<पी>कोरोना 2 या एसएआरएस-सीओवी -2 एक बहुत ही घातक वायरस है और यह बेहद संक्रामक है । फैलने की इसकी त्वरित प्रकृति ने वैश्विक महामारी का कारण बना दिया है । अनगिनत लोग इस वायरस के शिकार हो गए हैं और सबसे बुरी बात यह है कि संक्रमित लोगों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है । चूंकि बीमारी को ठीक करने के लिए कोई ठोस टीका नहीं बनाया जाता है, इसलिए सभी को वायरस के संपर्क से सुरक्षित रहने के लिए व्यक्तिगत एहतियाती उपाय करने चाहिए । हेल्थकेयर संगठनों को व्यक्तिगत सुरक्षा नीति को बहुत अनिश्चित रूप से विनियमित करना चाहिए जहां तक डॉक्टरों और अन्य चिकित्साकर्मियों की भलाई का संबंध है । डिस्पोजेबल सुरक्षात्मक आवरण अंतिम सुरक्षा सूट हैं जिन्हें कोविद -19 रोगियों का इलाज करते समय व्यक्तिगत सुरक्षा बनाए रखने के लिए प्रत्येक चिकित्सा कार्यकर्ता और डॉक्टरों द्वारा पहना जाना चाहिए ।

क्या है, डिस्पोजेबल सुरक्षात्मक Coveralls?

डिस्पोजेबल Coveralls निवारक कपड़े है कि गार्ड चिकित्सा कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए गैर-खतरनाक एयरोसौल्ज़, तरल पदार्थ, बैक्टीरिया और वायरस. इस प्रकार के पीपीई उत्पाद पारंपरिक कवरॉल के ढाल गार्ड को लागू करते हैं लेकिन जैसा कि वे डिस्पोजेबल हैं, इन सूटों के परिशोधन के लिए कोई आवश्यकता नहीं है । ये सूट तैनात करने के लिए त्वरित और उपयोग करने के लिए सरल हैं । कवरॉल सुरक्षात्मक सूट चिकित्सा श्रमिकों और डॉक्टरों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है जो संक्रमित लोगों के पास काम करते हैं । ये सूट लोचदार कलाई और टखनों के साथ आते हैं । वे आकार, सामग्री और रंगों की एक किस्म में उपलब्ध हैं । इस प्रकार का पीपीई परिधान कपड़ा परिरक्षण कपड़ों के लिए एक सस्ता अभी तक व्यावहारिक विकल्प है । यह खतरनाक धूल तत्वों और विभिन्न संक्रामक शुष्क कणों से भी सुरक्षा देता है जो स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए एरोसोल जोखिम पैदा कर सकते हैं जो प्रभावित कोविद -19 रोगियों के निकट संपर्क में आते हैं ।

READ More...  चल रहे कोविद -19 प्रतिबंधों के दौरान वसीयत बनाना कितना आसान है?

क्यों यह आवश्यक है करने के लिए पहनने डिस्पोजेबल सुरक्षात्मक Coveralls?इस तथ्य से कोई इनकार नहीं करता है कि एसएआरएस-सीओवी -2 बहुत संक्रामक है और यह निकट संपर्क के माध्यम से व्यक्ति से व्यक्ति में तेजी से फैलता है । मेडिकल वार्डों में जहां कोविद -19 रोगियों को भर्ती किया जाता है, वहां वायरस के दूषित होने का खतरा अधिक होता है । अस्पताल में और विशेष रूप से उन कोरोना अलगाव वार्डों में सेवा करते समय, डॉक्टरों सहित प्रत्येक स्वास्थ्य कार्यकर्ता को डिस्पोजेबल कवरॉल जैसे पीपीई उत्पादों के साथ उचित आत्म-सुरक्षा लेनी चाहिए । इन पीपीई उत्पादों के बिना, श्रमिक और डॉक्टर वायरस के संक्रमण को पकड़ सकते हैं और गंभीर परिणामों का सामना कर सकते हैं । डिस्पोजेबल सुरक्षात्मक आवरण संदूषण के खिलाफ पूर्ण सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए चिकित्सा कर्मचारियों को पैर की अंगुली से सिर तक कवर करते हैं । वायरस कोरोना श्वसन की बूंदों से फैलता है और डिस्पोजेबल कवरॉल के बिना, प्रभावित कैदियों के साथ निकट संपर्क में आना पूरी तरह से मूर्खता होगी । इस प्रकार के आवरण पूरे शरीर को कवर करते हैं और संदूषण को प्रभावी ढंग से रोकते हैं ।

क्या कर रहे हैं बुनियादी पहनने के फायदे डिस्पोजेबल सुरक्षात्मक Coveralls?

के विपरीत पारंपरिक पीपीई उत्पादों, डिस्पोजेबल सुरक्षात्मक coveralls आसान कर रहे हैं का प्रबंधन करने के लिए. उन्हें तैनात करना और पहनना बहुत आसान है । आगे के उपयोग के लिए धोने या निर्जलित करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि इस प्रकार के सूट डिस्पोजेबल हैं । फिर से ये डिस्पोजेबल कवरॉल बहुत सस्ती हैं और नियमित कपड़े पीपीई परिधान के विपरीत, उन्हें किसी भी रखरखाव की आवश्यकता नहीं है । वे उपयोग करने के लिए तैयार हैं और जल्दी से कास्ट करने के लिए तैयार हैं । जीडब्ल्यूएस सर्जिकल एलएलपी सबसे अच्छे आपूर्तिकर्ताओं या सस्ती डिस्पोजेबल कवरॉल में से एक है । इस कोरोना महामारी के दौरान, जीडब्ल्यूएस पूरे देश में इन कवरॉल और एस्कॉर्टिंग डिलीवरी के प्राथमिकता के आदेश ले रहा है । शेयर की उपलब्धता के बारे में आगे की जांच के लिए<आइएमजी एसआरसी="http://www.articlesfactory.com/pic/x.gif" ऑल्ट= "मुफ्त वेब सामग्री" सीमा= "0"/>, कोई जीडब्ल्यूएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकता है और एक आदेश का अनुरोध कर सकता है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.