<पी>यह शायद कोविद -19 होगा जो 12 महीने 2020 के लिए प्रथम श्रेणी में मान्यता प्राप्त होगा जैसे ही यह रिकॉर्ड पुस्तकों को लिखने का समय आता है, हालांकि वायरस पूरी तरह से दुनिया में चल रहा कारक नहीं है । सूचना मीडिया के माध्यम से बड़े पैमाने पर चलने के बावजूद लगभग जितनी तेजी से यह दुनिया को संक्रमित करता है, दृश्यों के पीछे आकर्षक मामलों की जनता चल रही है । दुर्भाग्य से, इन दिनों सबसे मुश्किल से एक बिंदु मिलता है, और आप संभवतः इन लूपी सूचना वस्तुओं के प्रति सचेत नहीं होंगे जिन्हें कोविद -19 कवरेज के माध्यम से दबा दिया गया है ।

24 मार्च, कोरियाई पुलिस का शुभारंभ शीर्षक के प्रिंसिपल संदेह में चिंतित “nth chatroom” संभोग अपराध के मामले के रूप में 24 वर्षीय चो जू बिन, एक स्वयंसेवक के एक अनाथालय में और संपादक के अपने विश्वविद्यालय के समाचार पत्र है । मामला एक टेलीग्राम चैट रूम के दौर में घूमता है जिसे “एनटी चैट रूम” के रूप में संदर्भित किया जाता है, जिस स्थान पर उन्होंने उपयोगकर्ता नाम “डॉक्टर” के नीचे संचालित किया था । “चो पर सत्तर मनुष्यों को नग्न तस्वीरें भेजने का आरोप लगाया गया है, जिसका इस्तेमाल वह ब्लैकमेल के लिए करता था । इनमें से सोलह बच्चे थे। पिछले सप्ताह चो की गिरफ्तारी के परिणामस्वरूप 18 अतिरिक्त गिरफ्तारियां हुईं । चो ने दो साल से अधिक समय तक पड़ोस के अनाथालय में स्वेच्छा से काम किया और एक बार ऑन-लाइन मीडिया संगठन पर भी चित्रित किया गया था, जिस स्थान पर उन्हें एक बार यह कहते हुए उद्धृत किया गया था, “मैंने अपनी अनिवार्य सेना सेवा खत्म करने के बाद स्वयंसेवक का काम शुरू किया । मैं इस तथ्य के कारण दूसरों की सहायता करना चाहता था कि मैंने कई लोगों से सहायता प्राप्त की । “एक याचिका ने चैट रूम के सभी 260,000 ग्राहकों की पहचान जारी करने की उम्मीद के साथ प्रसारित किया है, और पुलिस टेलीग्राम पर” गैट गैट “के रूप में माना जाने वाला” एनटीएच चैटरूम ” के कथित निर्माता की तलाश में है ।


तनाव में उत्तरी अफ्रीका पर कर रहे हैं के ऊपर प्रहार के विकास पर एक बांध के दौरान नील नदी है, और यह भी धक्का कूश और मिस्र के लिए युद्ध. ग्रैंड पुनर्जागरण बांध इथियोपिया के लिए खुशी का एक कारक है, हालांकि मिस्र के लिए, बांध दुनिया की सबसे महान नदियों में से एक पर प्रबंधन के प्रशंसनीय नुकसान का प्रतिनिधित्व करता है । प्रतियोगिता का महत्वपूर्ण कारक बांध के जलाशय को भरना है, जो नदी के बहाव को बाधित करने की भविष्यवाणी करता है । मिस्र सहस्राब्दियों से नदी से बंधा हुआ है, और नदी के बहाव में व्यवधान से देश की आर्थिक प्रणाली को काफी नुकसान होना चाहिए और इसके प्रमुख जल स्रोत को कम करना चाहिए, जिससे राज्य अपने पीने योग्य पानी का 90% उपभोग करता है । जलाशय की क्षमता सत्तर चार अरब घन मीटर है, और इसे छह साल में भरना, जैसा कि इथियोपिया की योजना है, मिस्र के नील नदी के उपयोग को बाधित करेगा, जिससे बांध एक विवादास्पद मुद्दा बन जाएगा । मिस्र ने 12 से 21 साल के बीच की लंबाई में जलाशय को भरने के लिए एक स्केच का प्रस्ताव दिया है, हालांकि इथियोपिया के जल मंत्री सेलेशी बेकेले ने कहा, “यह अब किसी भी माप पर सही नहीं है ।


