Deep Sidhu Remanded to 7-Day Police Custody- India TV Hindi
Image Source : PTI अदालत ने दीप सिद्धू को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

नयी दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने 26 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी में हुई हिंसा के दौरान लाल किला की घटना के सिलसिले में गिरफ्तार अभिनेता-कार्यकर्ता दीप सिद्धू को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस ने इससे पहले अदालत से दीप सिद्धू को 10 दिनों की हिरासत में सौंपने की मांग की थी। केंद्र के नये कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर हुई घटना के सिलसिले में सिद्धू को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सिद्धू की गिरफ्तारी कराने में मदद करनी वाली कोई सूचना देने पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा कर रखी थी। 

26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई थी हिंसा

आपको बता दें कि 26 जनवरी को किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया था। इस रैली के एक रूट निर्धारित की गई थी और समय भी तय किया गया था। लेकिन तय समय से पहले ही निर्धारित रूट से अलग हटकर कुछ उपद्रवियों ने आईटीओ और लाल किले पहुंचकर हिंसा और उपद्रव किया था। इस दौरान पुलिस की बैरिकेडिंग को ट्रैक्टर से ध्वस्त कर दिया गया। पुलिसवालों पर हमले भी हुए थे।

दीप सिद्धू पर एक लाख रुपए का था इनाम
इस घटना के बाद से दिल्ली पुलिस दीप सिद्धू की तलाश में जुट गई थी। दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर एक लाख रुपए के इनाम का ऐलान किया था। दीप सिद्धू के अलावा बूटा सिंह, सुखदेव सिंह, जजबीर सिंह और इकबाल सिंह पर 50,000- 50,000 रुपए नकद इनाम की घोषणा की गई थी। 26 जनवरी को प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किले तक पहुंच गए थे और उन्होंने वहां प्राचीर पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया था।

READ More...  गुड न्यूज! उत्तर रेलवे चलाने वाला है नई ट्रेनें, जानिए रूट-टाइम सहित पूरी जानकारी

दीप सिद्धू ने वीडियो पोस्ट किया था
इससे पहले दीप सिद्धू ने फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट करके कहा था कि वह जांच में शामिल होगा लेकिन उसे कुछ वक्त चाहिए। फेसबुक वीडियो में दीप सिद्धू ने कहा- ‘मेरे खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है और लुक आउट नोटिस भी जारी किया गया है। पहले तो मैं यह संदेश देना चाहता हूं कि मैं जांच में शामिल होऊंगा।’ सिद्धू ने कहा, ‘‘क्योंकि गलत सूचना फैलाई गई है और वह जनता को गुमराह कर रही है। इसलिए मुझे सच्चाई सामने लाने के लिए कुछ वक्त चाहिए और उसके बाद मैं जांच में शामिल होऊंगा।’’

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)