Ustad Rahat Fateh Ali Khan PME- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE/ USTAD RAHAT FATEH ALI KHAN PME राहत फतेह अली के गाने ‘जरूरी था’ को मिले 100 करोड़ व्यूज

मुंबई: मशहूर गायक राहत फतेह अली खान के गाने ‘जरूरी था’ ने यूट्यूब पर सौ करोड़ से अधिक व्यूज पार कर लिए हैं, जिस बात से वह बेहद खुश व अभिभूत हैं। यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया के लेबल का यह पहला गैर-फिल्मी गाना है, जिसने यह मुकाम हासिल की है। यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया (यूएमआई) की ओर से हमेशा से उन कलाकारों को आगे लाने व प्रोत्साहित किए जाने का काम किया गया है, जो गैर-फिल्मी पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखते हैं।

इस गाने को छह साल पहले जारी किया गया था। इसके वीडियो में गौहर खान और कुशाल टंडन जैसे कलाकार शामिल थे, जिन्होंने रियलिटी शो ‘बिग बॉस 7’ में अपनी उपस्थिति से काफी सुर्खियों बटोरी थीं। इसका निर्माण सलमान अहमद ने किया था, जबकि म्यूजिक वीडियो के निर्देशन की जिम्मेदारी राहुल सूद ने निभाई थी।

गौहर खान ने जाहिर की खुशी

राहत ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “यूट्यूब पर सौ करोड़ व्यूज के एक मील के पत्थर तक पहुंचने का एहसास जबरदस्त है। ‘जरूरी था’ म्यूजिक एल्बम ‘बैक टू लव’ का हिस्सा है, जिसे साल 2014 में यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया द्वारा जारी किया गया था। सलमान अहमद के इस एल्बम का निर्माण, इसकी मार्केटिंग, इसे पेश किया जाना सब कुछ किसी फिल्म की तरह से था। सलमान अहमद के साथ-साथ मेरे प्रिय मित्र, यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया के एमडी और सीईओ देवराज सान्याल भी गैर-फिल्मी गानों में यकीन रखते हैं और हमारे किए काम को दुनिया ने सराहा है।”

READ More...  गुरु रंधावा की 'मिस्ट्री गर्ल' का हुआ खुलासा, सिंगर के साथ कोई और नहीं बल्कि ये...

उन्होंने आगे कहा, “इसका श्रेय समान रूप से गीतकार खलील उर रहमान कमर को भी जाता है, जिन्होंने जरूरी था जैसे खूबसूरत और यर्थाथपूर्ण अल्फाजों को गीत में पिरोया है। साहिर अली बग्गा के कम्पोज किए गए गाने के वीडियो का निर्देशन राहुल सूद ने किया है। इसके साथ ही पर्दे पर गौहर खान और कुशाल टंडन की केमिस्ट्री भी लोगों को खूब पसंद आई। इसमें शामिल हर एक के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है।”

इस उपलब्धि पर बात करते हुए यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ देवराज सान्याल ने कहा, “उस्ताद राहत फतेह अली खान के जरूरी था के साथ यूट्यूब पर सौ करोड़ के क्लब में शामिल होना, हमारे लिए साल 2021 को शुरू करने का क्या जबरदस्त तरीका है। यह एक ऐसा है, जिसे हर उम्र, शैली, वक्त से परे जाकर सराहा गया है, प्यार दिया गया है।”

इस पर अपनी बात रखते हुए निर्माता सलमान अहमद ने कहा, “यह एक प्रोड्यूसर के लिए किसी सपने के सच होने जैसा है। ‘जरूरी था’ और ‘बैक 2 लव’ मेरे लिए सिर्फ एक एल्बम नहीं, बल्कि एक यकीन था और यह जाहिर था कि लोग इसे पसंद करेंगे। मुझे याद है कि कई बड़े-बड़े म्यूजिक लेबल ने इस गीत को पसंद किया था, लेकिन वे इसे किसी फिल्म का हिस्सा बनाना चाहते थे।”

उन्होंने आगे कहा, “गैर-फिल्मी गानों पर मेरा यकीन रहा है और उस पर उत्साद राहत फतेह अली खान के मैजिक के साथ यूनिवर्सल म्यूजिक इंडिया का करार सोने पे सुहागा था। इसे संभव बनाने में देवराज सान्याल का भी बड़ा योगदान रहा है, जो मेरी ही तरह गैर-फिल्मी गानों पर यकीन रखते हैं। मैंने साल 2014 में टाम्पा बे में आयोजित आईफा अवॉर्डस पर इस एल्बम को लॉन्च किया, ऐसा कुछ मैंने पहले कभी नहीं किया था। फिर इसे महेश भट्ट की उपस्थिति में यूनिवर्सल द्वारा दुबई में रिलीज किया गया। एक इंडिपेंडेंट प्रोड्यूसर के रूप में इस मील के पत्थर का हिस्सा बनने का अहसास गजब है। ये भी ‘जरूरी था।”‘

READ More...  'बॉन्ड गर्ल' तान्या रॉबर्ट्स का निधन

Original Source(india TV, All rights reserve)