Paige जॉनसन एक बार गया था केवल 17 साल पुराना है जब वह चला गया कमी जन्मदिन की पार्टी के बाद सितंबर 2010 में. केंटकी किशोर एक दशक के लिए कमी हुआ करते थे, युवा महिला के उसके ठिकाने के रूप में कोई विचार के साथ उसके घर छोड़ने. उसके लापता होने के समय, पैगी की एक बेटी थी जो अपनी माँ को समझने के लिए बड़ी हो गई है । रविवार को, क्लरमोंट काउंटी, ओहियो शेरिफ के कार्यालय को एक बार किसी का उपयोग करके संपर्क किया गया था, जो मानते थे कि उन्होंने विलियम्सबर्ग टाउनशिप के जंगल के पिछवाड़े में मानव प्रवास की खोज की थी । अफसोस की बात है कि इस तथ्य के कारण पेगे से संबंधित प्रदर्शन किया गया है । डोना जॉनसन, पैगी की मां, एक बार दिल टूट गई थी और खबर सुनने में पूरी तरह से संतुष्ट थी । “मैं इतने लंबे समय से अपने शिशु को घरेलू ले जाने की कोशिश कर रहा हूं । यह एक ऐसा दिन है जब मैं एक बार चिंतित था कि मैं इस दिन को प्राप्त करने के अलावा अपनी कब्र पर जाऊंगा । “पैगी के ठहरने को उसके दंत आर के माध्यम से पहचाना गया थाहालांकि, कोरोनर का कार्यस्थल एक बार मौत का कारण तय करने में सक्षम नहीं था । पेज के ठहरने को शेष क्षेत्र से लगभग 1.5 मील की दूरी पर तैनात किया गया है जिसे वह एक बार देखा गया था, और जांचकर्ता यह तय करने के लिए काम करने के लिए आगे बढ़ते हैं कि छोटी महिला के लिए क्या हुआ ।

READ More...  कोरोना को लेकर WHO की झिड़की का भी नहीं हुआ असर, ‘बेशर्म’ चीन ने दिया ये बड़ा बयान

वापस 2007 में, एक पूर्व एफबीआई एजेंट का नाम रॉबर्ट लेविंसन चला गया में कमी ईरान. जबकि ईरान ने किसी भी तरह से सत्यापित नहीं किया है कि संयुक्त राज्य अमेरिका लेविंसन के लापता होने में चिंतित हुआ करता था, वर्षों से शुरू किए गए प्रमाण का एक उत्कृष्ट सौदा हुआ है जो तेहरान में अधिकारियों को प्रस्तावित करता है कि वह लंबे समय से अतिरिक्त तरीके से जानता है । छह साल के बाद Levinson लापता हो गया था, उसके घर का शुभारंभ किया pics के साथ उसे एक लंबी दाढ़ी, नारंगी jumpsuit, और जंजीरों. तस्वीरों में, वह एक संकेत को संरक्षित कर रहा है, जिसमें से एक ने पढ़ा, “यह यूएसए के लिए 30 वर्षों की सेवा का अंतिम परिणाम है । “जबकि उनका घर पिछले तेरह वर्षों से उनकी वापसी के लिए युद्ध कर रहा है, लेविंसन की जानकारी विरल रही है क्योंकि वर्षों से टिक किया गया है । 25 मार्च को, जानकारी बदल गई, और ऐसा लगता है कि लेविंसन “कुछ समय पहले दूर हो गए होंगे,” जैसा कि अमेरिकी प्रतिभा अधिकारियों ने बताया । समाचार सुनकर, लेविंसन घरेलू ने एक बयान शुरू किया, जिस स्थान पर उन्होंने लिखा था कि “हमने वर्तमान में अमेरिकी अधिकारियों से रिकॉर्ड प्राप्त किए हैं, जिन्होंने उन्हें और हमें यह निष्कर्ष निकालने के लिए प्रेरित किया है कि हमारे बेहद अच्छे पति और पिता की ईरानी हिरासत में मृत्यु हो गई । “

