indian railway irctc good news special train delhi anand vihar to mau uttar pradesh stoppage kanpur- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/RAILMININDIA रेलवे ने यूपी को दी गुड न्यूज, आनंद विहार से चलेगी स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट, टाइम और स्टॉपेज

नई दिल्ली. भारतीय रेलवे यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए लगातार ही नई स्पेशल ट्रेनों के संचालन का ऐलान कर रहा है। अब उत्तर रेलवे द्वारा देश की राजधानी नई दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से उत्तर प्रदेश के मऊ के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है। ये ट्रेन हफ्ते में दो दिन अपनी सेवाएं देगी। मऊ से इस ट्रेन की शुरुआत 14 फरवरी को होगी जबकि आनंद विहार से इस ट्रेन की शुरुआत 15 फरवरी को होगी। इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए यात्रियों को पहले से रिजर्वेशन करवाना होगा और यात्रा के दौरान कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। आइए आपको बताते हैं रेलवे द्वारा शुरू की जा रही ट्रेन की डिटेल।

पढ़ें- राम मंदिर निर्माण के लिए अबतक एकत्र हुए 1511 करोड़, राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने दी जानकारी

उद्घाटन सेवा स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग

  1. 05137- मऊ से आनंद विहार के लिए ये सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 14 फरवरी को शाम 17.10 बजे चलेगी। अपने रूट पर इस ट्रेन को औंडिहार, जौनपुर, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर पर स्टॉपेज दिए गए हैं। ये ट्रेन अगले दिन सुबह 7.15 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।
  2. 05138- आनंद विहार से मऊ के लिए ये सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 15 फरवरी को सुबह 11.00 बजे चलेगी। शाम को 16.20 बजे ये ट्रेन कानपुर पहुंचेगी। अपने रूट पर इस ट्रेन को लखनऊ, सुल्तानपुर, जौनपुर, औंडिहार पर स्टॉपेज दिए गए हैं। मऊ रेलवे स्टेशन पर ये ट्रेन अगले दिन रात 01.15 बजे पहुंचेगी।

पढ़ें- ड्रैगन फ्रूट में सेहत खजाना, बदलेगा किसानों का मुकद्दर, योगी सरकार करने जा रही है ये का

READ More...  लद्दाख गतिरोध के दौरान चीन और पाकिस्तान की ‘साठगांठ’ पर आया सेना प्रमुख का बड़ा बयान, जानें क्या कहा

उद्घाटन के बाद इस ट्रेन का समय

  1. 05139- मऊ से आनंद विहार स्पशेल सुपरफास्ट ट्रेन 19 फरवरी से हर मगंलवार और शुक्रवार को चला करेगी। मऊ से इस ट्रेन के चलने का समय 20.50 बजे निर्धारित किया गया है। औंडिहार, जौनपुर, सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर के रास्ते ये ट्रेन अगले दिन सुबह 11.30 आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।
  2. 05140- आनंद विहार टर्मिनल से मऊ सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 20 फरवरी से हर बुधवार और शनिवार को चलने के लिए निर्धारित की गई है। आनंद विहार टर्मिनल से ये ट्रेन 16.45 बजे चलेगी और कानपुर, लखनऊ, सुल्तानपुर, जौनपुर, औंडिहार के रास्ते अगले दिन सुबह 6.20 बजे मऊ पहुंचेगी।

पढ़ें- हाथ में रुद्राक्ष की माला लिए नजर आईं प्रियंका गांधी

इस ट्रेन को दिया गया एक्ट्रा स्टॉपेज

उत्तर रेलवे ने 03483/03414 मालदा टाउन-दिल्ली जंक्शन- मालदा टाउन के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन को 15 फरवरी/17 फरवरी से अभयपुर रेलवे स्टेशन पर स्टॉपेज दिया गया है। 03483 मालदा टाउन से दिल्ली जंक्शन के बीच चलने वाल ये स्पेशल ट्रेन 1.12 बजे अभयपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी और 2 मिनट रुकेगी। इसी तरह 03414 दिल्ली जंक्शन से मालदा टाउन जाने वाली स्पेशल ट्रेन रात को 00.41 बजे अभयपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

पढ़ें- इस राज्य में जाने पर नहीं कराना होगा कोरोना टेस्ट, पहली मार्च से नियम लागू

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)

READ More...  केरल में कोरोना के 3502 नए केस मिले, 16 मरीजों की मौत