bag full of money found in indian railway train ट्रेन में लावारिस पड़ा था लाल रंग का बैग, खोला तो द- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE ट्रेन में लावारिस पड़ा था लाल रंग का बैग, खोला तो दिखी ऐसी चीज कि फटी रह गई आंखें

नई दिल्ली. ट्रेन में यात्रा के दौरान सभी लोगों से कहा जाता है कि वो अपने आसपास नजर रखें और कुछ भी संदिग्ध दिखाई देने पर फौरान ट्रेन में सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही GRP को सूचित करें। ट्रेनों में कई बार अलर्ट यात्रियों की वजह से ऐसी संदिग्ध आइट्स का समय से पता लग सका है और बड़े हादसे या घटनाएं होने से बची हैं। खैर, ताजा मामला सामने आया है दिल्ली से बिहार के जय नगर वाली स्वतंत्रता सेनानी स्पेशल ट्रेन से, जिसमें एक लाल रंग का एक ट्रॉळी बैग पड़ा मिला। ये बैग ट्रेन के पैंट्री कार में पड़ा हुआ था।

पढ़ें- Kisan Andolan: क्या चुनाव लड़ेंगे राकेश टिकैत? इंडिया टीवी से कही ये बात

पैंट्री कर्मियों की जब इसपर नजर पड़ी तो थोड़ी देर उन्होंने इंतजार किया, लेकिन जब आसपास से किसी भी यात्री और पेंट्री स्टॉफ ने इसे अपना बताने से इंकार किया तो उन्होंने ट्रेन के कानपुर पहुंचने पर इसकी सूचना जीआरपी स्टाफ को दी। दरअसल लावारिस अवस्था में पड़ा मिला ये बैग नोटों से भरा हुआ था। इस बैग में 1.4 करोड़ रुपये रखे हुए थे।

पढ़ें- Kisan Andolan: जाटों को लेकर BJP चिंतित! समझाने के लिए झोंकेगी पूरी ताकत, बनाया ये प्लान

बैग के अंदर नोट देखकर किसी ने ये अनुमान नहीं लगया था कि इसमें 1.4 करोड़ रुपये हैं। नोटों की गिनती होने तक इस मामले को गुप्त रखा गया। नोटों की गिनती का काम मंगलवार रात को पूरा हुआ जिसके बाद आयकर अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। पैंट्री स्टाफ को इस बात की जानकारी नहीं थी कि वहां बैग किसने रखा था।

READ More...  शर्मनाक! कंटीले तारों से बांधकर किया आग के हवाले, पुलिस ने मौत को बताया रहस्य

पढ़ें- कुएं में गिर गया था सांप, फिर लोगों ने किया ऐसा काम, जिसे देखकर आप कहेंगे- ‘इंसानियत अभी जिंदा है’

रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि अब तक किसी ने बैग पर दावा नहीं ठोका है। अधिकारी ने कहा, “ट्रेन आगे की यात्रा के लिए आगे बढ़ गई लेकिन रूट के किसी स्टेशन पर बैग के गायब हो जाने के बारे में कोई रिपोर्ट नहीं लिखवाई गई है। अब अधिकारियों पर निर्भर है कि वो कैसे इस पैसे के मालिक का पता लगाते हैं।” (with inputs from IANS)

पढ़ें- खुशखबरी! भारतीय रेलवे 22 फरवरी से चलाने जा रहा है 35 नई unreserved special trains, ये रही लिस्ट

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)