के दौरान शुक्रवार की प्रार्थना पर 15 मार्च, 2019, ऑस्ट्रेलियाई ब्रेंटन Tarrant में जा पहुंचे अल नूर मस्जिद और Linwood इस्लामिक सेंटर में क्राइस्टचर्च, न्यूजीलैंड, जगह वह मारे गए पचास एक मनुष्य और घायल चालीस नौ अधिक है । एक साल बाद, तारेंट को परीक्षण के लिए तैयार किया गया, हालांकि 26 मार्च को, उन्होंने अपनी “दोषी नहीं” याचिका को “दोषी” में बदलने की सहायता से दुनिया को बहुत आश्चर्यचकित किया । “अपनी दलील को बदलकर, उन्होंने अपने पीड़ितों और उनके घरों को एक लंबे, खींचे गए मुकदमे से बचाया । Tarrant इस्तेमाल किया जा करने के लिए निर्धारित करने के लिए परीक्षण खड़ा में जून के बाद इस बात का खंडन आरोपों, और उसके विनिमय में दलील दंग रह गए न्यूजीलैंड और छूट की दुनिया में.तारेंट ने हत्या के इक्यावन मामलों, हत्या की कोशिश के चालीस मामलों और एक आतंकवादी कृत्य करने के लिए जिम्मेदार ठहराया । कोर्ट ने सजा की तारीख तय करने के लिए मई में तारीख तय की है । दुर्भाग्य से, कोविद -19 के कारण वर्तमान दिन लॉकडाउन अदालत के डॉकेट को जल्द ही प्रदर्शन करने से रोकता है । जज जस्टिस कैमरन मंदर ने कहा, “कोर्ट रूम से पहले प्रतिवादी को सजा देने का कोई इरादा नहीं है और ऐसे समय में जब पीड़ित और उनके परिवार व्यक्तिगत रूप से अदालत में भाग ले सकते हैं । “न्यूजीलैंड में कोई मरने की सजा नहीं है और समवर्ती जेल की सजा है । ताराचंद को अपने कार्यों के लिए न्यूनतम 10 साल जेल की सजा भुगतनी होगी ।

अमेरिकी सरकार का मानना है कि सबसे बड़ा और सबसे महान विरंजन टूर्नामेंट कभी दर्ज मारा गया है ऑस्ट्रेलिया के ग्रेट बैरियर रीफ । रीफ को अंतिम 5 वर्षों में दो पूर्ववर्ती सामूहिक विरंजन अवसरों का सामना करना पड़ा है । कोरल ब्लीचिंग एक ऐसी घटना है जो तब होती है जब कोरल तापमान, पोषण या प्रकाश में तेजी से संशोधन के माध्यम से बोझिल होते हैं । अक्सर, वे तापमान में उतार-चढ़ाव का अंतिम परिणाम होते हैं, और यह इस मामले में अपराधी लगता है । जब वे तनावग्रस्त होते हैं, तो कोरल अपने ऊतकों के अंदर से सहजीवी शैवाल को बाहर निकालते हैं, और यह उन्हें सफेद फ्लिप करने का कारण बनता है । कोरल ब्लीचिंग का मतलब यह नहीं है कि मूंगा स्वयं मर चुका है, क्योंकि वे कहानी को ब्लीचिंग घटना बताने के लिए जी सकते हैं । वे कर रहे हैं परवाओं से थकाया हुआ एक लंबा रास्ता अतिरिक्त की तुलना में वे कर रहे हैं के नीचे सबसे अच्छी स्थिति है, और इस बनाता है उन्हें अतिरिक्त करने के लिए इच्छुक जीवन की हानि जब अलग-अलग तत्वों में मौजूद हैं । अनिवार्य रूप से, प्रवाल विरंजन प्रवाल भित्तियों को विशेष रूप से कमजोर बनाता है, और जब वे होते हैं तो अक्सर बड़े पैमाने पर मरने का परिणाम होता है । ब्लीचिंग कोरल रीफ वॉच के माध्यम से खोजा जाता था, जिसमें कहा गया था कि टूर्नामेंट एक बार यू के रूप में नहीं थाnfavorable के रूप में पूर्ववर्ती bleachings, हालांकि blanketed एक कुछ दूरी पर बड़ी आसपास के क्षेत्र की तुलना में कभी दर्ज की गई.

