Narendra Modi, Narendra Modi Pakistan Day, Narendra Modi Imran Khan, Narendra Modi Letter- India TV Hindi
Image Source : AP FILE प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को पत्र लिख पड़ोसी मुल्क के लोगों को पाकिस्तान दिवस पर बधाई दी है।

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान को पत्र लिख पड़ोसी मुल्क के लोगों को पाकिस्तान दिवस पर बधाई दी है। इस मामले से संबंधित लोगों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पीएम मोदी ने इस चिट्ठी में लिखा है कि पाकिस्तान नेशनल डे के मौके पर पाकिस्तान की आवाम को ढेर सारी मुबारकबाद। शुभकामनाओं के साथ पीएम मोदी ने अपनी चिट्ठी में इमरान को नसीहत भी दे दी है। उन्होंने लिखा है कि भारत पाकिस्तान से सद्भावपूर्ण संबंध की इच्छा रखता है, इसके लिए परस्पर विश्वास और आतंक के खात्मे का होना जरूरी है।

‘मानवता के लिए कठिन समय है’

प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि यह मानवता के लिए कठिन समय है। उन्होंने लिखा, ‘मैं कोरोना वायरस महामारी के चलते उपजी चुनौतियों से निपटने के लिए आपको और पाकिस्तान की जनता को अपनी शुभकामनाएं देता हूं।’ रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय प्रधानमंत्री की ओर से प्रत्येक वर्ष ऐसा पत्र पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के नाम लिखा जाता है। पाकिस्तान में 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस मनाया जाता है। इससे पहले पीएम मोदी ने शनिवार को अपने पाकिस्तानी समकक्ष इमरान खान के कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना की थी।

कोरोना पॉजिटिव हैं इमरान खान
PM मोदी ने शनिवार को ट्वीट किया था, ‘प्रधानमंत्री इमरान खान के जल्द कोविड-19 से जल्द उबरने की कामना करता हूं।’ स्वास्थ्य संबंधी मामलों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहकार ने बताया है कि खान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके 2 दिन पहले ही उन्होंने कोविड-19 रोधी टीका लगवाया था। रविवार को पाकिस्तानी अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, इमरान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी को कोरोना वायरस संक्रमण के मामूली लक्षण थे और वे ठीक थे। राजनीतिक संचार पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉक्टर शहबाज गिल ने उर्दू में किए एक ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी पत्नी ने अपने शुभचिंतकों का उनकी शुभकामनाओं के लिए आभार जताया है।

READ More...  LIVE: ओराकांडी मंदिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)