नेशनल यूथ...- India TV Hindi
Image Source : NATIONAL YOUTH PARLIAMENT VIDEO नेशनल यूथ पार्लियामेंट में भाषण प्रतियोगिता विजेता ने ‘वोकल फॉर लोकल’ विषय पर दमदार भाषण दिया है

नई दिल्ली। दिल्ली में चल रहे नेशनल यूथ पार्लियामेंट फेस्टिवल 2021 के दौरान उत्तर प्रदेश की मुदिता मिश्रा ने ऐसा दमदार भाषण सुनाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद अपने ट्विटर हेंडल से उनका भाषण शेयर किया। मुदिता मिश्रा ने नेशनल यूथ पार्लियामेंट फेस्टिवल के दौरान टवोकल फॉर लोकल’ विषय पर अपना भाषण दिया और अपनी दमदार आवाज तथा सधे हुए वक्ता की शैली के दमपर वे यूथ पार्लियामेंट फेस्टिवल की भाषण  प्रतियोगिता की प्रथम विजेता बन गईं। 

मुदिता ने अपने भाषण में कैसे 3000 वर्षों तक भारत में बने हुए उत्पादों का लोहा दुनियाभर बजता था और पूर्व से लेकर पश्चिम तक दुनिया भारत के उत्पादों को खरीदती थी। मुदिता ने बताया कि हाल के कुछ दिनों में वोकल फॉर लोकल के महामंत्र के साथ जब हमने लोकल सप्लाई चेन पर  भरोसा दिखाता तब एक बार फिर से देश दुनिया की सबसे  बड़ी आर्थिक शक्ति बनने की तरफ बढ़ने लगा है। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में फिर से भारतीय उत्पादों का डंका दुनियाभर में बजेगा। 

उन्होंने बताया कि आयुर्वेद और पारंपरिक चिकित्सा क्षेत्र में पूरी दुनिया भारत की तरफ देख रही है, उन्होंने मिलकर देश के अलग अलग क्षेत्रों में बनने वाले लोकप्रिय उत्पादों के प्रति वोकल होने की बात कही और मेड इन इंडिया के लेबल को दुनिया में आगे बढ़ाने का आहवान किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार सुबह नेशनल यूथ पार्लियामेंट फेस्टिवल 2021 के कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से संबोधित करते हुए कहा था कि वे भाषण प्रतियोगिता के विजेताओं के भाषण को अपने ट्विटर हेंडल से ट्वीट करेंगे, और उसी कथन के बाद उन्होंने भाषण प्रतियोगिता की विजेता मुदिता मिश्रा के भाषण को ट्वीट किया है। 

READ More...  दिल्ली में कोरोना वायरस के 249 नए केस, संक्रमण की दर थोड़ी बढ़ी

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Original Source(india TV, All rights reserve)