरेंडम आफ अंडरस्टैंडिंग) भी साइन करेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में होने वाले प्रवासी भारतीय दिवस एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की मंत्रालय में समीक्षा की. इस दौरान राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य और अधिकारीगण मौजूद रहे.

सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि प्रदेश में प्रवासी भारतीय दिवस एवं ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां और इंतजाम बहुत बेहतर होने चाहिए. केन्द्र सरकार से समन्वय कर सभी तैयारियां समय पर पूरी करें. कार्यक्रम में आने वाले राष्ट्राध्यक्षों एवं डेलीगेट्स के स्वागत में कोई कमी नहीं छोड़ी जाए.इस बैठक में भारत सरकार और इंदौर जिले के अधिकारी वर्चुअली शामिल हुए.

प्रवासी भारतीय सम्मेलन 2023 : अगर इंदौर आ रहे हैं तो ये ट्रैफिक प्लान जरूर देख लें, वरना होंगे परेशान

आपके शहर से (भोपाल)

मध्य प्रदेश
भोपाल

मध्य प्रदेश
भोपाल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नौ जनवरी को आएंगे
अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान ने प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम की तैयारियों और रूपरेखा की जानकारी प्रजेंटेशन के माध्यम से दी. इस मौके पर जानकारी दी गई कि 8 से 10 जनवरी तक प्रवासी भारतीय दिवस का आयोजन होगा. कार्यक्रम में दूसरे दिन 9 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आगमन होगा, जिसकी तैयारियां पूरे जोर-शोर से की जा रही हैं. इस कार्यक्रम को गरिमापूर्ण बनाने के साथ ही बाद में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होगा.

समिट के लिए अब तक 6 हजार 652 पंजीयन
मुख्यमंत्री ने बताया कि 11 जनवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन इंदौर में होगा. कार्यक्रम का समापन 12 जनवरी को होगा. सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस समिट की गरिमा बढ़ाने की पूरी कोशिश की जाए. समिट में अधिकाधिक इन्वेस्टर्स भाग लें और प्रदेश में पूंजी निवेश करें. बैठक में जानकारी दी गई कि अब तक 6 हजार 652 पंजीयन हो चुके हैं. प्रजेंटेशन के दौरान प्रमुख सचिव उद्योग नीति एवं निवेश प्रोत्साहन मनीष सिंह ने जानकारी दी कि जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रचार-प्रसार और ब्रांडिंग का कार्य बेहतर ढंग से किया जा रहा है.

Tags: Bhopal news, Chief Minister Shivraj Singh Chouhan

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)

READ More...  अटेंशन प्लीज! इस राज्य में डॉक्टर की पर्ची के बिना नहीं बिकेंगी एंटीबायोटिक दवाएं, सरकार ने लिया यह फैसला