MEA imsdgsdfasd2021121511464020211215120538
Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina called on President Ram Nath Kovind (Photo Credit: MEA)

बांग्लादेश के प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात, दोनों ने द्विपक्षीय सम्बंधों में प्रगति की समीक्षा की

एएनआई। अपडेट किया गया: दिसम्बर 15, 2021 17: 42 IST

ढाका [बांग्लादेश] , 15 दिसम्बर (एएनआई) : बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने बुधवार को राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की, जो देश की तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर हैं और दोनों पक्षों ने बहुआयामी और व्यापक द्विपक्षीय सम्बंधों में प्रगति की समीक्षा की। ।

अरिंदम बागची ने कहा, “पीएम शेख हसीना ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की। दोनों पक्षों ने बहुआयामी और व्यापक द्विपक्षीय सम्बंधों में प्रगति की समीक्षा की। दोनों नेताओं ने 1971 के मुक्ति संग्राम की भावना को भी याद किया और मैत्री दिवस के संयुक्त उत्सव पर संतोष व्यक्त किया।” , विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता।

इससे पहले आज बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने राष्ट्रपति कोविंद से मुलाकात की।

बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने कहा कि दोनों गणमान्य व्यक्तियों ने देशों के बीच मौजूदा मैत्रीपूर्ण सम्बंधों को और मजबूत करने की इच्छा दोहराई।

बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय ने एक ट्वीट में कहा, “एफएम डॉ मोमेन ने भारत के राष्ट्रपति @rashtrapatibhvn से मुलाकात की और द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की। गणमान्य व्यक्तियों ने दोनों देशों के बीच मौजूदा मैत्रीपूर्ण सम्बंधों को और मजबूत करने की इच्छा दोहराई।”

राष्ट्रपति कोविंद के आज ढाका पहुँचने पर बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद और प्रथम महिला रशीदा हामिद ने उनका स्वागत किया।

राष्ट्रपति कोविंद 17 दिसम्बर तक बांग्लादेश में रहेंगे। उनका देश के 50वें विजय दिवस समारोह में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लेने का कार्यक्रम है।

READ More...  ब्रिटेन से भारत की यात्रा: मस्ती से भरा भारत का दौरा

COVID-19 के प्रकोप के बाद से राष्ट्रपति कोविंद की यह पहली विदेश यात्रा है। (एएनआई)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.