<पी>भारत में पर्यटन उद्योग काफी बढ़ रहा है । भारत जीवंतता और सांस्कृतिक विविधता की भूमि है जिसे भारत के प्रत्येक राज्य को सफलतापूर्वक एक देश के रूप में चित्रित किया जा सकता है । फूड इंडिया के लिए फॉर्म लैंग्वेज काफी पसंद की जाती है ।  

पर्यटन उद्योग भारत में काफी बढ़ रही है. भारत जीवंतता और सांस्कृतिक विविधता की भूमि है जिसे भारत के प्रत्येक राज्य को सफलतापूर्वक एक देश के रूप में चित्रित किया जा सकता है । फूड इंडिया के लिए फॉर्म लैंग्वेज काफी पसंद की जाती है ।  मुंबई में पर्यटन और यात्रा पूरे भारत के साथ-साथ विदेशों में पर्यटन और यात्रा पैकेज की एक सरणी प्रदान करते हैं । भारत में घरेलू पर्यटन के लिए बाजार फलफूल रहा है । घरेलू टूर राजस्थान टूर पैकेज, केरल पैकेज, जम्मू कश्मीर पैकेज जैसे घरेलू टूर पैकेज प्रदान करता है । इन टूर पैकेज में पूरे देश में सभी लोकप्रिय और धार्मिक स्थान शामिल हैं । आइए भारत में घरेलू यात्रा द्वारा पेश किए गए कुछ लोकप्रिय टूर पैकेज देखें।     राजस्थान टूर पैकेज: राजस्थान भारत के सबसे बड़े पर्यटन स्थलों में से एक है । प्रतिवर्ष लाखों लोग राजस्थान आते हैं । राजस्थान स्वर्ण रेगिस्तान और शानदार प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है । राजस्थान टूर 8-14 दिन लंबा हो सकता है । इन चौदह दिनों में राजस्थान टूर जयपुर, मेवाड़, मारवाड़ , बीकानेर, जोधपुर , जैसलमेर, माउंट आबू, उदयपुर आदि जैसे सभी लोकप्रिय स्थानों में शामिल हैं । आवास पर्यटन और यात्रा द्वारा की पेशकश की है और इन कंपनियों के पर्यटकों के लिए तीन या चार सितारा होटल लाभ ले । अल्बर्ट हॉल संग्रहालय, एम्बर किला, सिटी पैलेस जैसी जगहें राजस्थान में घूमने के लिए कुछ बेहतरीन स्थान हैं ।  केरल टूर पैकेज: पश्चिमी घाट केरल की धुंध में स्थित एक सुंदर भूमि है । केरल भारत में सबसे का दौरा किया हनीमून गंतव्य में से एक है । चौदह दिन के केरल और कन्याकुमारी दौरे में केरल के प्रमुख आकर्षण शामिल हैं जैसे कि कोच्चि किला जिसे ‘गेटवे टू केरल’भी कहा जाता है । केरल बैकवाटर्स, केरल बैकवाटर्स प्राकृतिक शांति प्रदान करने वाली सबसे अच्छी जगहों में से एक हैं । आप दृश्यों की दिव्य शांति में ताजा पके हुए भारतीय भोजन का आनंद ले सकते हैं । केरल-कन्याकुमारी पर्यटन में कोचीन, त्रिविंद्रम, कोवलम जैसी जगहें शामिल हैं ।  जम्मू-कश्मीर: जम्मू-कश्मीर देश के उत्तरी क्षेत्र में एक शानदार ताज की तरह स्थित है । कश्मीर दिव्य प्राकृतिक सौंदर्य और लुभावनी दृश्यों की पेशकश करते हैं । जम्मू कश्मीर टूर पैकेज में जम्मू, श्रीनगर, पहलगाम, वैष्णोदेवी, कटरा शामिल हैं । जम्मू कश्मीर शानदार हिल स्टेशनों की भूमि है आप जम्मू और कश्मीर में दुनिया के कुछ सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों की यात्रा कर सकते हैं । पर्यटन मंत्रालयों की पहल के कारण, यात्रा लोगों के व्यापक समूह के लिए आसान और सुलभ हो जाती है ।        ठाणे और मुंबई में पर्यटन और यात्रा सेवाएं न केवल घरेलू पर्यटन को कवर करती हैं, बल्कि विदेशों के लिए व्यापक टूर पैकेज भी प्रदान करती हैं ।

READ More...  लंबी अवधि की योजना के परिणामस्वरूप बांग्लादेश पर जीत

दुबई संकुल: दुबई है एक देश के अमर मिठाई है । देश ने दुनिया की सबसे ऊंची इमारत से लेकर समुद्र पर कृत्रिम द्वीप तक कई शानदार जगहें बनाई हैं । दुबई मानव भावना और अविश्वसनीय तकनीकी चमत्कार मनाता है । दुबई टूर पैकेज में देश के सभी प्रमुख सांस्कृतिक और पर्यटन स्थान शामिल हैं ।   यदि आप नई संस्कृति और परंपराओं का पता लगाना पसंद करते हैं तो दुबई आपके लिए सबसे अच्छी जगह है । दुबई को अक्सर दुनिया भर में एक अंतिम पर्यटन स्थल के रूप में वर्णित किया जाता है । दुबई यात्रा में शामिल स्थानों की तरह दुबई मछलीघर, डेजर्ट सफारी, Jumeirah मस्जिदव्यापार प्रबंधन लेख

, Anjman संग्रहालय और Diera शहर के केंद्र से कुछ ही नाम के लिए.     

HOME

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.