e0a4ace0a4bee0a4b9e0a581e0a4ace0a4b2e0a580 e0a4b5e0a4bfe0a4a7e0a4bee0a4afe0a495 e0a485e0a4a8e0a482e0a4a4 e0a4b8e0a4bfe0a482e0a4b9

पटना2 घंटे पहले

34 महीने से पटना के बेऊर जेल में बंद मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के लिए मंगलवार का दिन शुभ होगा या अमंगल? यह सुबह 11 बजे तक क्लियर हो जाएगा। क्योंकि, आज AK-47 की बरामदगी मामले में MP-MLA कोर्ट फैसला करेगा कि वह दोषी है कि नहीं?

इस बड़े फैसले को स्पेशल जज त्रिलोकी दुबे सुनाएंगे। फैसले के वक्त विधायक कोर्ट रूम में रहेंगे। मामला बाढ़ के लदमा गांव में स्थित उनके पुश्तैनी घर से हथियार और गोली मिलने का है।

16 अगस्त 2019 को पटना पुलिस की टीम ने बाहुबली विधायक अनंत सिंह के लदमा गांव स्थित घर पर छापेमारी की थी। करीब 11 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन में विधायक के घर से पुलिस ने एक AK-47, 2 हैंड ग्रेनेड, 26 राउंड गोली और एक मैगजीन बरामद किया था।

उस वक्त सिंह मोकामा से निर्दलीय विधायक थे। पुलिस की तरफ से इस कार्रवाई को उस दरम्यान बाढ़ की ASP रही लिपि सिंह ने किया था। इस मामले में विधायक के घर के केयर टेकर को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

कोर्ट में सरेंडर करने के बाद विधायक को थाने ले जाती दिल्ली पुलिस। (फाइल फोटो)

कोर्ट में सरेंडर करने के बाद विधायक को थाने ले जाती दिल्ली पुलिस। (फाइल फोटो)

हथियार की तस्करी की सूचना का था दावा

बतौर ASP लिपि सिंह ने उस वक्त दावा किया था कि बाढ़ में अनंत सिंह के घर से बड़े पैमाने पर हथियार की तस्करी करने की सूचना मिली थी। इसके बाद इसकी जानकारी पटना की SSP गरिमा मलिक को दी। फिर तात्कालीन DGP गुप्तेश्वर पांडेय को भी पूरे मामले से अवगत कराया गया था।

READ More...  बेगूसराय के सरकारी स्कूल में बच्चों के कटेंगे बाल:हफ्ते में 3 दिन स्कूल आएगा नाई, स्टाइलिश बाल होने पर काटे जाएंगे बच्चों के बाल

इसके बाद पूरे ऑपरेशन को फुलप्रूफ तरीके से अंजाम दिया गया। बाढ़ SDM के आदेश पर बाढ़ के ही BDO को छापेमारी के लिए बतौर मजिस्ट्रेट प्रतिनियुक्त किया गया था। इसके बाद उस वक्त के पटना के ग्रामीण SP कान्तेश कुमार मिश्रा भी बाढ़ पहुंचे थे।

फिर ग्रामीण SP और ASP लिपि सिंह की टीम पूरे पुलिस फोर्स के साथ करीब 4 बजे सुबह ही लदमा गांव स्थित सिंह के घर पहुंच गई थी। उस वक्त पुलिस ने छापेमारी की वीडियोग्राफी कराने का भी दावा किया था।

कुछ इस अंदाज में जेल पहुंचे थे मोकामा विधायक। (फाइल फोटो)

कुछ इस अंदाज में जेल पहुंचे थे मोकामा विधायक। (फाइल फोटो)

दिल्ली के साकेत कोर्ट में किया था सरेंडर

बाहुबली विधायक के घर से हथियार, गोली और हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में बाढ़ थाने में (FIR नंबर 389/19) पुलिस ने अपने ही बयान पर दर्ज किया था।

उस वक्त विधायक पटना में सरकारी आवास पर थे। मगर, जब पुलिस ने उनकी तलाश शुरू की तो वो पटना छोड़कर फरार हो गए थे। 23 अगस्त 2019 को उन्होंने दिल्ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर किया था।

इसके बाद उसी दिन शाम को पटना से IPS लिपि सिंह की टीम दिल्ली गई थी। फिर 24 अगस्त को ट्रांजिट रिमांड मिला और 25 अगस्त को उनको बाढ़ कोर्ट में पेश किया गया था।

तब से इस केस में लगातार पटना के MP-MLA कोर्ट में ट्रायल चल रहा था। अब इस केस में फैसले की घड़ी आ गई है।

विधायक को लाने दिल्ली पहुंची थी IPS लिपि सिंह। (फाइल फोटो)

विधायक को लाने दिल्ली पहुंची थी IPS लिपि सिंह। (फाइल फोटो)

खबरें और भी हैं…

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)

READ More...  कैमूर में भीषण सड़क हादसे में 6 की मौत:हाइवा ने ई-रिक्शा को मारी टक्कर, 5 की मौके पर मौत, 4 की हालत गंभीर