देखिए Video, बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश में पलटा किसान का ट्रैक्टर, हुई मौत- India TV Hindi
Image Source : ANI देखिए Video, बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश में पलटा किसान का ट्रैक्टर, हुई मौत

नई दिल्ली: किसान गणतंत्र दिवस परेड (Kisan Republic Day Parade) के दौरान दिल्ली में हिंसा और तोड़फोड़ हुई। इस दौरान दिल्ली के ITO पर एक किसान की बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश करते हुए मौत हो गई। वह ट्रैक्टर से पुलिस द्वारा लगाई गई बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश कर रहा था और उसी दौरान हादसा हो गया, जिसमें किसान की मौत हो गई।

किसान तेज रफ्तार से ट्रैक्टर लाया और उसे बैरिकेडिंग पर चढ़ा दिया लेकिन इस दौरान वह ट्रैक्टर को कंट्रोल नहीं कर पाया और ट्रैक्टर पलट गया। ट्रैक्टर पलटने से किसान की मौत हो गई। इस हादसे की एक वीडियो भी है। वीडियो में किसान तेज रफ्तार से ट्रैक्टर लाता हुआ दिखाई दे रहा। यह वीडियो सीसीटीवी कैमरे की है। देखिए, हादसे के दौरान का वीडियो-

आंदोलनकारियों ने की हिंसा और तोड़फोड़

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा, “आज की ट्रैक्टर रैली के लिए दिल्ली पुलिस ने किसानों के साथ तय हुई शर्तों के अनुसार काम किया और आवश्यक बंदोबस्त किया। दिल्ली पुलिस ने अंत तक काफी संयम का परिचय दिया लेकिन किसान आंदोलनकारियों ने तय शर्तों की अवहेलना की तथा तय समय से पहले ही अपना मार्च शुरू कर दिया। आंदोलनकारियों ने हिंसा और तोड़फोड़ का मार्ग चुना।”

जन संपत्ति को काफी नुकसान, पुलिसकर्मी भी घायल

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा, “हिंसा और तोड़फोड़ को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए संयम के साथ ज़रूरी कदम उठाए। इस आंदोलन से जन संपत्ति को काफी नुकसान हुआ है और कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। आंदोलनकारियों से अपील है कि हिंसा का रास्ता छोड़कर शान्ति बनाएं और तय हुए रास्ते से वापिस लौट जाएं।”

READ More...  Varanasi News: तस्करों से बचे तो मुसीबत के दलदल में फंसे 16 ऊंट, जानिए पूरा मामला

रूट से हटकर किसानों ने ट्रेक्टर चलाए

पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने कहा, “किसानों की परेड के लिए कई बार मीटिंग हुई, उसके बाद रूट और समय तय हुआ। समय से पहले और फिर रूट से हटकर किसानों ने ट्रेक्टर चलाए, जिस वजह से कई जगह तोड़फोड़ हुई, कई पुलिसकर्मियों को घायल होना पड़ा, सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचा।”

Original Source(india TV, All rights reserve)