a letter name personality e0a4aee0a587e0a4b9e0a4a8e0a4a4e0a580 e0a494e0a4b0 e0a4a7e0a588e0a4b0e0a58de0a4afe0a4b5e0a4bee0a4a8 e0a4b9
a letter name personality e0a4aee0a587e0a4b9e0a4a8e0a4a4e0a580 e0a494e0a4b0 e0a4a7e0a588e0a4b0e0a58de0a4afe0a4b5e0a4bee0a4a8 e0a4b9 1

हाइलाइट्स

A अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग इंटेलिजेंट और स्मार्ट होते हैं.
इनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी अच्छा होता है.

‘A’ Letter Name Personality: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उस व्यक्ति के व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में पता लगाया जा सकता है. नाम के पहले अक्षर व्यक्ति के स्वभाव और उसके गुणों को प्रदर्शित करता है. ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि हर अक्षर में अपनी ऊर्जा और उससे जुड़े गुण होते हैं. नाम का पहला अक्षर किसी के व्यक्तित्व के साथ उसके स्वभाव और बहुत सी अन्य चीजों के बारे में बता सकता है. भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा आज हमें बता रहे हैं अंग्रेजी अक्षर A से शुरू होने वाले लोगों के स्वभाव और उनके व्यक्तित्व के बारे में.

मेहनती और धैर्यवान होते हैं

अंग्रेजी वर्णमाला में सबसे पहला अक्षर A होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अंग्रेजी वर्णमाला का सबसे पहला अक्षर होने के कारण इस नाम के लोग मानसिक रूप से काफी मजबूत होते हैं. यह लोग विपरीत परिस्थितियों में भी नहीं घबराते और किसी भी प्रकार की परिस्थिति का हल निकालना इन्हें आता है. इसके अलावा इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग मेहनती और धैर्यवान भी होते हैं. यह लोग किसी भी परिस्थति में जल्दी अपना आपा नहीं खोते.

यह भी पढ़ें – इन 5 बुरी आदतों के कारण हमेशा नाराज़ रहती हैं माता लक्ष्मी

करियर

A अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है, इन लोगों में गजब का आत्मविश्वास होता है. यह लोग अपनी शर्तों पर जिंदगी जीना पसंद करते हैं. करियर में यह लोग व्यापारी, उद्यमी, टीचर, शोधकर्ता या इसी तरह की कोई भी लीडरशिप वाले काम को बेहतर तरीके से करते हैं. इनमें जन्म से ही लीडरशिप क्वालिटी होती हैं.

READ More...  1 नवंबर 2022 का राशिफल: कर्क राशि वालों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, सिंह, कन्या राशि वाले वाणी में संयम बरतें

रिलेशनशिप

A अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग इंटेलिजेंट और स्मार्ट होते हैं. इनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी अच्छा होता है. यह लोग व्यवहारिक सोच वाले होते हैं, इसलिए इनके ज्यादातर निर्णय सही साबित होते हैं. यह लोग कम रोमांटिक होते हैं. इन्हें सीरियस रिलेशनशिप पसंद होती है और यह जिस किसी से भी प्यार करते हैं, उसे हमेशा खुश रखने की कोशिश करते हैं. यह लोग प्यार दिखाने में सहज नहीं होते और अपने प्यार को एकांत में जाहिर करते हैं.

यह भी पढ़ें – पूरे साल मालामाल रहना है तो नए साल के पहले दिन करें ये उपाय

परिस्थितियों के हिसाब से खुद को ढाल लेते हैं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, आमतौर पर यह किसी चीज में जल्दी पहल नहीं करते, लेकिन यह लोग दृढ़ निश्चयी होते हैं, इसलिए किसी भी लक्ष्य को पाने की ठान लें तो उसे हासिल करके ही छोड़ते हैं. यह लोग विषम परिस्थितियों में भी खुद को आसानी से ढाल लेते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions, Religion

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)