भारत में कोरोना...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत में कोरोना स्ट्रेन के मामलों का आंकड़ा 58 तक पहुंच गया है

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के नए मामलों में तो पहले के मुकाबले काफी कमी आई है लेकिन हाल के दिनों में नए कोरोना स्ट्रेन के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक देश में नए कोरोना स्ट्रेन के मामले बढ़कर 58 तक पहुंच गए हैं। पुणे की NIV लैब में भेजे गए सैंपलों में 20 नए कोरोना स्ट्रेन मामलों की पुष्टि हुई है जिसके बाद कुल आंकड़ा 58 तक पहुंच गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक जिन लोगों में अभी तक नए कोरोना स्ट्रेन की पुष्टि हुई है उन सभी को संबंधित राज्यों में सिंगल रूम आइसोलेशन में रखा गया है, इतना ही नहीं उनके संपर्क में आए लोगों को भी क्वॉरंटीन किया गया है और उनके साथ यात्रा करने वाले लोगों तथा परिवार के सदस्यों की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।

हालांकि देश में अब कोरोना के सामान्य मामलों में कमी देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 16375 नए मामले देखने को मिले हैं जबकि 29091 लोग ठीक हुए हैं। देश में अब कोरोना के एक्टिव मामलों का आंकड़ा काफी नीचे आ चुका है, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के एक्टिव मामलों में 12917 की कमी आई है और अब देश में 231036 एक्टिव कोरोना मामले ही बचे हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 96.32 प्रतिशत तक पहुंच गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 201 लोगों की जान गई है और अबतक यह वायरस देश में 149850 लोगों की मौत का कारण बन चुका है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)

READ More...  T20 WC: यह दिल दहला देने वाला है, पोलार्ड का कहना है कि वेस्टइंडीज सुपर 12s से बाहर है I