प्रधानमंत्री मोदी और बोरिस जॉनसन के बीच हुई फोन पर बातचीत- India TV Hindi
Image Source : @BORISJOHNSON प्रधानमंत्री मोदी और बोरिस जॉनसन के बीच हुई फोन पर बातचीत

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। प्रधानमंत्री जॉनसन ने आगामी गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में भारत के निमंत्रण के लिए अपना धन्यवाद दोहराया, लेकिन ब्रिटेन में कोरोना वायरस की स्थिती को देखते हुए इसमें शामिल होने में असमर्थता पर खेद व्यक्त किया। हालांकि उन्होंने निकट भविष्य में भारत आने के लिए अपनी इच्छा को दोहराई।

प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस को लेकर गंभीर स्थिति को समझा और महामारी पर जल्द काबू पाया जाएगा इसके लिए अपनी शुभकामनाएं दीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन में स्थिति के सामान्य होने के बाद भारत में प्रधानमंत्री जॉनसन का स्वागत करने की इच्छा को दोहराया।

मोदी और जानसन ने दोनों देशों के बीच चल रहे सहयोग की समीक्षा की, जिसमें दुनिया के लिए कोरोना वायरस टीके उपलब्ध कराने के क्षेत्र भी शामिल हैं। पीएम मोदी ने ब्रेक्सिट के बाद के COVID संदर्भ में भारत-यूके साझेदारी की क्षमता में अपनी साझा धारणा को दोहराया और इस क्षमता को साकार करने के लिए एक व्यापक रोडमैप की दिशा में काम करने पर सहमति व्यक्त की।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)

READ More...  क्या भारत के दौरे पर आएंगे चीनी राष्ट्रपति? BRICS सम्मेलन की मेजबानी को समर्थन के बाद अटकलें तेज