b letter name personality e0a4ace0a587e0a4b9e0a4a6 e0a4aee0a4b9e0a4a4e0a58de0a4b5e0a4bee0a495e0a4bee0a482e0a495e0a58de0a4b7e0a580
b letter name personality e0a4ace0a587e0a4b9e0a4a6 e0a4aee0a4b9e0a4a4e0a58de0a4b5e0a4bee0a495e0a4bee0a482e0a495e0a58de0a4b7e0a580 1

हाइलाइट्स

जिन जातकों का नाम B अक्षर से शुरू होता है, वह परिवार को प्राथमिकता देते हैं.
उनका परिजनों के प्रति विशेष झुकाव रहता है.

‘B’ Letter Name Personality: हर व्यक्ति खुद के बारे में जानने के लिए बहुत उत्सुक रहता है. फिर चाहे बात ज्योतिष शास्त्र की हो, हस्तरेखा की हो या फिर अंक ज्योतिष की. किसी ना किसी माध्यम से व्यक्ति अपना व्यक्तित्व, करियर, लव लाइफ, मैरिड लाइफ इन सबके बारे में जानना चाहता है. इसी क्रम में हमारे द्वारा चलाई जा रही सीरीज में आज हम बात करेंगे, उन जातकों के बारे में जिनका नाम अंग्रेजी के दूसरे अक्षर यानी कि B से शुरू होता है. कैसे होते हैं B अक्षर वाले नाम के जातक. इस विषय में अधिक जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा.

होते हैं हंसमुख

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के B अक्षर से शुरू होता है, उन लोगों का स्वभाव हंसमुख होता है. इस स्वभाव के कारण B अक्षर के जातक दूसरों के बीच अपनी अलग पहचान बनाते हैं. यह स्वभाव B अक्षर के नाम के जातकों की बड़ी से बड़ी समस्या से बाहर निकलने में भी मदद करता है.

यह भी पढ़ें – ‘A’ Letter Name Personality: मेहनती और धैर्यवान होते हैं A अक्षर वाले नाम के जातक

इमोशनल स्वभाव के होते हैं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन जातकों का नाम B अक्षर से शुरू होता है, वह काफी इमोशनल होते हैं. ये लोग बहुत जल्द किसी पर भी विश्वास कर लेते हैं. ऐसे जातक हर रिश्ते के लिए बहुत ईमानदार होते हैं.

READ More...  अपनी पत्नी की हर छोटी-बड़ी पसंद का ख्याल रखते हैं ये 5 नाम अक्षर वाले पुरुष

लव और मैरिड लाइफ

जिन जातकों का नाम B अक्षर से शुरू होता है, वह प्रेम या वैवाहिक जीवन में किसी को धोखा नहीं देते परंतु आप लोगों को कई जगहों पर दूसरों से धोखे से बचने की जरूरत होती है. साथ ही आपको ऐसे लोगों से बचने की जरूरत है, जिन्हें आप अच्छे से नहीं जानते. यह लोग अपने साथी का बेहद ख्याल रखते हैं और उनकी हर इच्छा पूरी करने में अपने आप को खुशकिस्मत समझते हैं.

अपने काम के लिए होते हैं समर्पित

जिन जातकों का नाम B अक्षर से शुरू होता है, वह लोग कोई भी काम हाथ में लेते हैं तो उसे पूरा करके ही मानते हैं. फिर चाहे वह ऑफिस का काम हो या घर का, इसे बड़े ही निष्ठावान तरीके से पूरा करते हैं. ऐसे लोग दूसरों के बीच में एक उदाहरण के तौर पर जाने जाते हैं और अपनी मेहनत से बड़ा मुकाम हासिल करने में विश्वास करते हैं.

महत्वाकांक्षी होते हैं

यदि आपका नाम अंग्रेजी के B अक्षर से शुरू होता है तो आप बहुत महत्वकांक्षी माने जाते हैं. आपके अंदर बड़ी से बड़ी उपलब्धि को हासिल करने की इच्छा रहती है. कभी भी आप किसी भी चीज में हार नहीं मानते और हमेशा आगे बढ़ने के लिए सोचते रहते हैं.

यह भी पढ़ें – Aarti Niyam: सिर से लेकर पैर तक कितनी बार घुमानी चाहिए आरती, जानें नियम

परिवार से होता है जुड़ाव

जिन जातकों का नाम B अक्षर से शुरू होता है, वह हमेशा परिवार को प्राथमिकता देते हैं. उनका परिजनों के प्रति विशेष झुकाव रहता है. वह सारे काम एक तरफ करके सबसे पहले अपने परिवार के लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए तत्पर रहते हैं.

READ More...  Aaj Ka Rashifal: मकर राशि वाले ध्यान से चलाएं वाहन, कुंभ, मीन राशि वाले सोच-समझकर बोलें

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions, Religion

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)