e0a4ade0a58be0a49ce0a4aae0a581e0a4b0 e0a4aee0a587e0a482 12 e0a4a6e0a4bfe0a4a8e0a58be0a482 e0a4aee0a587e0a482 10 e0a4b9e0a4a4e0a58de0a4af

आरा (भोजपुर)एक घंटा पहले

मृतक की फाइल फोटो।

भोजपुर में अपराधियों का मनोबल सर चढ़कर बोल रहा है। जिसको लेकर अपराधी हर रोज किसी न किसी अपराधिक घटनाओं को आसानी से अंजाम देते नजर आ रहे हैं। यही नहीं घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी हथियार लहराते हुए फरार भी हो जा रहे हैं। ऐसा लगता है जैसे अपराधियों के मन से पुलिस का खौफ पूरी तरह खत्म हो चुका है। वहीं ऐसे अपराधियों पर नकेल कसने में नाकाम दिखाई दे रही है। बारह दिनों में लगभग दस हत्याओं से आरा शहर सिहर उठा है ।ताजा मामला शहर के टाउन थाना क्षेत्र के शीतल टोला स्थित डॉ.लक्ष्मी चरण गली के समीप की है। जहां सोमवार की शाम हथियारबंद अपराधियों ने आटा मिल पर चढ़कर पिता–पुत्र को गोली मार दी।

जिसमें बेटे की मौत हो गई। जबकि पिता गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाने के दौरान उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। वहीं जख्मी पिता का इलाज आरा शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल में कराया जा रहा है। सारे शाम इस वारदात के बाद आसपास के इलाके में सनसनी मच गई है एवं पूरे इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया है।इस दिन दहाड़े वारदात के बाद इलाके के सभी दुकानें स्वतः बंद हो गई ।

अस्पताल में इलाजरत पिता।

अस्पताल में इलाजरत पिता।

मृतक टाउन थाना क्षेत्र के शीतल टोला निवासी अमरजीत भाई पटेल का 23 वर्षीय पुत्र आकाश भाई पटेल शामिल है। वह आरा शहर के शिवगंज स्थित मॉल में काम करता था। जबकि जख्मी उसके पिता आकाश भाई पटेल शामिल हैं। वहीं घटना की सूचना मिलते ही भोजपुर एसपी संजय कुमार सिंह,एएसपी हिमांशु ,टाउन थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, नवादा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार सिंह,मुफस्सिल थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह सहित भारी संख्या में पुलिस बल आरा सदर अस्पताल पहुंचे।

READ More...  गोपालगंज में ग्रामीणों ने प्रेमी को जमकर पीटा:प्रेमिका ने फोन कर मिलने बुलाया, नहीं आने पर आत्महत्या करने की दी धमकी; पुलिस ने बचाई जान

वही एसपी के पहुंचते ही मृतक के परिजन एसपी पर भड़क उठे और सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में जमकर बवाल काटा। इस दौरान परिजनों ने सदर अस्पताल के गेट को भी तोड़ दिया। इसके बाद परिजन एवं एसपी के बीच थोड़ी नोकझोंक हुई। इसके बाद एसपी ने समझा-बुझाकर परिजनों को शांत कराया। उसके बाद एसपी संजय कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के परिजन से मिल घटना की जानकारी ली।

मृतक का परिवार।

मृतक का परिवार।

इधर मृतक की बहन रिया कुमारी ने बताया कि दो दिन पूर्व उसके चाचा के लड़के से मोहल्ले के ही कुछ लड़कों से झगड़ा हुआ था। झगड़ा मृतक के चचेरे भाई अपने दोस्त से मिलने दूसरे मुहल्ला जाता था,जिसका विरोध बदमाशों ने की थी,जिसको लेकर विवाद चला रहा है।

