Breaking News: पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट की बिल्डिंग में लगी आग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News: पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट की बिल्डिंग में लगी आग

पुणे: वैक्सीन निर्माता देश की सबसे बड़ी कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की बिल्डिंग में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। वहां मौजूद फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने ये जानकारी दी है। जानकारी के मुताबिक इंस्टीट्यूट के जिस बिल्डिंग में आग लगी थी, वहां वैक्सीन बनाने का काम नहीं होता है बल्कि यह प्रशासनिक बिल्डिंग है। बिल्डिंग में फंसे 6 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।  

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पुनावाला ने ट्वीट कर कहा है कि अहम बात ये है कि हादसे में सभी सुरक्षित हैं कोई घायल नहीं हुआ है और न ही किसी की मौत हुई है। बिल्डिंग की कुछ फ्लोर को नुकसान हुआ है। दुआओं के लिए सभी का शुक्रिया। पुणे के मेयर ने कहा कि हालात काबू में हैं।

डिप्टी सीएम अजित पवार पुणे के लिए हुए रवाना

बिल्डिंग के तीसरे खंड में आग लगी है जो अबतक पांचवीं मंजिल तक पहुंच गई है। सीएम उद्धव ठाकरे ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की बिल्डिंग में आग की घटना को लेकर अधिकारियों से बातकर हालात की जानकारी ली है। डिप्टी सीएम अजित पवार मुंबई से पुणे के लिए रवाना हो चुके हैं। डिप्टी सीएम अजित पवार ने पुणे के डिविजनल कमिश्नर और डीएम से फोन पर बात की है।

वैक्सीन और वैक्सीन निर्माण संयंत्र सुरक्षित

बताया जा रहा है कि वेल्डिंग के दौरान आग लगी है। रोटा वायरस के प्लांट को इंस्टॉल करते समय आग लगी है। फिलहाल अभी आग लगने का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। राहत की बात ये है कि कोविशील्ड प्लांट से आग लगने वाला प्लांट दूर है। जिस जगह आग लगी है, वह सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया, पुणे में एक निर्माणाधीन इमारत है। वैक्सीन और वैक्सीन निर्माण संयंत्र सुरक्षित हैं। 

READ More...  Rajat Sharma’s Blog- दो गाड़ियां और जिलेटिन विस्फोटक: आखिर सचिन वाज़े का मक़सद क्या था?

प्लांट में आग लगने की खबर पर सीरम इंस्टीट्यूट ने बयान जारी कर बताया है कि सीरम इंस्टीट्यूट ने पुणे के कलेक्टर को आग लगने की जानकार दे दी है। आपको बता दें कि कोरोना वैक्सीन का निर्माण भी पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट की कंपनी में हो रहा है। देश और दुनिया में वैक्सीन भेजने का काम भी यहीं से हो रहा है। 

Original Source(india TV, All rights reserve)