e0a4b5e0a4b0e0a58de0a4b2e0a58de0a4a1 e0a495e0a4aa e0a4abe0a4bee0a487e0a4a8e0a4b2 e0a4aee0a587e0a482 e0a49ae0a58be0a49fe0a4bfe0a4b2

हाइलाइट्स

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका
उनके सपने को चकनाचूर कर इंग्लैंड ने खिताबी जीत हासिल की
फाइनल में इंग्लैंड ने 5 विकेट खोकर ही जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका. टीम दूसरी बार वर्ल्ड कप खिताब जीतना चाहती थी, लेकिन उनके सपने को चकनाचूर कर इंग्लैंड ने खिताबी जीत हासिल की. मेलबर्न में रविवार को खेले गए फाइनल में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करने वाली पाकिस्तान को महज 137 रन पर रोक दिया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 19 ओवर में 5 विकेट खोकर ही लक्ष्य हासिल लिया और इसके साथ ही ट्रॉफी पर भी कब्जा कर लिया.

मैच के दौरान पाकिस्तान को एक बड़ा झटका लगा. जब उनके मुख्य गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी कैच लेने के दौरान उनका घुटना चोटिल हो गया और उन्हें मैदान के बाहर जाना पड़ा. 13वें ओवर में अफरीदी को मैदान के बाहर जाना पड़ा, वह एक ओवर के बाद लौटे भी, लेकिन दर्द की वजह से गेंदबाजी नहीं कर पाए और पाकिस्तान दूसरे गेंदबाज से उनके ओवरों को कोटा पूरा कराना पड़ा.

ऐसा करना पाकिस्तान को भारी पड़ गया. फाइनल मुकाबले का यही टर्निंग प्वाइंट था, जहां फिर पाकिस्तान वापसी नहीं कर पाया और उन्हें मैच गंवाना पड़ा.

PAK vs ENG, T20 World Cup Final, Shaheen shah Afridi, Pakistan suffered, setback in 16th over, Shaheen shah Afridi injured, leave field

फाइनल मैच में अफरीदी का घुटना चोटिल हो गया था.

अफरीदी को दो हफ्ते के रिहैब की सलाह
अब अफरीदी की चोट को लेकर बड़ा अपडेट आया है. उन्हें दो हफ्ते क्रिकेट से दूर रहना पड़ेगा. घुटने में चोट लगने के बाद दो हफ्ते के रिहैबिलिटेशन (उपचार और आराम) की सलाह दी गई है. मेलबर्न में टी20 विश्व कप फाइनल के दौरान इस 22 वर्षीय खिलाड़ी का दाहिना घुटना चोटिल हो गया था. इंग्लैंड के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान 13वें ओवर में हैरी ब्रूक का कैच लेने के दौरान चोटिल होने के कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था.

READ More...  VIDEO: नीरज चोपड़ा ने अमेरिका में ऐतिहासिक पदक जीतने के बाद हंगरी वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने का किया वादा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने बेन स्टोक्स से की खास अपील, कहा- वनडे वर्ल्ड कप के लिए लौट आओ

T20 World Cup के सुपर स्ट्राइकर रहे सूर्यकुमार यादव, लिस्ट में अफगानिस्तान का स्टार भी

इमरान खान ने पाकिस्तान की टीम को फाइनल से पहले दिए टिप्स, जिसे बाबर एंड कंपनी ने नहीं माना और….

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को रविवार को मेलबर्न में टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में हैरी ब्रूक का कैच लेने के दौरान चोटिल होने के कारण दो सप्ताह के रिहैबिलिटेशन की सलाह दी गई है.” बयान के मुताबिक, ”शाहीन के घुटने का सोमवार को स्कैन किया गया जिसमें गंभीर चोट की पुष्टि नहीं हुई है.”

(भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: Babar Azam, Pcb, Shaheen Shah Afridi, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)