e0a4aae0a58de0a4b0e0a4afe0a4bee0a497 e0a4b0e0a4bee0a49c e0a495e0a587 e0a4b2e0a58be0a497e0a58be0a482 e0a495e0a58b e0a4a4e0a4b9e0a49c
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Used To Cheat Online While Sitting In Jamui, Police Caught While Buying Jewelery From Tanishq

पटना3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में साइबर ठग अभिनव। - Dainik Bhaskar

पुलिस की गिरफ्त में साइबर ठग अभिनव।

पटना के कोतवाली थाना की पुलिस ने एक ऐसे साइबर अपराधी को पकड़ा है, जो रहता तो है बिहार के जमुई जिले में। पर हो ठग रहा था उत्तर प्रदेश में प्रयाग राज के लोगों को। वहां के लोगों को वो बिजली कटने, बैंक खाता अपडेट करने और KYC अपडेट करने के साथ ही कई तरह का झांसा देता था। इसके लिए शातिर अपराधी लोगों को उनके नंबर पर कॉल करता था। फिर Any Desk व दूसरे ऐप को डाऊनलोड करवाकर रुपयों की ठगी कर ली जाती थी।

पटना पुलिस की गिरफ्त में आए शातिर साइबर ठग का नाम अभिनव कुमार है। वो मूल रूप से जमुई जिले में झाझा का रहने वाला है। दरअसल, जब प्रयाग राज में बिजली बिल का बकाया और इसके नाम पर झांसा देकर रुपयों की ठगी के मामले अचानक से बढ़े तो उत्तर प्रदेश पुलिस के साइबर थाना ने FIR दर्ज की। जब जांच आगे बढ़ी तो बड़ा खुलासा हुआ। उन मोबाइल नंबर्स को खंगाला गया जिनसे प्रयाग राज के लोगों को कॉल किया जा रहा था। तब टावर लोकेशन के आधार पर झाझा का पता चला। इसके साथ ही जांच में एक और महत्वपूर्ण बात पता चली।

वो यह है कि ठगी के रुपयों से अभिनव ने पटना के फ्रेजर रोड स्थित तनिष्क शो रूम से 30 हजार रुपए की ज्वेलरी खरीदी थी, वो भी ऑनलाइन। इसी आधार पर प्रयाग राज के साइबर थाना की टीम ने पटना के कोतवाली थाना से कॉन्टैक्ट किया। तब अभिनव के बारे में बताया। फिर कोतवाली थाना की पुलिस तनिष्क पहुंची, वहां से जानकारी मिली की ज्वेलरी खरीदने के लिए इस बार खुद आने वाला है। उसे कुछ खास चीज खरीदनी थी। जिसके लिए उसने वहां कॉल कर कॉन्टैक्ट किया था।

READ More...  दरभंगा में BDO का गाली देते वीडियो वायरल:महिलाओं के बारे में अमर्यादित शब्द का किया उपयोग, कार्रवाई की उठी मांग

जब अभिनव वहां आया तो शो रूम से पुलिस को उसके आने के बारे में बताया गया। फिर चंद मिनटों में पुलिस पहुंची और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया। शुरुआती पूछताछ के बाद प्रयागराज की पुलिस को जानकारी दी गई। पटना आकर वहां की टीम अपने साथ अभिनव को प्रयागराज ले गई है। पटना के कोतवाली थानेदार सुनील कुमार सिंह के अनुसार गिरफ्तार अभिनव मोबाइल और इंटरनेट का बड़ा जानकार है। वो अब तक प्रयागराज के लोगों से लाखों की ठगी कर चुका है। उसने कई दूसरे शहर के लोगों को भी ठगी का शिकार बनाया है।

खबरें और भी हैं…

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)