e0a4b6e0a58de0a4b0e0a4a6e0a58de0a4a7e0a4be e0a4aee0a4b0e0a58de0a4a1e0a4b0 e0a495e0a587e0a4b8 e0a4a6e0a4bfe0a4b2e0a58de0a4b2

हाइलाइट्स

दिल्‍ली के सबसे खौफनाक मर्डर के आरोपी पर 24 घंटे निगरानी
लिव इन प्रेमिका का गला घोंटकर हत्‍या की और 35 टुकड़ों में काटा
शव के टुकड़ों को 20 दिनों में दिल्‍ली के अलग-अलग हिस्‍सों में फेंका

नई दिल्‍ली. बहुचर्चित श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) का आरोपी आफताब अमीन पूनावाला (Aftab Amin Poonawalla) फिलहाल जेल में है और उस पर 24 घंटे निगरानी रखी जा रही है. आरोप है कि आफताब अमीन पूनावाला ने कथित तौर पर अपनी लिव-इन प्रेमिका की हत्या कर दी थी और उसके शरीर को 35 टुकड़ों में काटा था. उसने इन टुकड़ों को दिल्ली भर में फेंक दिया था. सीसीटीवी फुटेज में 28 वर्षीय आरोपी आफताब को दक्षिण दिल्ली के महरौली पुलिस थाने की कोठरी में लेटा हुआ दिखाया गया है. इस कोठरी में एक अन्‍य आरोपी भी है. दिल्‍ली के इस सनसनीखेज मामले में आरोपी पर सख्‍त नजर रखी जा रही है.

महरौली थाने की इस कोठरी के ठीक बाहर 2-3 पुलिस कर्मी उस पर नजर रखे हुए हैं तो हर थोड़ी देर में पुलिस अफसर भी सेल की निगरानी के लिए वहां पहुंचते हैं. आरोपी आफताब को कोर्ट के अगले आदेश ( पांच दिनों) तक रखा जाएगा. पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी आफताब पूनावाला पर सबसे खौफनाक अपराधों में से एक को अंजाम देने और महीनों तक इसे छुपाने का आरोप है. उसने कथित तौर पर 18 मई को लिव-इन प्रेमिका श्रद्धा वाकर का गला घोंट कर हत्‍या कर दी थी.

शव के किए टुकड़े और फ्रिज में छिपाया, दिल्‍ली में टुकड़ाें को ठिकाने लगाया   

READ More...  CWG 2022: भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में जीते 203 गोल्ड, ऐसा करने वाला दुनिया का सिर्फ चौथा देश

आपके शहर से (दिल्ली-एनसीआर)

राज्य चुनें
दिल्ली-एनसीआर

राज्य चुनें
दिल्ली-एनसीआर

इसके बाद आफताब ने शव के कई टुकड़े किए और उनको स्‍टोर करने के लिए 300 लीटर का फ्रिज खरीदा. इसके बाद वह रात दो बजे घर के बाहर निकल कर दिल्‍ली के अलग-अलग इलाकों में जाकर इन टुकड़ों को ठिकाने लगाता रहा. पुलिस अधिकारी ने बताया कि 28 साल का आफताब और लिव-इन प्रेमिका श्रद्धा (29) छतरपुर पहाड़ी इलाके में गली नंबर 1 में एक इमारत की पहली मंजिल में रहते थे. वे 15 मई को महरौली में चले गए थे, जहां 18 मई को उनके बीच बहस हुई और पूनावाला ने अपने हाथ से उसका मुंह बंद करने की कोशिश की. बाद में उसने कथित तौर पर उसका गला घोंट दिया.

अमेरिकी क्राइम ड्रामा से आया रेफ्रिजरेटर का आइडिया
पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अमेरिकी क्राइम ड्रामा ‘डेक्सटर’ से अपराध छिपाने का आइडिया लिया और 19 मई को ही 300 लीटर का रेफ्रिजरेटर और एक आरी खरीदा. पूनावाला ने होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई की थी और कुछ साल पहले शेफ के तौर पर काम किया था. उसने मांस काटने की ट्रेनिंग भी ली थी. इसका उपयोग उसने श्रद्धा के शरीर को काटने के लिए किया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसने श्रद्धा के शरीर को दो दिनों तक काटा.

शव के टुकड़ों को 20 दिनों में जंगल ले जाकर ठिकाने लगाया
पुलिस ने कहा कि पूनावाला, रेफ्रिजरेटर के डीप फ्रीजर में शव के टुकड़ों को पैक कर देता था और बाकी टुकड़ों को नीचे की ट्रे में रख देता था. कुछ समय बाद, वह जमे हुए टुकड़ों को बाहर निकालता और ट्रे में रखे टुकड़ों को डीप फ्रीजर में रख देता. ताकि टुकड़ों से सड़न की गंध न आए. इसके अलावा उसने दुर्गंध को दबाने के लिए अगरबत्ती और रूम फ्रेशनर का भी इस्तेमाल किया. हर रात करीब दो बजे आफताब एक बैग में कुछ टुकड़ों को लेकर जंगल जाता था और करीब दो घंटे बाद लौटता था. ऐसा उसने 20 दिनों तक किया.

डेटिंग एप पर हुई थी आफताब से श्रद्धा की मुलाकात
पुलिस के मुताबिक, आफताब पूनावाला ‘तेज दिमाग’ का है और हिंदी जानने के बावजूद वह अंग्रेजी में जवाब देने में ज्यादा सहज होता है. आफताब और श्रद्धा एक दूसरे से एक ऑनलाइन डेटिंग ऐप पर मिले थे. बाद में, दोनों मुंबई में कॉल सेंटर के लिए काम करने लगे और साथ रहने लगे थे. लेकिन उनके परिवारों ने रिश्ते पर आपत्ति जताई थी क्योंकि वे दोनों अलग-अलग धर्मों से थे. इसके बाद दोनों मुंबई से बाहर निकल आए ओर हिमाचल प्रदेश गए और फिर बाद में दिल्‍ली आ गए. दिल्‍ली में पहले एक होटल और बाद में वे दक्षिण दिल्‍ली के एक होस्‍टल में भी रहे.

Tags: Delhi police, Murder case

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)