रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज, इस रूट पर रोजाना दौड़ेगी शताब्दी स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइम और स्टॉपेज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज, इस रूट पर रोजाना दौड़ेगी शताब्दी स्पेशल ट्रेन, जानिए टाइम और स्टॉपेज

नई दिल्ली: कोरोना काल में ठप पड़ी रेलवे ने अब एक बार फिर से पटरियों पर एक-एक कर ट्रेनों को दौड़ाना शुरू कर दिया है। पिछले कुछ दिनों में रेलवे ने कई ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है और भविष्य में और भी ट्रेनों को पटरियों पर उतारकर रेल यातायात को सामान्य बनाने की कोशिश की जा रही है। इसी क्रम में रेलवे ने दिल्ली-कालका रूट पर  शताब्दी स्पेशल ट्रेन (022005/022006) को शुरू करने का फैसला किया है। इस ट्रेन का परिचालन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से 8 फरवरी को शुरू होगा। वापसी यह ट्रेन कालका रेलवे स्टेशन से 9 फरवरी को रवाना होगी। 

पढ़ें: खुशखबरी! मुंबई-लखनऊ रूट के यात्रियों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने दिया यह स्पेशल गिफ्ट, जानिए डिटेल

नॉर्दन रेलवे की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक 8 फरवरी से कालका और नई दिल्ली के बीच शताब्दी स्पेशल ट्रेन रोजाना दौड़ेगी। नई दिल्ली से ट्रेन संख्या 02005 रोजाना शाम 5.15 (पांच बजकर 15 मिनट) बजे कालका के लिए रवाना होगी। नई दिल्ली से कालका के बीच इस ट्रेन का स्टॉपेज पानीपत, कुरुक्षेत्र, अंबाला कैंट और चंडीगढ़ स्टेशनों पर होगा। यह ट्रेन उसी दिन रात 9 बजकर 15 मिनट पर कालका पहुंचेगी। वहीं कालका से वापसी में ट्रेन संख्या 02006 सुबह 6.15 मिनट पर रवाना होगी। यह ट्रेन चंडीगढ़, अंबाला कैंट, कुरुक्षेत्र, पानीपत होते हुए सुबह 10.15 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।  वहीं उत्तर रेलवे से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन में एग्जक्यूटिव एसी चेयर कार और एसी चेयरकार होंगे।

पढ़ें: एटीएम से कैश निकालने जा रहे हैं तो एकदम अलर्ट रहिए, वरना.. आपके साथ भी हो सकता है ऐसा कुछ….

READ More...  जिस Covishield वैक्सीन पर ओवैसी ने उठाया था सवाल, आज वही लगवानी पड़ी

इससे पहले बुधवार को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने लोकसभा में एक सवाल के जवाब में कहा कि भारतीय रेलवे कोविड-19 से उत्पन्न हालात पर गहन नजर रखे हुए है और नियमित ट्रेन परिचालन बहाल करने के लिये हर तरह से तैयार है। पीयूष गोयल ने कहा कि कोरोना वायरस  महामारी को फैलने से रोकने के लिये भारत सरकार द्वारा जारी मौजूदा दिशा-निर्देशों के अनुसार भारतीय रेलवे ने 23 मार्च 2020 से सभी नियमित ट्रेनों को रोक दिया था। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा समय-समय पर जारी निर्देशों के अनुपालन के क्रम में 1 मई 2020 से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों चलाने के बाद 12 मई से राजधानी स्पेशल ट्रेनें और 1 जून 2020 से अन्य स्पेशल ट्रेनें चलायी गयीं। ट्रेनों की संख्या चरणबद्ध तरीके से बढ़ाई जा रही है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)