d letter name personality e0a4b2e0a495e0a58de0a4b7e0a58de0a4af e0a495e0a587 e0a4aae0a58de0a4b0e0a4a4e0a4bf e0a4b8e0a49ae0a587e0a4a4
d letter name personality e0a4b2e0a495e0a58de0a4b7e0a58de0a4af e0a495e0a587 e0a4aae0a58de0a4b0e0a4a4e0a4bf e0a4b8e0a49ae0a587e0a4a4 1

हाइलाइट्स

जिनका नाम D अक्षर से शुरू होता है वे मिलनसार व्यक्तित्व के होते हैं.
अपने इस व्यवहार की वजह से दूसरों का मन मोह लेते हैं.

‘D’ Letter Name Personality: ज्योतिष शास्त्र में किसी भी मनुष्य की जन्म तारीख और समय के जरिए उसके भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जा सकती है. इसी तरह उस व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से भी उस व्यक्ति की पर्सनालिटी, खासियत, बुरी आदतें और उसके करियर के बारे में जानकारी एकत्रित की जा सकती है. हमारे द्वारा चलाई जा रही सीरीज में अंग्रेजी वर्णमाला के 26 अक्षरों में से आज हम बात करेंगे वर्णमाला के चौथे अक्षर D के बारे में. D अक्षर से शुरू होने वाले जातकों का व्यक्तित्व कैसा होता है के बारे में जानकारी दे रहे हैं भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार हितेंद्र कुमार शर्मा. आइए जानते हैं विस्तार से.

होते हैं सहानुभूति से परिपूर्ण

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों का नाम अंग्रेजी के D अक्षर से शुरू होता है व्यक्ति दूसरों के प्रति अपनी सहानुभूति रखते हैं और हमेशा मदद के लिए तत्पर रहते हैं. आपके इसी व्यवहार की वजह से कई बार लोग आपका फायदा उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें – ‘A’ Letter Name Personality: मेहनती और धैर्यवान होते हैं A अक्षर वाले नाम के जातक

लक्ष्य के प्रति रहते हैं सचेत

जिन जातकों का नाम D अक्षर से शुरू होता है वह अपने लक्ष्य के प्रति सचेत रहते हैं और अपने काम को हर हाल में पूरा करके ही मानते हैं. कई मौके ऐसे आते हैं जब इन्हें दूसरों का सहारा लेकर आगे बढ़ना पड़ता है लेकिन सफलता इनके हमेशा कदम चूमती है.

READ More...  Saturday Ka Rashifal: आज स्वास्थ्य को लेकर बरतें सावधानी, क्रोध बन सकता है विवाद की वजह, पढ़ें पूरा राशिफल

होते हैं डाउन टू अर्थ

यदि आपका नाम D अक्षर से शुरू होता है तो आप डाउन टू अर्थ पर्सनालिटी वाले होते हैं. इन जातकों का स्वभाव विनम्र और इमानदार होता है. ऐसे जातकों को कभी-कभी बिना वजह भी गुस्सा आता है. परंतु इनका गुस्सा जल्द ही शांत भी हो जाता है. विपरीत परिस्थिति में भी आप में मुस्कुराने का हुनर होता है.

मिलनसार होते हैं

जिन जातकों का नाम D अक्षर से शुरू होता है वे मिलनसार व्यक्तित्व के होते हैं और अपने इस व्यवहार की वजह से दूसरों का मन मोह लेते हैं. आपके व्यवहार की वजह से लोग आपसे दोस्ती करना पसंद करते हैं.

यह भी पढ़ें – Aarti Niyam: सिर से लेकर पैर तक कितनी बार घुमानी चाहिए आरती, जानें नियम

काम और परिवार में रखते हैं सामंजस्य

जिन जातकों का नाम D अक्षर से शुरू होता है वह हमेशा काम और परिवार के बीच संतुलन बनाए रखते हैं. ऐसे जातक सुरक्षा और शांति का प्रतीक भी माने जाते हैं. आप हमेशा अपने काम और परिवार दोनों को ही महत्व देते हैं और संतुलन बना कर चलते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions, Religion

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)