e0a4abe0a4b5e0a4bee0a4a6 e0a496e0a4bee0a4a8 e0a4b8e0a58de0a49fe0a4bee0a4b0e0a4b0 e0a4a6 e0a4b2e0a580e0a49ce0a587e0a482e0a4a1

नई दिल्ली. फवाद खान (Fawad Khan) की फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ (The legend of Maula Jatt) पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री के लिए एक खुशखबरी बनकर सामने आई है. इस फिल्म ने वो कर दिखाया है, जो अन्य पाकिस्तानी फिल्मों के लिए महज एक ख्वाब है. पाकिस्तान की सबसे ज्यादा बजट वाली फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ ने कमाई के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ डाले हैं. इस फिल्म को रिलीज हुए दो महीने से ज्यादा समय हो चुका है, लेकिन अभी तक इस फिल्म की धुआंधार कमाई जारी है. हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फवाद खान की ये फिल्म 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो चुकी है.

‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ पाकिस्तान की एतिहासिक फिल्मों की सूची में शुमार हो गई है. ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ 13 अक्टूबर को पाकिस्तान और अन्य देशों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने कलेक्शन के मामले में कई सारी बॉलीवुड फिल्मों को भी पटकनी दे दी है. पंजाबी भाषा में बनी ये फिल्म दो महीने बाद भी मजबूती से बॉक्स ऑफिस पर पैर जमाए हुए है.

the legend of maula jatt

(फोटो साभार-instagram @maulajattofficial)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म ने 50 करोड़ की ग्रैंड ओपनिंग की थी. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 73 करोड़ की मोटी कमाई की है. फिल्म की अब तक की कुल कमाई की बात करें तो ये आंकड़ा 200 करोड़ के पार जा चुका है. ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ ने पाकिस्तान में 80 करोड़ रुपये का कलेक्शन दर्ज किया है तो वहीं दुनिया भर में 120 करोड़ की मोटी रकम कमाई है. इतनी कमाई करने वाली ये पहली पाकिस्तानी फिल्म है. इस फिल्म ने पाकिस्तानी सिनेमा को एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है.

READ More...  51 साल में भी तब्बू जी रही हैं सिंगल लाइफ, अजय देवगन को ठहराया था इसका जिम्मेदार, खुद बताया किस्सा

‘मौला जट्ट’ की रीमेक है ‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’
‘द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट’ में फवाद खान के साथ माहिरा खान मुख्य भूमिका निभाते नजर आती हैं. यह फिल्म बिलाल लशारी द्वारा निर्देशित है. यह फिल्म 1979 में आई पाकिस्तानी फिल्म ‘मौला जट्ट’ की रीमेक है. इस ब्लॉक बस्टर फिल्म को अम्मारा हिकमत और डॉ. असद जमील खान द्वारा प्रोड्यूस किया गया है.

Tags: Entertainment news., Mahira Khan

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)