ashutosh rana bday e0a486e0a4b6e0a581e0a4a4e0a58be0a4b7 e0a4b0e0a4bee0a4a3e0a4be e0a4a8e0a587 e0a4ace0a587e0a487e0a49ce0a58de0a49c

मुंबई: एक्टर, प्रोड्यूसर, होस्ट, लेखक और उम्दा कलाकार आशुतोष राणा (Ashutosh Rana)  का जन्म 10 नवंबर 1967 को मध्य प्रदेश में हुआ था. आशुतोष सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि मराठी, तेलुगू कन्नड़, तमिल फिल्मों में भी काम करते हैं. आशुतोष एक बेहतरीन कलाकार होने के साथ संजीदा इंसान और फैमिली मैन भी हैं. सोशल मीडिया पर पॉपुलर आशुतोष अपनी वाइफ रेणुका शहाणे के साथ ज्ञान और संस्कार की बातें शेयर करते रहते हैं. चलिए इस शानदार कलाकार के जन्मदिन पर बताते हैं संस्कार की वजह से उन्हें कितनी बेइज्जती झेलनी पड़ गई थी.

दूरदर्शन के पॉपुलर धारावाहिक ‘स्वाभिमान’ से अपना करियर शुरू करने वाले आशुतोष ने जब बड़े पर्दे पर कदम रखा तो ‘दुश्मन’ और ‘संघर्ष’ जैसी फिल्मों में अपने किरदार से थियेटर में बैठे दर्शकों को खौफ से भर दिया. कहते हैं कि आशुतोष पहले वकील बनना चाहते थे लेकिन अपने गुरु के कहने पर एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा.

महेश भट्ट ने आशुतोष को सेट से बाहर निकलवा दिया था
मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में आशुतोष ने बताया था कि ‘एक बार महेश भट्ट से मिलने गए. आदत और संस्कार के मुताबिक महेश जी के पैर छू लिए. मेरे ऐसा करते ही भड़क गए, क्योंकि उन्हें पैर छूने वालों से सख्त नफरत थी. गुस्से में सेट पर मौजूद लोगों पर गुस्सा करने लगे कि मुझे घुसने कैसे दिया, फिर मुझे बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. लेकिन मैंने हिम्मत नहीं हारी, जब भी कहीं दिखते मैं लपक कर पैर छू लेता. एक दिन महेश भट्ट ने पूछा कि पैर क्यों छूते हैं, मुझे इससे नफरत है, तब मैंने कहा कि बड़ों के पैर छूना मेरे संस्कार में है, जिसे छोड़ नहीं सकता. ये सुन मुझे गले लगा लिया और टीवी सीरियल ‘स्वाभिमान’ में पहला रोल दिया. इसके बाद तो महेश के साथ आशुतोष ने ‘दुश्मन’, ‘जख्म’ जैसी फिल्म में काम किया और ‘संघर्ष’ को आशुतोष के लिए लिखा.

READ More...  सोनू सूद ने सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर लिखा इमोशनल पोस्ट, बोले- 'एक और मां का बेटा चला गया'

‘संघर्ष’ में आशुतोष को याद कर खौफजदा हो जाते हैं लोग
‘संघर्ष’ फिल्म में आशुतोष राणा ने एक ऐसे किन्नर का रोल प्ले किया था जो बच्चों की बलि देकर अमर हो जाना चाहता है. लज्जा शंकर पांडे की चीख, सनकीपन और जीभ को ट्विस्ट करने वाली आवाज ने थियेटर में बैठे दर्शकों में सिहरन पैदा कर दिया था. इस रोल के बाद तो आशुतोष बॉलीवुड के सबसे खतरनाक विलेन बन गए. कहते हैं कि महेश भट्ट जब इस फिल्म को लिख रहे थे तो उनके दिमाग में सिर्फ आशुतोष थे और उन्होंने कहा भी था कि इस फिल्म जैसा विलेन आज तक बॉलीवुड में देखा नहीं गया होगा. ये बात सच निकली और ‘संघर्ष’ के लिए आशुतोष को फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था. इस फिल्म को मुकेश भट्ट ने प्रोड्यूस किया था और तनुजा चंद्रा ने डायरेक्ट किया था.

renuka shahane, ashutosh rana

रेणुका के मुताबिक ‘लाइफ पार्टनर वह होता है जो आपके अंदर छिपी खूबियों को बाहर लाए और राणाजी का साथ मेरे क्रिएटिव कौशल को निखारता है’. (फोटो साभार: renukash710/Instagram)

रिश्तों को जीने वाले एक्टर शब्दों के साथ भी खूब खेलते हैं. मां सरस्वती की भरपूर कृपा आशुतोष पर है. आशुतोष अपनी लाइफ पार्टनर और मशहूर एक्ट्रेस-होस्ट रेणुका शहाणे के साथ खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं. इनके दो बेटे शौर्यमन राणा और सत्येंद्र राणा हैं.

Tags: Ashutosh rana, Bollywood Birthday

READ More...  Siya के जरिए छा गए रोहित पाठक, जबरदस्त अभिनय से लूटा दर्शकों का दिल

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)