e0a4b8e0a58be0a4aee0a4b5e0a4bee0a4b0 20 e0a49ce0a582e0a4a8 e0a495e0a58b e0a4ade0a4bee0a4b0e0a4a4 e0a4ace0a482e0a4a6e0a4b8e0a58b
  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Message Went Viral On Social Media, Administration Increased Security; CM’s Janata Darbar Also Canceled

पटना5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
हाजीपुर स्टेशन पर तैनात किए गए SSB जवान। - Dainik Bhaskar

हाजीपुर स्टेशन पर तैनात किए गए SSB जवान।

अग्निपथ बहाली के विरोध में बीते 5 दिनों से चल रहे हंगामे के बीच अब 20 जून को भी भारत बंद का आवाहन किया गया है। इधर विरोध के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ‘जनता दरबार’ भी स्थगित रहेगा। इस भारत बंद को लेकर किसी भी राजनीतिक दल ने कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है। लेकिन, सोशल मीडिया पर खबर लगातार चल रही है कि 20 जून को भारत बंद रहेगा, चक्का जाम रहेगा।

बंद को लेकर वायरल किए जा रहे पोस्टर।

बंद को लेकर वायरल किए जा रहे पोस्टर।

AISA और RYA ने भारत बंद का किया समर्थन

सोशल मीडिया पर आ रही इन खबरों से प्रशासन अलर्ट पर है। हालांकि कुछ छात्र संगठन संगठनों ने 20 जून के चक्का जाम का समर्थन किया है। जिसमें AISA और RYA शामिल है। मुजफ्फरपुर से सूचना है कि सोशल मीडिया पर भारत बंद की खबर के मद्देनजर वहां के स्थानीय प्रशासन ने अलर्ट की घोषणा कर दी है। मुजफ्फरपुर के स्थानीय नेता आशुतोष कुमार ने इस भारत बंद का समर्थन किया है।

सूचना के मुताबिक आर्मी की भर्ती में अग्निपथ भर्ती प्रक्रिया लागू करने के विरोध में और पुरानी भर्ती प्रक्रिया बहाल करने को लेकर छात्र संगठनों AISA और RYA द्वारा 17 जून से लेकर 20 जून को देशव्यापी विरोध दिवस मनाने और बिहार बंद का आह्वान किया गया है। विभिन्न राजनीतिक दलों के द्वारा इसके समर्थन किए जाने की सूचना है।

READ More...  बगहा में भोजपुरी गाने पर मुखिया का डर्टी डांस:गाना सुनते ही स्टेज पर कूदे पिपरासी पंचायत के मुखिया, कहा-मैं तो नर्तकी को दूर हटा रहा था

राष्ट्रीय जन जन पार्टी एवं भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच के संस्थापक आशुतोष कुमार के द्वारा भी सोशल मीडिया पर 20 जून को चक्का जाम करने और दिल्ली मार्च करने का आह्वान किया गया है। आंदोलन के दौरान छात्र संगठनों द्वारा सार्वजनिक संपत्ति सरकारी कार्यालय सड़क रेल अस्पताल बस स्टैंड को क्षति पहुंचाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। ऐसे में प्रशासन ने सभी दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति 19 जून से लेकर अगले आदेश तक के लिए कर दिया है।

राष्ट्रीय जन जन पार्टी की ओर से जारी पोस्टर।

राष्ट्रीय जन जन पार्टी की ओर से जारी पोस्टर।

हाजीपुर स्टेशन पर भी बढ़ाई गई सुरक्षा
20 जून के भारत बंद के आह्वान को लेकर हाजीपुर स्टेशन की भी सुरक्षा बढ़ाई गई। स्टेशन पर चप्पे-चप्पे पर एसएसबी के जवान तैनात किए गए हैं। हाजीपुर के साथ ही सोनपुर जोन से सभी बड़े-छोटे स्टेशनों पर भी भारी संख्या में सुरक्षा मानकों को ध्यान में रखते हुए एसएसबी के जवानों को तैनात कर दी है।

इससे पहले 18 जून को बिहार को बंद किया गया था, जिसमें अलग-अलग राजनीतिक दलों ने समर्थन किया था। बीते 5 दिनों से चल रहे आंदोलन में 15 ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया। तोड़फोड़ की गई, आगजनी की गई ,लूटपाट भी किया गया। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए अपने सभी पदाधिकारियों और पुलिस बल को मौके पर मौजूद रहने का निर्देश दिया है।

खबरें और भी हैं…

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)