Tuna Fish Sold For 1.5 Crore, Tuna Fish Sold, Tuna Fish Price, Tuna Fish Price India, Tuna Fish- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL नए साल के मौके पर जापान की राजधानी तोक्यो में हुई एक खास नीलामी में एक ब्लूफिन टूना फिश लगभग 1.5 करोड़ रुपये में बिकी है।

तोक्यो: नए साल के मौके पर जापान की राजधानी तोक्यो में हुई एक खास नीलामी में एक ब्लूफिन टूना फिश 2 लाख डॉलर (लगभग 1.5 करोड़ रुपये) में बिकी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को तोक्यो की तोयूशू फिश मार्केट में यह मछली लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रही। हालांकि कोरोना वायरस की काली छाया के चलते इसकी कीमत इसी मार्केट में पिछले साल बिकी टूना फिश से काफी कम रही। बता दें कि 2020 में हुई नीलामी में एक टूना फिश को 18.7 लाख डॉलर  या लगभग 14 करोड़ रुपये में बेचा गया था।

नीलामी में नहीं नजर आए कई बड़े नाम

बता दें कि कोरोना वायरस से उपजी परिस्थितियों के चलते इस बार की नीलामी में कई बड़े नाम नजर नहीं आए थे। वहीं, सरकार ने कहा था कि बाहर जाकर खाने-पीने से कोरोना वायरस काफी तेजी से फैल रहा है। बता दें कि जापान में होने वाली इस नीलामी में टूना फिश की कीमतों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिलता रहा है। कोरोना वायरस के चलते जापान में नए साल का जश्न भी काफी फीका रहा और अच्छा कारोबार होने की उम्मीद पाले व्यापारियो को भारी निराशा हाथ लगी। कोरोना वायरस के चलते जापान की इकॉनमी पर भी काफी बुरा असर पड़ा है।

जापान में अब तक 3599 लोगों की मौत
ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए प्रकार के मद्देनजर हाल ही में जापान की सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए सभी विदेशी नागरिकों के प्रवेश पर अस्थायी रूप से प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी। इसके अलावा भी तमाम कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए थे। जापान में अभी तक 2.4 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और कुल मिलाकर 3599 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल देश में लगभग 40 हजार ऐक्टिव केस है जिनमें से 731 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

READ More...  लंबी अवधि की योजना के परिणामस्वरूप बांग्लादेश पर जीत

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)