e0a4ace0a589e0a4b2e0a580e0a4b5e0a581e0a4a1 e0a495e0a4be e0a4ade0a58be0a4b2e0a4be e0a4b6e0a4b9e0a49ce0a4bee0a4a6e0a4be
e0a4ace0a589e0a4b2e0a580e0a4b5e0a581e0a4a1 e0a495e0a4be e0a4ade0a58be0a4b2e0a4be e0a4b6e0a4b9e0a49ce0a4bee0a4a6e0a4be 1

Ajay Devgn’s Bholaa and Kartik Aryan’s Shehzada Tesear: कोरोना के दंश से देश तो धीरे-धीरे उबर गया है लेकिन ओटीटी के बाद लोगों को स‍िनेमाघरों तक लाने की कोशिश करने में लगा बॉलीवुड काफी धीमा साब‍ित हो रहा है. इस साल करोड़ों रुपए के लागत से बनी कई ह‍िंदी फिल्‍में स‍िनेमाघरों में र‍िलीज हुईं. लेकिन जब ये फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस पर पहुंचीं तो दर्शक न‍िराश ही स‍िनेमाघरों से बाहर न‍िकले. दरअसल ओटीटी के दौर में कंटेंट के पीछे दीवाने दर्शकों ने हर भाषा का कंटेंट देख ल‍िया. लेकिन ह‍िंदी स‍िनेमा बनाने वाले अब भी ‘रीमेक फॉर्म्‍यूला’ को आजमाने में लगे पड़े हैं. पुरानी बात छोड़‍िए, आज भी दो फिल्‍मों के टीजर र‍िलीज हुए हैं. एक है अजय देवगन की ‘भोला’ और दूसरी है कार्तिक आर्यन की आने वाली फिल्‍म ‘शहजादा’. लेकिन जहां बात होनी चाहिए थी, इन दोनों फिल्‍मों के टीजर की, वहीं सोशल मीडिया पर लोग इनकी असली फिल्‍मों पर बहस करने लगे.

तम‍िल-तेलुगू की कहान‍ियों का रीमेक
दरअसल ‘भोला’ और ‘शहजादा’ दोनों ही साउथ की फिल्‍मों की ऑफिशल रीमेक हैं. अजय देवगन के न‍िर्देशन में बनी फिल्‍म ‘भोला’ साल 2019 में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘कैथी’ की हिंदी रीमेक है. ‘कैथी’ की कहानी एक ऐसे सजा काट चुके व्यक्ति के बारे में है जो जेल से छूटने के बाद पहली बार अपनी बेटी से मिलना चाहता है. लेकिन अपनी बेटी तक पहुंचने से पहले उसके साथ बहुत कुछ होता है. वहीं दूसरा टीजर आया है ‘शहजादा’ का. कार्तिक आर्यन और कृति सेनन स्‍टारर इस फिल्‍म का न‍िर्देशन वुरुण धवन के भाई न‍िर्देशक रोहि‍त धवन ने क‍िया है. ये फिल्‍म भी तेलुगू ड्रामा ‘अला वैकुंठपुरामुलू’ की ह‍िंदी रीमेक है. अल्‍लू अर्जुन की ‘अला वैकुंठपुरामुलू’ 2020 में थ‍िएटर्स में र‍िलीज हुई थी. अपनी इस फिल्‍म के टीजर में कार्तिक पहली बार जबरदस्‍त एक्‍शन मोड में नजर आ रहे हैं. लेकिन द‍िक्‍कत ये है कि लोगों ने कार्तिक की अभी से अल्‍लू अर्जुन से तुलना शुरू कर दी है.

READ More...  Entertainment Top-5: महिमा चौधरी ने बयां किया कैंसर का दर्द, गोविंदा का कृष्णा अभिषेक को जवाब

आप भी देखें ‘शहजादा’ का टीजर.

” isDesktop=”true” id=”4938815″ >

इस दोनों फिल्‍मों पर तुलना पहले ही शुरू हो चुकी है. लेकिन इस साल की बात करें तो ह‍िंदी स‍िनेमा में कंटेंट की कमी और रीमेक फिल्‍मों पर पैसा लगाने की आदत पर दर्शकों का गुस्‍सा सोशल मीडिया पर खूब देखने में आया है. अक्षय कुमार तो ‘बच्‍चन पांडे’ और ‘कटपुतली’ जैसी रीमेक फिल्‍में बनाकर सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल हो चुके हैं. वहीं ‘व‍िक्रम वेधा’ भी ह‍िंदी ऑड‍ियंस पहले ही ऑर‍िजन देख चुकी है, तो ऋतिक रोशन और सैफ अली खान भी स‍िनेमा तक लोगों को नहीं खींच पाए.

देख‍िए ‘भोला’ का टीजर.

” isDesktop=”true” id=”4938815″ >

रीमेक फिल्‍मों के साथ द‍िक्‍कत ये है कि ये ज्‍यादातर फिल्‍में उन साउथ की फिल्‍मों का रीमेक हैं, जो ह‍िंदी में उपलब्‍ध हैं और पिछले कुछ सालों में ही र‍िलीज हुई हैं. जाह्नवी कपूर की ‘म‍िली’, राजकुमार राव की ‘HIT’, शाह‍िद कपूर की ‘जर्सी’ समेत कई फिल्‍में साउथ की फिल्‍मों की रीमेक हैं. इन सारी फिल्‍मों के बीच अजय देवगन की ‘दृश्‍यम 2’ एक अपवाद बनकर सामने आई है जो इसी नाम की मलयालम फिल्‍म का ह‍िंदी रीमेक है. दरअसल इस साल की यही एक रीमेक फिल्‍म है, ज‍िसे दर्शकों से प्‍यार और बॉक्‍स ऑफिस कलेक्‍शन दोनों खूब म‍िल रहा है.

अब देखना है कि ‘शहजादा’ बन कार्तिक आर्यन और ‘भोला’ के अवतार में अजय देवगन दर्शकों को ऑर‍िजनल से ज्‍यादा पसंद आते हैं या इन्‍हें भी ‘फ्लॉप ह‍िंदी रीमेक’ की ल‍िस्‍ट में शाम‍िल कर द‍िया जाएगा.

Tags: Ajay Devgn, Entertainment Special, Kartik Aryan

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)