e0a4aae0a4bee0a495e0a4bfe0a4b8e0a58de0a4a4e0a4bee0a4a8e0a580 e0a4abe0a4bfe0a4b2e0a58de0a4ae e0a4a6 e0a4b2e0a580e0a49ce0a587e0a482

मुंबई: फवाद खान (Fawad Khan) की हालिया हिट फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ की रिलीज के लिए जी स्टूडियो ने पूरी तरह तैयारी कर ली थी. फिल्म 30 दिसंबर को भारत में रिलीज भी होने वाली थी. लेकिन भारत में रिलीज होने पर हो रहे विवाद के चलते अब इस फिल्म को भारत में रिलीज करने पर रोक लगा दी गई है. पाकिस्तानी फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ पहली पंजाबी भाषा की फिल्म है जिसने दुनियाभर में 200 करोड़ (पाकिस्तानी करेंसी में) से ज्यादा कमाई कर रिकॉर्ड दर्ज किया है.

फवाद खान की ‘द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट’ पाकिस्तानी सिनेमा की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. ये फिल्म 13 अक्टूबर को दुनियाभर में रिलीज हुई थी. अब फवाद और माहिरा खान स्टारर ये फिल्म 200 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर चुकी है. फिल्म में फवाद खान, माहिरा खान, हुमैमा मलिक और हमजा अब्बासी लीड रोल में नजर आए हैं. भारत में भी इस फिल्म की रिलीज का बड़ी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा था. 30 दिसंबर को फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी. बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के मुताबिक सेंसर बोर्ड ने फिल्म को क्लीयरेंस भी दे दी थी. लेकिन सोमवार को सेंसर बोर्ड ने फिल्म के क्लीयरेंस को रद्द कर दिया.

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अब तक नहीं दिखाई बेटी राहा की झलक, जानें डिलीवरी नॉर्मल हुई थी या सिजेरियन

रोक दी गई ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ की रिलीज डेट
मल्टीप्लेक्स चेन आईनॉक्स के प्रवक्ता ने द इंडियन एक्सप्रेस से पुष्टि की कि फिल्म की रिलीज अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई है, और बिलाल लशारी के निर्देशन के लिए कोई नई तारीख की घोषणा भी नहीं की गई है. उन्होंने कहा, “फिल्म को स्थगित कर दिया गया है, यही हमें प्रोग्रामिंग टीम ने बताया है. एक नई रिलीज की तारीख की घोषणा भी अभी तक नहीं की गई है.

fawad khan

READ More...  An Action Hero: आयुष्मान खुराना-आनंद एल राय ने लिखा इमोशनल नोट, बोले- ‘एन एक्शन हीरो’ एक रेयर स्क्रिप्ट है'
twitter/screenshort

भारत में 30 दिसंबर को होनी थी रिलीज
सामने आ रही रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ के लिए अब तक आगे के लिए कोई नई रिलीज डेट भी नहीं दी गई है. माना जा रहा है कि फिल्म की रिलीज को अनिश्चित काल के लिए रोक दिया गया है. साथ ही सेंसर बोर्ड ने फिल्म को जो सर्टिफिकेट दिया था उसे भी रद्द कर दिया गया है. भारत में फिल्म की रिलीज डेट 30 दिसंबर रखी गई थी. लेकिन इस फिल्म को लेकर हो रहे विरोध के चलते इसकी रिलीज डेट पर रोक लगा दी गई.

फिल्म की रिलीज पर जमकर हुआ विरोध
भारत में पाकिस्तानी स्टार्स का विरोध उरी अटैक के बाद से ही शुरू हो गया था. फिल्म ‘ए दिल है मुश्किल’ में फवाद खान को लेकर भी उस वक्त काफी हंगामा हुआ था. जिसके बाद पाकिस्तान में भी भारत की फिल्मों को बैन कर दिया गया था. जैसे ही भारत में फवाद खान की फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ की रिलीज की बात सामने आई तब से इस फिल्म का जमकर विरोध हो रहा है.

Tags: Entertainment news., Mahira Khan, Pakistani Actress

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)