READ More...  भारत पर्यटन संकुल


हम सभी कर रहे हैं संकाय में सिखाया है कि वहाँ रहे हैं सात ग्रह पर महाद्वीपों, और whilst कि उचित आज, यह नहीं था कि लगातार की तरह है कि. अरबों वर्षों में, पृथ्वी का फर्श स्थानांतरित हो गया है और संशोधित हो गया है क्योंकि टेक्टोनिक प्लेटें स्थानांतरित हो गई हैं । इसके परिणामस्वरूप महाद्वीपों का आगमन और विनाश हुआ है, हालांकि यह अब प्रत्येक दिन वैज्ञानिकों को एक वर्तमान के नीचे उचित बैठे एक नए महाद्वीप के प्रमाण का पता नहीं है । एक” खोया महाद्वीप ” एक बार कनाडा के तहत गुप्त निर्धारित किया गया था, और जिस तरह से शोधकर्ताओं ने यह सत्यापित करने में सक्षम किया था वह एक बार एक आकर्षक स्रोत के माध्यम से था: हीरे । हीरे पृथ्वी के मेंटल में गहरी संरचना करते हैं और एक प्रकार की ज्वालामुखीय चट्टान में देखे जाते हैं जिसे किम्बरलाइट कहा जाता है । जैसे ही मैग्मा पृथ्वी की सतह पर जाता है, यह हीरे को पकड़ता है और उन्हें सतह पर बंद कर देता है । कनाडा में एक हीरे की खान ने हीरे और किम्बरलाइट के नमूने एकत्र किए, जो लगभग तीन अरब साल पहले एक ऐतिहासिक महाद्वीप के आकार के रासायनिक फिट की पुष्टि करते थे । यह महाद्वीप एक सौ पचास लाख साल पहले दौर टूट गया था, हालांकि इसका एक तत्व उत्तरी अमेरिकी महाद्वीप के नीचे रहता है । खोज ने अतिरिक्त रूप से फैसला किया कि महाद्वीप अब तक की तुलना में 10% बड़ा हुआ करता था ।


सूची के बाजार में ले लिया है, एक पूर्ण आकार डुबकी के साथ प्रकट करना की COVID-19, और सभी सुविधाओं को बनाया क्योंकि ट्रम्प राष्ट्रपति कार्यालय ले लिया, इसके अतिरिक्त के रूप में माना “ट्रम्प टक्कर,” खो गया है. बाजार भी चंचल हो सकता है, हालांकि सौभाग्य से, यह किसी भी तरह से हमेशा के लिए नीचे नहीं रहता है । स्टॉक ऊपर की ओर जोर देते हैं और हर समय गिरते हैं, और डॉव जोन्स औद्योगिक औसत में एक अच्छा आकार ड्रॉप जल्द या बाद में उच्च गुणवत्ता वाले इन्वेंट्री क्षेत्र में वापस आ जाएगा । संकट के बीच, ऐसा लगता है कि ऐसा हो रहा है, क्योंकि डीजेआईए ने 24 मार्च को अपने रिकॉर्ड में सबसे बड़ा एकल-दिन प्राप्त किया था । दिनों के लिए गिरावट के बाद, अमेरिकी सीनेट में तैयार की जा रही एक प्रोत्साहन खेप ने खरीदारों को बढ़ावा देने और खरीदने के लिए प्रेरित किया । बीते दिन बाजार बंद होने पर यह 18,308.42 पर हुआ करता था । जब यह 24 तारीख को बंद हुआ, तो यह बढ़कर 20,704.91 हो गया, जो कि +2,112.98, या 11.37% का अद्भुत आदान-प्रदान है । डीजेआईए ने 15 मार्च, 1933 को उस तरह की उपलब्धि को नहीं देखा है, और यह उस 12 महीने (रूजवेल्ट के न्यू डील का हिस्सा) के नौवें मार्च को आपातकालीन बैंकिंग अधिनियम के पारित होने के कारण हुआ करता था । यह संभवतः ट्रम्प टक्कर आपदा हवाओं के रूप में खुद को फिर से बनाएगी, और यह एक दिन प्राप्त भी उस उम्मीद की अनिवार्यता के चयन में एक व्यापार की विशेषता हो सकती है ।

READ More...  दिल्ली के लक्ष्मी नगर से गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकी आईएसआई के आतंकी मॉड्यूल का हिस्सा था: स्पेशल सेल


