<पी>कोविद -19 महामारी ने बड़े पैमाने पर हमारे दैनिक जीवन को पूर्ण राष्ट्रीय लॉकडाउन, आंदोलन, अर्थव्यवस्था और सामाजिक भेद के मानदंड पर प्रतिबंध के साथ प्रभावित किया है । इसने हमारे जीवन को काफी हद तक तोड़ दिया है कि सब कुछ पलट गया है, और स्थिति अराजक है । घातक कोरोनावायरस के कारण अधिकांश क्षेत्र और व्यवसाय प्रभावित हुए, और स्थानांतरण सेवा अपवाद नहीं है । एक नई जगह या घर में जाने वाले लोगों की आवृत्ति आमतौर पर अधिक होती है, लेकिन महामारी के प्रकोप ने स्थानांतरण को एक ठहराव में ला दिया है ।  बैंगलोर में विश्वसनीय पैकर्स और मूवर्स के साथ घर या कार्यालय को स्थानांतरित करना आसान और परेशानी मुक्त बना दिया गया है । हालांकि, यह कोविद -19 परिदृश्य और नई सामान्य परिस्थितियों में समान नहीं है । राज्य से परमिट प्राप्त करने, सामानों को सुरक्षित रूप से परिवहन करने, मास्क पहनने और सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसी कई चीजें शामिल हैं । हालांकि वर्तमान कोविद -19 परिदृश्य के दौरान आगे बढ़ना पसंद नहीं किया जाता है, लेकिन ऐसे लोगों के लिए कुछ महत्वपूर्ण कारण हैं जो उन्हें इस चुनौतीपूर्ण स्थिति के दौरान स्थानांतरित करने के अलावा कोई विकल्प नहीं छोड़ते हैं । दिल्ली में पेशेवर स्थानांतरण सेवाओं को किराए पर लेना आपको पूरी सुरक्षा और दक्षता के साथ स्थानांतरित करने में मदद करेगा ।

चुनौतियों के द्वारा पर लाया Covid-19 महामारी

जबकि स्थानांतरण एक कम जोखिम गतिविधि के तहत सामान्य स्थिति या परिस्थितियों में, यह अविश्वसनीय रूप से चुनौतीपूर्ण के दौरान Covid-19 महामारी. पैकर्स एंड मूवर्स कंपनी को राज्य या देश के भीतर और बाहर यात्रा प्रतिबंधों के बारे में जांच करनी होगी, सरकारी दिशानिर्देशों, नियमों और शर्तों का पालन करना होगा । आव्रजन नीतियों या आवश्यकताओं और कर परिणामों में परिवर्तन अंतरराष्ट्रीय स्थानांतरण या स्थानांतरण के दौरान सामना की जाने वाली अन्य समस्याएं हैं । ग्राहकों के साथ-साथ कर्मचारियों की सुरक्षा पहली और सबसे महत्वपूर्ण चिंता है जिसका ध्यान रखना और प्रदान करना है । पुनर्वास सेवा कंपनियां इस ओर काम कर रही हैं । प्रभावित हुए बिना माल को सुरक्षित रूप से ले जाना महत्वपूर्ण है, और इसे आगे बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी स्थानांतरण रणनीति होनी चाहिए ।  

READ More...  Tata Motors फ्लैगशिप SUV के तौर पर लेकर आ रही है नई Safari, कल लॉन्‍च हुई Toyota Fortuner को देगी टक्‍कर

प्रबंध Covid-19 स्थानांतरण चुनौतियों

चलती है, बाहर से अपने घर की संभावना बढ़ जाती है से संक्रमित हो रही Coronavirus, तो यह सलाह दी जाती है से बचने के लिए स्थानांतरण इस समय के दौरान, पहले उदाहरण में, जब तक यह आवश्यक है । स्थानांतरण कंपनियों ने सरकारी नियमों और विनियमों के अनुरूप विशिष्ट उपायों को अनुकूलित और कार्यान्वित किया है । उनमें से कुछ में शामिल हैं:

सेटिंग सही पुनर्वास की रणनीति में मदद मिलेगी packers और मूवर्स कंपनी में किया जा करने के लिए ट्रैक पर वापस और आगे ले जाने के स्थानांतरण की प्रक्रिया को सुरक्षित रूप से और प्रभावी ढंग से. सभी सुरक्षा युक्तियों का पालन करते हुए इस कोविद -19 स्थिति में आगे बढ़ते हुए अतिरिक्त सतर्क रहें । भारत में कई पेशेवर चलती कंपनियों और ऑनलाइन मूवर्स और पैकर्स ने विशेष रूप से अपनी टीमों को एक स्वस्थ और सुरक्षित स्थानांतरण करने के लिए प्रशिक्षित किया है । तो, अगर आप को स्थानांतरित करने के लिए योजना के दौरान इस आपातकालीनमनोविज्ञान लेख

किराया, विश्वसनीय और सत्यापित packers और मूवर्स लेने के लिए जो उपरोक्त सावधानियों के माध्यम से Sulekha.com.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.