Padambhushan award to Ram vilas paswan chirag becomes emotional रामविलास पासवान को पद्मभूषण अवार्ड, - India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/ICHIRAGPASWAN रामविलास पासवान को पद्मभूषण अवार्ड, चिराग हुए भावुक, PM मोदी के लिए कही ये बात

नई दिल्ली. लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को मरणोपरांत सोमवार को पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित किए जाने पर उनके पुत्र और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि यह पार्टी के हर सदस्य के लिए अत्यंत गर्व की बात है और परिवार के लिए एक भावुक लम्हा है। चिराग पासवान ने ट्वीट के जरिए कहा, “लोक जनशक्ति पार्टी के हर सदस्य के लिए पार्टी के संस्थापक को पद्मभूषण अवार्ड मिलना अत्यंत गर्व की बात है। परिवार के लिए भी यह भावुक लम्हा है। लोक जनशक्ति पार्टी इस सम्मान से मिली नई ऊर्जा के साथ पापा (रामविलास पासवान) के सपनों को पूरा करेगी।”

पढ़ें- Tractor Rally: गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड, दिल्ली पुलिस ने की जबरदस्त तैयारी

उन्होंने लोजपा परिवार के हर सदस्य को बधाई दी। चिराग ने कहा, “पापा ने पूरा जीवन सामाजिक न्याय के लिए व वंचित दलित पिछड़ो की लड़ाई लड़ने के लिए समर्पित किया।भारत सरकार द्वारा पापा को 51 साल के बेदाग राजनीतिक जीवन के लिए पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है।”

पढ़ें- क्या चिराग पासवान को लगने वाला है बड़ा झटका? एकमात्र विधायक ने नीतीश के करीबी से की मुलाकात

लोजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आभार जताते हुए कहा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पापा की अंतिम सांस तक उनके साथ खड़े थे। पापा के जाने के बाद भी प्रधानमंत्रीजी ने पापा को हमेशा सम्मान दिया। पद्मभूषण पुरस्कार के लिए मेरे परिवार और लोक जनशक्ति पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार।”

READ More...  पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल कोरोना पॉजिटिव, राज्य में 24 घंटे के अंदर 1309 नए केस

पढ़ें- भारतीय रेलवे ने इन ट्रेनों के समय में किया बदलाव, कहीं आपकी ट्रेन भी शामिल तो नहीं

रामविलास पासवान मोदी सरकार में उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री थे। पिछले साल अक्टूबर में उनका निधन हो गया। दलित नेता दिवंगत रामविलास पासवान को पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित किए जाने पर चिराग पासवान ने ट्वीट के जरिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया। पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के साथ-साथ असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को भी मरणोपरांत पद्मभूषण अवार्ड से नवाजा गया है।

पढ़ें- LAC पर भारतीय सेना और PLA में झड़प, कई चीनी सैनिक घायल, ड्रैगन ने कही ये बात

Original Source(india TV, All rights reserve)