बेंजामिन नेतनयाहू ने एक मुश्किल समय था सरकार बनाने की है, जो stymied अपनी क्षमता को नियंत्रित करने के लिए इसराइल, और जानकारी के एक सहयोगी के इस्तीफे जा रहा है बनाने के लिए है कि और भी अधिक के लिए मुश्किल ठनी प्रधानमंत्री. प्रधानमंत्री पहले से ही भ्रष्टाचार के लिए चूल्हा के नीचे हैं और फीस पर एक परीक्षण है जो उन्होंने अमीर दोस्तों, समर्पित धोखाधड़ी, और विश्वास करघे के उल्लंघन से सम्मानित किया है । इन परेशानियों के बावजूद, नेतन्याहू ने सत्ता पर कब्जा कर लिया है, हालांकि उस दृढ़ता की संभावना ने घोषणा के बाद एक हिट लिया है कि केसेट स्पीकर यूली एडेलस्टीन अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं । संसद के स्पीकर का पद संभालने वाले नेतन्याहू की लिकुड पार्टी के एक प्रभावी सदस्य के इस्तीफे से इजरायल की संसद में अपने पतन के लिए नेतन्याहू के विपक्ष के लिए दरवाजा खुल जाएगा । इस्तीफा भी अब प्रधानमंत्री के राजनीतिक ताबूत में अंतिम कील नहीं हो सकता, क्योंकि एडेलस्टीन ने अपने उत्तराधिकारी के लिए वोट की आवश्यकता वाले सुप्रीम कोर्ट के आदेश को खारिज कर दिया । एक वोट की कमी एक नया प्रदान करता है विपक्ष ने नेतन्याहू को सत्ता से बेदखल करने के लिए अपनी बोली पर काबू पाने के लिए बाधा डाली । इज़राइल में नॉन-प्रॉफिट मूवमेंट फॉर क्वालिटी गवर्नमेंट के अध्यक्ष एलियाड श्रगा ने इस्तीफे और वोट की कमी पर टिप्पणी करते हुए कहा, “यह लोकतंत्र के लिए एक काला दिन है । “

यह भी नहीं रह गया है एक आकर्षक या समस्याओं के बिना याद करते हैं की पहचान की तरह हेल-Bopp धूमकेतु लग रहा था कि चमकते हुए नंगे आंख फिर से 1997 में, हालांकि यह अब कोई रोक धूमकेतु 2/2019 एटलस Y4 से एक तुलनीय छोड़ के पृथ्वी में हो सकता है. सौभाग्य से, तारकीय स्नोबॉल को “एटलस” की कम कठिन पहचान दी गई है, इसलिए आपको रात में बाहर नहीं भागना होगा, आकाश तक कारक होगा और कहेंगे, “धूमकेतु 2/2019 एटलस वाई 4 को देखो!”धूमकेतु पहले 28 दिसंबर, 2019 को हवाई में स्थित हुआ करता था, और रात के समय आकाश में नंगे आंखों को देखा जाने वाला दूसरा सबसे चमकीला धूमकेतु है । अंतिम बार एक समान फैशन चमकदार धूमकेतु ने पृथ्वी पर एक बंद पास बनाया, कई ने इसे एक संकेत के रूप में देखा कि उदाहरणों का स्टॉप एक बार आ रहा था । कुख्यात आकाश गेट पंथ ने हेल-बोप धूमकेतु के आने को एक अंतरिक्ष यान के रूप में देखा, जिसे उन्हें सामूहिक आत्महत्या करने के बाद पूरी तरह से अनुभव करना चाहिए । कुल मिलाकर, 39 योगदानकर्ताओं ने सैन डिएगो, कैलिफोर्निया उपनगर में खुद को मार डाला, जो बाइक ले जा रहा था । उम्मीद है, एक तुलनीय भाग्य किसी भी उत्सुक दर्शकों को प्रभावित नहीं करेगा, जिन्हें यह समझने में उपाय करना चाहिए कि अंतिम समय एटलस यहां पृथ्वी पर पर्याप्त रूप से बंद हो गया था क्योंकि यह नग्न आंखों को देखने के लिए एक बार 6,000 साल पहले था, और दुनिया निश्चित रूप से बंद नहीं हुई थी जब ऐसा हुआ । लेकिन, यह नहीं जाना है सिवाय देख रही है कि हम कर रहे हैं वर्तमान में सामना कर रहा तूफान, महामारी, आग, विपत्तियों टिड्डियों केव्यापार प्रबंधन लेख

, और अब स्वर्गीय संकेत है । शायद हार सब के बाद समीप है!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.