e0a4aee0a587e0a495 e0a48f e0a4a1e0a587e0a482e0a49f e0a4aae0a58de0a4b0e0a4a4e0a4bfe0a4afe0a58be0a497e0a4bfe0a4a4e0a4be e282b917 e0a4b2
e0a4aee0a587e0a495 e0a48f e0a4a1e0a587e0a482e0a49f e0a4aae0a58de0a4b0e0a4a4e0a4bfe0a4afe0a58be0a497e0a4bfe0a4a4e0a4be e282b917 e0a4b2 1

हाइलाइट्स

इस साल, कुल ₹17 लाख के नकद पुरस्कार पाने के लिए तैयार रहें.
अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो दुनिया को बेहतर बनाने के लिए बदलाव की मुहिम चला रहा है.
तो आपके पास उस कहानी को पूरी दुनिया के सामने लाने का शानदार मौका है.

समाज को बेहतरी के लिए बदलने के लिए एक छोटा सा प्रयास भी बहुत दूर तक जा सकता है. ऐसी कोशिशें दूसरों का जीवन बदल सकती हैं. साथ ही, अपनी सकारात्मकता के दम पर लाखों लोगों को जागरूक करने और उन्हें प्रेरित करने का भी काम करती है. इन प्रयासों में बदलाव लाने और उन्हें आगे ले जाकर मुहिम में बदलने की क्षमता होती है. चाहे वह आवारा पशुओं को खिलाने की कोशिश हो, वंचितों को पढ़ाने की. ऐसी कोई भी कोशिश बेकार नहीं जाती है. अब बदलाव के इन नायकों को उनका सम्मान भी मिलेगा!

2021 में मिली अपार सफलता के बाद, Happydent अब News18 के साथ ‘Make A Dent’ कॉन्टेस्ट के तौर पर वापस आया है! यह कैंपेन- सकारात्मकता के संदेश को पूरी दुनिया तक पहुंचाने का है- इसके तहत सिटिजन जर्नलिज्म प्रतियोगिता होगी. 29 दिसंबर 2022 से दो महीने तक यह प्रतियोगिता चलेगी. भारत में अपने स्तर पर बदलाव की बड़ी मुहिम चलाने वाले लोगों की कहानियों को पूरी दुनिया के साथ शेयर करने का मौका है. प्रविष्टियां इमेज/वीडियो फ़ॉर्मेट में यहां और Instagram पर जमा कर सकते हैं. ये सारी प्रविष्टियां जजों के पैनल को दिखाई जाएंगी और उनमें से 10 सर्वश्रेष्ठ बदलाव के नायकों को ₹17 लाख तक के नकद पुरस्कार दिया जाएगा.

READ More...  आज भी सबसे लोकप्रिय निवेश विकल्पों में से एक है एफडी, पैसा जमा करने से पहले किन बातों का ध्यान रखें

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा प्लान : 7 लाख घरों को देगी FREE डिश TV की सौगात, खुश हो उठे लोग

पिछले साल Make A Dent कॉन्टेस्ट के लिए हमें पूरे देश से 2600 से ज़्यादा प्रविष्टियां मिली थीं. ये सभी लोग दूसरों की ज़िंदगी में रोशनी और Happydent हंसी बिखेरने के लिए काम कर रहे हैं – जैसे कि कूड़े को फैलाने से रोकना, पेट्रोल पंपों पर फोन/ सिगरेट नहीं पीने के लिए काम करना, मासिक धर्म (पीरियड्स) से जुड़ी भ्रांतियों को दूर कर समाज में जागरूकता लाना वगैरह. सम्मानित ज़ूरी में McCann Worldgroup Asia के सीईओ और सीओओ प्रसून जोशी और Perfetti Van Melle India के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश रामकृष्णन थे. हर एक प्रविष्टि की कई राउंड में आकलन के बाद ज़ूरी न अपने स्तर पर भी जांच की थी. प्रतियोगिता के सभी विजेताओं को 1 लाख रुपये बतौर कैश प्राइज दिया गया था.

