Hebei Covid-19 Latest Updates, Hebei Coronavirus Latest Updates, China Coronavirus Latest- India TV Hindi
Image Source : AP FILE चीन के हेबेई प्रांत ने कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में इजाफा होने के कारण पाबंदी बढ़ा दी है।

बीजिंग: चीन के हेबेई प्रांत ने कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में इजाफा होने के कारण पाबंदी बढ़ा दी है। बता दें कि हेबेई प्रांत राजधानी बीजिंग से सटा है जो अगले साल शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने वाला है। नेशनल हेल्थ कमीशन ने बुधवार को हेबेई प्रांत में 20 नए मामले दर्ज किए जिससे रविवार के बाद से प्रांत में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 39 हो गई है। शीर्ष प्रांतीय अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि विशेषकर शिजियझुआंग और शिंगताई के शहरों में इलाकों को उच्च जोखिम और मध्यम जोखिम जैसे क्षेत्रों में बांटा गया है। इन क्षेत्रों में जांच की गई है और लोगों के बाहर जाने पर पाबंदी है।

लगाई गईं कई पाबंदियां

शीर्ष प्रांतीय अधिकारी ने कहा कि मध्यम जोखिम वाले क्षेत्रों के वे ही लोग अपनी रिपोर्ट दिखाने के बाद कहीं आ जा सकते हैं जिसमें वायरस के संक्रमण की पुष्टि नहीं हो। बीजिंग में भी बुधवार को संक्रमण का एक मामला सामने आया और लायोनिंग तथा हीलोंगजियांग प्रांतों में भी बड़े पैमाने पर जांच की गई और सीमित लॉकडाउन लगाया गया है। सरकारी प्रसारक सीसीटीवी के अनुसार लायोनिंग प्रांत ने अपने 16 जिलों में लोगों को घर पर रहने का निर्देश दिया है और कहीं बाहर आने जाने के लिए लोगों को अपनी 72 घंटे के भीतर की रिपोर्ट दिखाने को कहा है जिसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हो।

चीन से ही फैला था कोरोना
रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कूल बंद हैं और पर्यटकों को बीजिंग नहीं आने के लिए कहा गया है। चीन में कोविड-19 के 87,215 मामले दर्ज किए गए जबकि संक्रमण से 4,634 लोगों की मौत हुई। बता दें कि चीन के वुहान से ही कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैला और आज भी तमाम देशों पर उसका कहर टूट रहा है। कोरोना वायरस के चलते कई देशों की अर्थव्यवस्था काफी बुरे हाल में पहुंच गई है। वहीं, दूसरी तरफ चीन ने दावा किया है कि उसने महामारी पर काबू पा लिया है और 2020 में वह एकलौती ऐसी बड़ी अर्थव्यवस्था रहा है जहां जीडीपी में बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

READ More...  2021 में संयुक्त अरब अमीरात व्यापार क्षेत्र

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)