अंजलि बिरला (Anjali Birla)- India TV Hindi
Image Source : INSTRAGRAM/ANJALIBIRLA30 अंजलि बिरला (Anjali Birla)

जयपुर: लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) की छोटी बेटी अंजलि बिरला (Anjali Birla) का भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में सलेक्शन हो गया है, इस खुशी में सोमवार को उनके कोटा स्थित आवास पर जश्न का माहौल रहा। अंजली बिरला अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी बड़ी बहन आकांक्षा को देती हैं, जो उन्हें लगातार मोटिवेट किया करती थीं।

परिवार में जश्न का माहौल

जैसे ही अंजलि बिरला के परिवार को उनके सलेक्शन की खबर मिली, सभी बहुत खुश हुए। परिवार में जश्न का माहौल हो गया। परिवार के सदस्यों ने फूल मालाएं पहनाकर अंजलि बिरला का स्‍वागत किया। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला की पत्नी और अंजलि बिरला की मां अमिता बिरला ने भी बेटी को मिली कामयाबी पर खुशी जाहिर की। 

कड़ी मेहनत का मिला फल: मां

अमिता बिरला ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ‘अंजलि ने शुरू से ही कुछ अलग करने का मन बना रखा था।’ अंजलि बिरला का पहली बार में ही IAS की परीक्षा में सलेक्शन हो गया, इससे पूरा परिवार काफी खुशी है। उन्होंने कहा कि ‘पहली बार में ही IAS की परीक्षा में सफल होना, उनकी कड़ी मेहनत का नतीजा है।’

पहले कोटा, फिर दिल्ली से की पढ़ाई

बता दें कि अंजलि बिरला की प्राथमिक शिक्षा कोटा में हुई। यहां के सोफिया गर्ल्स स्कूल से अंजलि ने 12वीं कक्षा पास की और फिर दिल्ली के रामजस कॉलेज से ग्रेजुएशन कर IAS की परीक्षा दी। उन्होंने पहली ही बार में IAS की परीक्षा में सफलता हासिल कर भारतीय प्रशासनिक सेवा से जुड़ने का अपना सपना पूरा कर लिया।

READ More...  Haryana No Confidence Motion: गिर गया खट्टर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

महिला सशक्तिकरण होगी प्राथमिकता

भारतीय प्रशासनिक सेवा से जुड़कर अंजलि बिरला महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना चाहती हैं। अंजलि ने बताया कि ट्रेनिंग सेशन पूरा होने के बाद महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में काम करना उनकी प्राथमिकता होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)