इस साल, कुल ₹17 लाख के नकद पुरस्कार पाने के लिए तैयार रहें! अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो दुनिया को बेहतर बनाने के लिए बदलाव की मुहिम चला रहा है, तो आपके पास उस कहानी को पूरी दुनिया के सामने लाने का शानदार मौका है.

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए नियम और शर्तें नीचे दी गई हैं. प्रविष्टियां भेजने से पहले क्या करें और क्या न करें समझने के लिए माइक्रोसाइट पर भी जा सकते हैं.

नियम और शर्तें:
आप वीडियो या इमेज फ़ॉर्मेट में अपनी प्रविष्टियां भेज सकते हैं.
Instagram पर #MakeADent हैशटैग के साथ @CNNNews18 और @happydentind को टैग करें और एंट्री के लिए स्टोरी/पोस्ट को अपलोड करें.
आप अपनी प्रविष्टियां सीधे हमारी माइक्रोसाइट पर भी भेज सकते हैं.
माइक्रोसाइट से प्रविष्टियां भेजने के लिए यहां क्लिक करें.
जो लोग वीडियो के तौर पर प्रविष्टियां भेजना चाहते हैं, उन्हें ये करना होगा:
अगर आप कैंपेन माइक्रोसाइट पर अपनी प्रविष्टियां अपलोड कर रहे हैं, तो आपको अपने वीडियो की शुरुआत या अंत में एक छोटा Happydent स्लेट जोड़ना होगा. माइक्रोसाइट पर स्लेट टेंपलेट डाउनलोड के लिए उपलब्ध है. इसे आपके वीडियो में आसानी से जोड़ा जा सकता है.
अगर आप Instagram के ज़रिए अपनी प्रविष्टियां जमा कर रहे हैं, तो उपयोगकर्ताओं को कैंपेन के Instagram filter का इस्तेमाल करना होगा. फ़िल्टर का उपयोग शुरुआती कुछ सेकंड के लिए किया जा सकता है. वीडियो के आगे के हिस्से में आप अपनी पसंद का फ़िल्टर इस्तेमाल कर सकते हैं. प्रतियोगिता के हैशटैग का प्रयोग करना न भूलें और @CNNNews18 और @happydentind को टैग करना ज़रूरी है.

READ More...  रूस बना भारत का सबसे बड़ा तेल सप्लायर, सऊदी अरब और इराक को पीछे छोड़ा

ये भी पढ़ें: कंज्यूमर सेंटिमेंट इंडेक्स : 73% ने कहा- खर्च बढ़ा, 62% को सरकार के प्रयासों पर भरोसा

आप अपनी प्रविष्टियां जमा करने से पहले और नकद पुरस्कार जीतने की अपनी संभावनाओं को पक्का करने के लिए माइक्रोसाइट पर जाएं. यहां अक्सर पूछे जाने वाले सभी सवालों, नियमों और क्या करें और क्या न करें को ध्यान से पढ़ें.

अंत में कुछ ज़रूरी बातें:
तस्वीर के साथ प्रविष्टियां भेजने वाले उपयोगकर्ताओं को किसी तरह के फ़िल्टर का इस्तेमाल नहीं करना है.
Instagram से प्रविष्टियां भेजने वाले सभी उपयोगकर्ताओं को ऊपर बताए गए हैशटैग, और अकाउंट टैग करना है.
वीडियो 5-7 मिनट से ज़्यादा का नहीं होना चाहिए.
शॉर्टलिस्ट की गई प्रविष्टियों में से 10 विजेता चुने जाएंगे.
पहले तीन विजेताओं को 5 लाख रुपये, 3 लाख और 2 लाख रुपये बतौर कैश प्राइज मिलेंगे.
बचे हुए 7 विजेताओं को 1 लाख रुपये का कैश प्राइज़ दिया जाएगा.

इस दुनिया को और बेहतर बनाने के लिए तैयार हैं?
बिना देर किए शुरू करते हैं!
दिखा बत्तीसी और बना डाल वीडियो अच्छी सी!

(यह पार्टनर पोस्ट है. #Partnered)

Tags: Business news in hindi, Competition

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)