e letter name personality e0a4b0e0a58be0a4aee0a4bee0a482e0a49fe0a4bfe0a495 e0a4b9e0a58be0a4a4e0a587 e0a4b9e0a588e0a482 e e0a485
e letter name personality e0a4b0e0a58be0a4aee0a4bee0a482e0a49fe0a4bfe0a495 e0a4b9e0a58be0a4a4e0a587 e0a4b9e0a588e0a482 e e0a485 1

हाइलाइट्स

E अक्षर वाले लोग सबसे ज्यादा व्यावहारिक माने जाते हैं.
ये लोग हर काम को सही तरीके से पूरा करना पंसद करते हैं.

‘E’ Letter Name Personality: हर मनुष्य को अपने भविष्य के बारे में जानने की बहुत उत्सुकता रहती है. जिसके लिए हम ज्योतिषी को अपनी कुंडली दिखा कर अपने भविष्य, करियर, सफलता और वैवाहिक जीवन के बारे में जानकारी प्राप्त करते हैं और उसमें आ रही परेशानी के अनुरूप उपाय भी करते हैं. कुंडली से अलावा ज्योतिष शास्त्र के जानकार मनुष्य के नाम के पहले अक्षर से भी उसके व्यक्तित्व स्वभाव और भविष्य के बारे में बता सकते हैं. इस सीरीज में अंग्रेजी वर्णमाला के पांचवें अक्षर E के जातकों के बारे में भोपाल निवासी ज्योतिषी एवं वास्तु सलाहकार पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से विस्तार से जानेंगे.

बेहद रोमांटिक होते हैं

जिन जातकों का नाम अंग्रेजी के E अक्षर से शुरू होता है उन लोगों की गिनती दुनिया के सबसे रोमांटिक व्यक्तियों में होती है. इस स्वभाव की वजह से आप जल्द ही दूसरों पर भरोसा कर लेते हैं जिसके कारण आपको कई बार धोखे का सामना करना पड़ता है.

यह भी पढ़ें –स्पष्टवादी होते हैं C अक्षर वाले नाम के जातक, ये लोग रिश्तों में नहीं देते धोखा

सरल स्वभाव के होते हैं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन जातकों का नाम E अक्षर से शुरू होता है वह बेहद सरल स्वभाव के होते हैं. ऐसे लोगों को हमेशा मुसीबतों से दूर रहना ही पसंद होता है. थोड़ी सी परेशानी में आप जल्दी घबरा जाते हैं परंतु उनका निडर होकर सामना भी करते हैं. आप लोगों को बिना दिखावे के सुखी जीवन जीना पसंद होता है.

READ More...  11 दिसंबर 2022 का राशिफल: कर्क राशि वालों का बढ़ सकता है खर्च, सिंह, कन्या राशि वालों को मित्रों से लाभ होगा

हार्ड वर्किंग होते हैं

जिन जातकों का नाम E अक्षर से शुरू होता है वह बहुत हार्ड वर्किंग होते हैं. ऐसे जातकों को हर चीज अपने तरीके से हैंडल करते हुए आगे बढ़ना पसंद होता है. E नाम अक्षर वाले जातक कोई भी काम को शुरू करते हैं तो उसे पूरा करके ही दम लेते हैं.

शांति पसंद करते हैं

जिन जातकों का नाम E अक्षर से शुरू होता है उन्हें सरल जीवन जीना और शांति पसंद होती है. आपके इस स्वभाव की वजह से दूसरों में आकर्षण का केंद्र होते हैं. आप शांत वातावरण में घूमने का बहुत जल्द प्रोग्राम बना लेते हैं.

यह भी पढ़ें: लक्ष्य के प्रति सचेत रहते हैं D अक्षर वाले नाम के लोग, सफलता हमेशा चूमती है कदम

व्यावहारिक और सतर्क होते हैं

E नाम अक्षर वाले लोग सबसे ज्यादा व्यावहारिक लोगों की श्रेणी में आते हैं. आप अपने जीवन में बहुत प्रैक्टिकल रहते हैं किसी भी चीज को लेकर बहुत ज्यादा इमोशनल नहीं होते. जिसकी वजह से आप बुद्धिमान और सतर्क रहते हैं. कोई भी मुसीबत आने से पहले आप उसे भांप लेते हैं. आप किसी भी समस्या का सावधानी से विश्लेषण कर उस खतरे से बाहर आने के लिए अच्छी प्लानिंग कर सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Predictions, Religion

Article Credite: Original Source(, All rights reserve)