उसी विवाद को लेकर बदमाशों ने दुकानें नही खोलने और मृत आकाश को घर से नही निकलने को लेकर धमकी भी दी गई थी । जैसे ही सोमवार की शाम जब उसके पिता अपने घर में ही स्थित आटा चक्की के मिल में आटा पीस रहे थे। तभी दस से पन्द्रह की संख्या में हथियारबंद अभी वहां आ धमके। इसके बाद पहले उन्होंने जमकर मारपीट व तोड़फोड़ की। अपराधियों ने उसके पिता को गोली मार दी। सूचना पाकर जब उसका भाई आकाश कुमार पटेल मॉल से आया तो अपराधियों ने उसे भी गोली मार दी।

इसके बाद हथियार लहराते हुए सभी अपराधी फरार हो गए। गोली लगने से बाद दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गए। जिसके बाद आकाश भाई पटेल को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। जबकि जख्मी उसके पिता अमरजीत भाई पटेल को इलाज के लिए आरा शहर के बाबू बाजार स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज कराया जा रहा है।

घटना के बाद पूछताछ करती पुलिस।

घटना के बाद पूछताछ करती पुलिस।

READ More...  कटिहार में प्रेम प्रसंग में युवक की पिटाई:गांव की विधवा प्रेमिका से मिलने जा रहा था, ग्रामीणों ने बांधकर रातभर लाठी-डंडे से पीटा

दूसरी ओर मृतक की बहन रिया कुमारी ने उक्त अपराधियों पर दो दिन पूर्व हुए झगड़े को लेकर पिता व भाई को गोली मारने का आरोप लगाया है बहरहाल पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है। वही इस मामले में भोजपुर एसपी संजय कुमार सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि दोनों दो दिन पूर्व यानी 10 तारीख को दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हुआ था। जिसको लेकर एक पक्ष द्वारा टाउन थाना प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया था। जिसके बाद पुलिस ने तहकीकात भी की थी।

दूसरे पक्ष द्वारा ही शीतल टोला स्थित आटा मिल दुकान में चढ़कर पिता पुत्र को गोली मार दी गई। जिसमें पुत्र की मौत हो गई है। जबकि उनके पिता अभी इलाजरत हैं। एसपी ने बताया कि अभी परिजनों ने पूरी तरह बताया नहीं है। लेकिन उनका कहना है कि जो प्राथमिकी दर्ज करने के लिए हम लोगों ने दो दिन पहले दिया था। उन्हीं में उनमें से कुछ लोगों द्वारा इस वारदात को अंजाम दिया गया है। उन्होंने बताया कि दो दिन पूर्व लिखित आवेदन देने के बाद टाउन थाना के सब इंस्पेक्टर देवेंद्र प्रसाद वह आए थे और इंक्वायरी भी उन्होंने की थी।

घटनास्थल पर बिखरी टूटी कुर्सियां।

घटनास्थल पर बिखरी टूटी कुर्सियां।

जिसके बाद दूसरे पक्ष द्वारा प्राथमिकी अनुसूचित जनजाति थाना में दिया गया था। एसपी ने कहा कि जिस तरीके से गोलीबारी की घटना हो रही है यह हम लोगों के लिए चैलेंजिंग हैं चाहे घटनाएं जैसे भी हो रही है। अपराध का कोई स्थान नहीं होता पुलिस को काम करना ही है और अपराध को रोकना ही हैं। जबकि दूसरी ओर जख्मी पिता का इलाज कर रहे सर्जन चिकित्सक डॉ.विकास सिंह ने बताया कि जख्मी अधेड़ को गोली दाहिने साइड गाल में लगी थी।

READ More...  रोहतास पुलिस चली यूपी पुलिस के रास्तें:'अग्निवीर' मामले में हंगामा करनेवालों को 'वांटेड' बताकर लगाया पोस्टर, सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप

जो जबड़ा,कनपटी एवं ललाट को छेड़ते हुए आरपार हो गई थी। जिसके कारण जबड़ा, कनपटी एवं ललाट डायमंड हो गया था। गोली लगने से खून भी काफी बह गया था। हालांकि सभी डैमेज पार्ट्स को रिपेयर कर दिया गया है। मरीज अभी एस्टेबल है एवं खतरे से बाहर है। हालांकि अभी उसे ऑब्जरवेशन में ही रखा जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)