<पी>बढ़ते कोरोना वायरस के कारण इन दिनों स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए अलगाव आवश्यक है । लेकिन इसे खरीदने से पहले, हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम केवल एक गुणवत्ता वाला उत्पाद खरीदें ।

पर्याप्त है और पर्याप्त सुरक्षा उपकरण बहुत महत्वपूर्ण है । आप काम पर अपने कर्मचारियों के लिए एक इष्टतम गार्ड बनाना चाहते हैं ताकि वे हर शाम सुरक्षित और स्वस्थ घर लौट सकें । लेकिन खरीद प्रक्रिया में लंबा समय लगता है । क्या आप इस प्रक्रिया को गति देना और सुविधाजनक बनाना चाहते हैं? यह ज्यादातर कंपनियों में संभव है; कच्चे माल और/या माल खरीदने की प्रक्रिया पूरी तरह से समेकित है । इसके विपरीत, अलगाव गाउन खरीदने की प्रक्रिया अक्सर थोड़ा ध्यान प्राप्त करती है । बहुत कम, दुर्भाग्य से । कारण विभिन्न हैं: पीपीई अपने आप में एक क्षेत्र है और काफी जटिल है क्योंकि आप इसके बारे में अधिक सीखते हैं । उत्पादों को कुछ मानकों का पालन करना चाहिए । इसके अलावा, आपके कर्मचारियों को इस उपकरण के उपयोग और इसकी उपस्थिति के आराम पर भी अपनी राय है । टिप 1: एक अच्छी नींव रखना सही पोर्टफोलियो को एक साथ रखने के लिए पर्याप्त समय लें । उनके साथ जुड़े सभी कार्यों और खतरों को सूचीबद्ध करें । उन कार्यों को पूरा करने के लिए आवश्यक सामग्री को नोट करना भी महत्वपूर्ण है । उसके बाद, उपयोग किए जाने वाले कार्यों और उपकरणों को लाइन करें और आवश्यक व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरणों से मिलकर न्यूनतम लागत के साथ सबसे अच्छा पोर्टफोलियो ढूंढें । फिर दो अलग-अलग उत्पादों का चयन करें और कर्मचारियों को उनका परीक्षण करने के लिए कहें ।

READ More...  'किसी भी भारतीय को देश के किसी भी हिस्से में बाहरी नहीं बताया जा सकता'

तो सूची में उत्पादों को मंजूरी दी. आप हमेशा संदर्भ के लिए भविष्य में इस सूची का उपयोग कर सकते हैं । महत्वपूर्ण रूप से, वैकल्पिक उत्पाद को सूची में शामिल करना न भूलें । यदि अनुमोदित उत्पाद आपूर्तिकर्ता के साथ उपलब्ध नहीं है, तो आप हमेशा परीक्षण किए गए विकल्प का आदेश दे सकते हैं ।

टिप 2: इस प्रक्रिया को स्वचालित

स्वचालन किया जा सकता है एक अच्छा तरीका करने के लिए कम से कम प्रशासनिक लागत. तो, उसके लिए, ई-मेल या फैक्स के माध्यम से अपने आदेश न रखें । इसके बजाय, अपने संगठन संसाधन सॉफ़्टवेयर को ईडीआई (इलेक्ट्रॉनिक डेटा इंटरचेंज) के माध्यम से अपने आपूर्तिकर्ता से कनेक्ट करें । ईडीआई दस्तावेजों के इलेक्ट्रॉनिक विनिमय जैसे ऑर्डर, ऑर्डर पुष्टिकरण और चालान के लिए एक सामूहिक शब्द है । इस उद्देश्य के लिए विभिन्न प्लेटफ़ॉर्म उपलब्ध हैं । ईडीआई के माध्यम से ऑर्डर करने से न केवल समय और लागत की बचत होती है, बल्कि यह डिलीवरी और चालान में त्रुटि के मार्जिन को कम करने में भी मदद करता है । इन सब के अलावा, आपको कुछ सेकंड के बाद एक ऑर्डर की पुष्टि और डिलीवरी का समय प्राप्त होगा । इस टिप का एक और व्यावहारिक लाभ यह है कि स्टॉक को मैन्युअल हस्तक्षेप के बिना फिर से भरना है । यह आपको सभी प्रशासनिक परेशानी से बचाएगा । टिप 3: अपने कर्मचारियों को आदेश देने की अनुमति दें । बड़ी संख्या में कंपनियां अपने श्रमिकों को अपने स्वयं के सुरक्षात्मक अलगाव गाउन ऑनलाइन ऑर्डर करने का विकल्प देती हैं । वे अपने स्वयं के उपयोग वरीयताओं को जानते हैं और जानते हैं कि क्या है और उनकी नौकरी की आवश्यकता के लिए उपयुक्त नहीं है । अपने कर्मचारियों को अपने आपूर्तिकर्ता की वेबसाइट या ऑर्डरिंग प्लेटफ़ॉर्म पर अनुमोदित उत्पादों (टिप 1 में अनुमोदित) तक पहुंचने की अनुमति दें । नियम स्थापित करें और व्यय की ऊपरी सीमा निर्धारित करें । वे इसे उपयुक्त पाते हैं<आइएमजी एसआरसी="http://www.articlesfactory.com/pic/x.gif"ऑल्ट=" फ़ीचर लेख"बॉर्डर=" 0"/>, कर्मचारियों को खुद से उत्पाद ऑर्डर करने के लिए कहें । पीपीई किट आज के दिन और उम्र में बहुत महत्वपूर्ण हैं । युक्तियों का उपयोग करें और अपने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सर्वोत्तम किट खरीदें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.