e0a4b5e0a4bfe0a4b2e0a587e0a4a8 e0a4ace0a4a8e0a495e0a4b0 e0a49be0a4be e0a497e0a488 e0a4a5e0a580e0a482 e0a4ace0a589e0a4b2e0a580e0a4b5

मुंबई: आमतौर पर बॉलीवुड में हीरो, हीरो और विलेन के किरदार जरूर शामिल किए जाते हैं. लेकिन किसी फिल्म में दर्शकों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस ही विलेन हो ये बहुत कम ही नजर आता है. हिंदी सिनेमा की कई ऐसी फिल्में हैं, जिनमें अपनी अदाओं से दर्शकों के होश उड़ाने वाली एक्ट्रेसेस विलेन की भूमिका में नजर आई हैं. अपने किरदारों से उन्होंने दर्शकों का दिल जीता है. हालांकि अक्सर विलेन के किरदार में मेल ही नजर आते हैं लेकिन इन एक्ट्रेसेस ने भी कुछ फिल्मों में अपने निगेटिव किरदारों से दर्शकों को हैरान किया है. जानते हैं ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के बारे में.

Aishwarya Rai

ऐश्‍वर्या नेचुरल ब्‍यूटी में विश्‍वास करती हैं और जिम जाने की बजाय योगा आदि करना पसंद करती हैं. Image : Instagram/ aishwaryaraibachchan

ऐश्वर्या राय
विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय को निगेटिव रोल में कौन देखना चाहेगा. ऐसी खूबसूरती को विलेन के रूप में स्वीकारना लोगों के लिए थोड़ा मुश्किल है. लेकिन पहली बार फिल्म ख़ाकी में ऐश्वर्या निगेटिव रोल में नजर आई तो उन्होंने खूब तारीफें बटोरी. इसके बाद वह ‘धूम’ में भी निगेटिव रोल में नजर आईं. लेकिन लोगों ने इस फिल्म में उन पर दिल खोलकर प्यार लुटाया. हालांकि ऐसी खूबसूरती के साथ निगेटिव रोल के साथ न्याय करना खुद ऐश्वर्या के लिए भी आसान नहीं रहा होगा.

priyanka chopra, priyanka chopra india visit, priyanka chopra new video, priyanka chopra latest news, priyanka chopra news hindi, bollywood news, प्रियंका चोपड़ा, प्रियंका चोपड़ा का भारत दौरा, प्रियंका चोपड़ा का नया वीडियो, प्रियंका चोपड़ा न्यूज हिंदी, बॉलीवुड न्यूज

प्रियंका चोपड़ा ने हाल ही अपने फैंस से मुलाकात की.(फोटो साभार: [email protected])

प्रियंका चोपड़ा
आज भले ही प्रियंका बॉलीवुड हॉलीवुड में अपने एक्टिंग टैलेंट का डंका बजा चुकी है. लेकिन करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने कई नेगेटिव कैरेक्टर प्ले किए थे. फिल्म ‘एतराज’ में प्रियंका ने निगेटिव रोल निभाया था. फिल्म में निभाए अपने किरदार से उन्होंने काफी तारीफें बटोरी थीं. इतना ही नहीं इस किरदार के लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स भी मिले थे. इसके अलावा प्रियंका ने फिल्म ‘7 खून माफ’ में भी निगेटिव कैरेक्टर प्ले किया था. लेकिन हर बार प्रियंका के काम को सराहा गया.

bipasha basu

READ More...  Shaamat Song Out: एक विलेन रिटर्न्स का 'शामत' सॉन्ग रिलीज, तारा सुतारिया ने किया सिंगिंग डेब्यू
(फोटो साभार: [email protected])

बिपाशा बसु
बिपाशा बसु ने अपने एक्टिंग करियर में कई बार विलेन की भूमिका निभाई है. साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘जिस्म’ में भी बिपाशा ने निगेटिव कैरेक्टर प्ले किया था. इसके बाद साल 2009 में ‘राज 3’ में भी उन्होंने विलेन का रोल निभाया था. बिपाशा जब जब निगेटिव रोल में नजर आईं फैंस ने उन्हें दिल खोलकर प्यार दिया. बिपाशा ने भी अपने हर किरदार के साथ न्याय किया और फैंस का भरपूर एंटरटेन किया.

Vidya Balan

फिल्‍म इंडस्‍ट्री की संजीदा अभिनेत्रियों में से एक विद्या बालन (Vidya Balan) हैं (फोटो साभार Itagram @balanvidya)

विद्या बालन
विद्या बालन की एक्टिंग का आज भी कोई जवाब नहीं है. रोल चाहे हीरोइन का हो या विलेन का उन्होंने अपने हर किरदार से वाहवाही लूटी है. साल 2010 में अभिषेक चौबे के डायरेक्शन में बनी पहली फिल्म ‘इश्किया’ में विद्या बालन ने निगेटिव किरदार निभाया था. इस फिल्म के लिए विद्या को बेस्ट एक्ट्रेस के लिए फिल्मफेयर क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड मिला और फिल्म में उनकी परफॉर्मेंस के लिए उन्हें स्टार स्क्रीन अवार्ड से भी सम्मानित किया गया.

kajol, rajasthan, jawai leopard safari, bijapur, kajol vacation video, kajol son yug, kajol visit to rajasthan, काजोल, जवाई, काजोल का बेटा युग, जवाई लेपर्ड सफारी, बीजापुर, राजस्थान, शाहरुख खान, बॉलीवुड न्यूज

काजोल ने बेटे युग के साथ राजस्थान में मनाया हॉलिडे. फोटो साभार: काजोल इंस्टाग्राम

काजोल
काजोल ने भले ही अपने फिल्मी करियर में बहुत ज्यादा निगेटिव रोल नहीं निभाए हैं. लेकिन वह जब भी निगेटिव किरदार में नजर आईं छा गई. काजोल ने बॉबी देओल, मनीषा कोइराला के साथ फिल्म ‘गुप्त’ में निगेटिव रोल प्ले किया था. इस फिल्म में एक वन साइडर प्रेमिका के रूप में काजोल ने फैंस को हैरान कर दिया था. कोई नहीं जानता था कि निगेटिव रोल में भी काजोल ऐसी दमदार एक्टिंग कर सकती हैं. फिल्म में अपने किरदार के लिए काजोल को बेस्ट परफार्मेंस के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड भी दिया गया था.

READ More...  कैप्टन अमेरिका, थोर या स्पाइडर मैन? कार्तिक आर्यन MCU फिल्मों में निभाना चाहते इस एवेंजर का किरदार

Tags: Aishwarya rai bachchan, Bipasha basu, Kajol, Priyanka Chopra, Vidya balan

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)