<पी>कोविद -19 पूरे आतिथ्य उद्योग के लिए एक अप्रत्याशित झटका की तरह था । इसने उनके व्यवसाय करने के तरीके को पूरी तरह से बदल दिया है । कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा हर रेस्तरां की सर्वोच्च प्राथमिकता है । वर्तमान स्थिति ने इस चिंता को जोड़ा है । ऐसे बहुत सारे तरीके हैं जिनसे आप अपने ग्राहकों के लिए कोविद के बाद का ठिकाना बन सकते हैं । आपको बस काम करने की सही दिशा के बारे में जानना होगा । अपने रेस्तरां में डिजिटल वेटर ऐप जैसी तकनीक अपनाने का प्रयास करें । स्वच्छता के उच्च मानकों को बनाए रखें । यह आपके ग्राहकों को और भी अधिक प्रभावित करने का मौका है । इन सरल युक्तियों का पालन करें और आप जाने के लिए अच्छे हैं ।

डाइन-इन के अंत में फिर से खोल दी शटडाउन के बाद, लेकिन वहाँ अभी भी बहुत सुस्त सवालों की सुरक्षा के बारे में ग्राहकों. इस दौरान रेस्तरां की उनकी उम्मीदें भी बदल गई हैं । इसलिए, उन्हें आश्वस्त करना महत्वपूर्ण है कि आप उनकी सुरक्षा के लिए सबसे अच्छा कर रहे हैं ।  एक डिजिटल वेटर ऐप से लेकर ऑनलाइन भुगतान तक, बहुत सारे रेस्तरां ने अधिक सुरक्षित संचालन शुरू करने के साधन के रूप में प्रौद्योगिकी को अपनाया है । नीचे सूचीबद्ध कुछ टिप्स और ट्रिक्स हैं जिन्हें आप सुरक्षित भोजन पोस्ट-कोविद के लिए भी लागू कर सकते हैं ।

अगर आप को कम शारीरिक touchpoints के लिए अपने कर्मचारियों के रूप में अच्छी तरह के रूप में ग्राहकों को है, यह अपने पक्ष में काम. अपनी अधिकांश प्रक्रियाओं को डिजिटल बनाकर अनावश्यक बातचीत से बचें । यह सभी के लिए एक स्वस्थ वातावरण को प्रोत्साहित करेगा।डिजिटल वेटर ऐप का उपयोग करना वर्तमान परिदृश्य में सबसे अच्छा अभ्यास है । मेनू किसी भी रेस्तरां में सबसे अधिक छुआ वस्तुओं में से एक है । लेकिन ऑनलाइन ऑर्डरिंग से आप उनकी जरूरत को खत्म कर सकते हैं । ऐसे ज्यादातर ऑर्डरिंग ऐप्स में ऑनलाइन मेन्यू, वेटर असिस्टेंस, पेमेंट आदि का ऑप्शन होता है । कैश फ्लो एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में वायरस फैलाने का एक तेज़ तरीका है । इसलिए, केवल ऑनलाइन भुगतान लेना शुरू करें । हालाँकि, सुनिश्चित करें कि आप इसके बारे में अपने ग्राहकों को सूचित करें । आप इसके बारे में अपनी वेबसाइट, सामाजिक चैनलों पर पोस्ट कर सकते हैं, या अपने स्थल के बाहर संकेत डाल सकते हैं ।

READ More...  RBI ने दो सहकारी बैंकों पर लगाया सात लाख रुपये का जुर्माना, BoB ने शुरू की व्‍हाट्सएप बैंकिंग सर्विस

कवर अपने हाथों और मुंह है, रक्षा की पहली पंक्ति के खिलाफ coronavirus. अपने कर्मचारियों के लिए अपनी सुरक्षा के लिए स्थल के अंदर दस्ताने और मास्क का उपयोग करना अनिवार्य करें । यह आपके रेस्तरां को ग्राहकों के बीच एक स्वर्ग के रूप में स्थापित करेगा ।

के अधिकांश सरकारों शुरू कर दिया है विभिन्न कार्यक्रमों और प्रशिक्षण को बढ़ावा देने के लिए एक स्वस्थ काम वातावरण है । आप अपने कर्मचारियों को ऐसे कार्यक्रमों का हिस्सा बनने दे सकते हैं ताकि वे खुद को और अपने कार्यस्थल को सुरक्षित रखने के तरीके पर बेहतर सीख सकें ।

हमेशा अद्यतन रहने पर अपने कर्मचारी के स्वास्थ्य की स्थिति. आपके लिए यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि वे अच्छा कर रहे हैं । आपको अपनी मेडिकल लीव नीतियों में भी बदलाव करने और उन्हें अधिक लचीला बनाने की आवश्यकता है ताकि कर्मचारियों को कोई लक्षण होने पर रेस्तरां में न आएं ।

का उपयोग कर एक डिजिटल वेटर अनुप्रयोग और स्थिति, आप कर सकते हैं सामाजिक दूरी और अधिक प्रभावी ढंग से अपने स्थल पर. तदनुसार अपने आरक्षण की व्यवस्था करें । अपनी तालिकाओं को एक दूसरे से कम से कम 1.5 मीटर अलग रखें । सुनिश्चित करें कि आपके रेस्तरां में भीड़ नियंत्रित रहती है । अधिक ऑर्डर प्राप्त करने के लिए सब कुछ जोखिम में डालने से अधिक समय तक सुरक्षित व्यवसाय करना महत्वपूर्ण है । ग्राहक स्पष्ट रूप से भोजन करते समय स्वच्छता के उच्च मानकों की उम्मीद करेंगे । उनकी संतुष्टि पर खरा उतरना आपका कर्तव्य है । आप कई बार अपने ग्राहकों के सामने सफाई की रणनीति भी लागू कर सकते हैं । इस तरह<आइएमजी एसआरसी="http://www.articlesfactory.com/pic/x.gif" ऑल्ट=" लेख"बॉर्डर=" 0 " / > खोजें, वे अधिक आश्वस्त होंगे।उपर्युक्त सभी बिंदुओं का पालन करें । वे आपको अपने रेस्तरां को सुरक्षित रखने और कोविद के बाद सफलतापूर्वक चलाने में मदद करेंगे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.