MITHUN RASHI, मिथुन राशि- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मिथुन राशि का प्रेम राशिफल 2021

मिथुन राशि का प्रेम राशिफल 2021: प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार यह साल प्रेम के नज़रिये से मिला जुला परिणाम देने वाला साबित होगा। इस वर्ष आपके प्यार की कठिन परीक्षा होगी। आप काफी प्रैक्टिकल हैं लेकिन प्यार में प्रैक्टिकल से ज्यादा इमोशनल होना और एक दूसरे को समझना ज्यादा जरूरी होता है, इसलिए यदि आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो आपको प्रेम जीवन में बहुत अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी और आपकी लव लाइफ परवान चढ़ेगी। यदि ऐसी स्थिति नहीं है तो आप दोनों के बीच बहुत सी समस्याएं जन्म ले सकती हैं। वर्ष की शुरुआत में मंगल ग्रह की दृष्टि आपके प्रेम के भाव पर होने के कारण ज्यादा समय अनुकूल नहीं होगा।

मेष प्रेम राशिफल 2021: लव लाइफ के लिए है परीक्षा की घड़ी, मगर मिल सकती है ये सौगात

लड़ाई झगड़े से बचना होगा

भविष्यफल 2021 के अनुसार ऐसे समय में आपको एक दूसरे से लड़ाई झगड़े से बचना चाहिए और संभव हो तो इस समय में एक दूसरे से मिलना जुलना कम ही रखें। हालांकि जनवरी का मध्य और उसके बाद मार्च, अप्रैल और मई के महीने आपके प्रेम जीवन के लिए बहुत ही अच्छे रहने वाले हैं। इस समय में आपको अपने प्रेम जीवन का संबल पक्ष दिखाई देगा और एक दूसरे से प्यार की भावना मजबूत होगी। हालाँकि आपके अष्टम भाव में उपस्थित शनि बीच बीच में कुछ समस्याएं उत्पन्न करेगा। शनि रिपोर्ट से आप अपने जीवन के विभिन्न पहलुओं पर शनि के द्वारा पड़ रहे प्रभावों को आसानी से जान सकते हैं।

READ More...  Celeb Education: 10वीं पास करने पर मिली थी पार्टी, रणबीर कपूर ने विदेश से हासिल की डिग्री

मिथुन वार्षिक राशिफल 2021: शब्दों का इस्तेमाल सोच समझकर करें, प्रेम संबंध में पड़े लोगों को सावधान रहने की जरूरत 

लव लाइफ एन्जॉय करनी है तो रखिए सेहत का ख्याल

इस वर्ष आपकी सेहत थोड़ी कमजोर रहेगी, जिसकी वजह से आप अपनी लव लाइफ को भी खुलकर नहीं जी पाएंगे। इससे बचने के लिए खुद के स्वास्थ्य पर ध्यान दें। आप इम्युनिटी कैलकुलेटर की मदद से अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी जांच सकते हैं। अप्रैल के महीने में आप दोनों के मध्य कुछ दूरियाँ आ सकती हैं क्योंकि आपके प्रियतम को किसी काम से कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। प्यारे कोमल भावना है जिसको समझना हर किसी के बस की बात नहीं, इसलिए व्यवहारिकता से ज्यादा भावुकता और इमोशनल होना आपको रिश्ता मजबूत बनाने में मदद करेगा। यदि आप खुश किस्मत लोगों में से एक हैं तो इस वर्ष की शुरुआत में जनवरी-फरवरी के बीच आपकी लव मैरिज हो सकती है।

वार्षिक राशिफल 2021: धन, नौकरी, कारोबार को लेकर 5 राशियों के लिए बेहतरीन रहेगा नया साल, जानें अन्य का हाल

ज्योतिष आकलन – अनिल ठक्कर

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)