modiindia october302021103020211030090529
Prime Minister Narendra Modi with his Italian counterpart Mario Draghi

G20 समिट के लिए रोम के कन्वेंशन सेंटर पहुँचे पीएम मोदी

एएनआई। अपडेट किया गया: 30 अक्टूबर, 2021 14: 37 IST

रोम [इटली] , 30 अक्टूबर (एएनआई) : प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 20 (जी 20) शिखर सम्मेलन के बहुप्रतीक्षित समूह में भाग लेने के लिए रोमा कन्वेंशन सेंटर पहुँचे। इटली के प्रधानमंत्री मारियो ड्रैगी ने यहाँ पीएम मोदी की अगवानी की।

शिखर सम्मेलन शनिवार को रोम में शुरू हुआ। विश्व की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं के राष्ट्राध्यक्ष और सरकार, आमंत्रित देशों और अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ, वैश्विक एजेंडा के कई प्रमुख विषयों को सम्बोधित करेंगे।

शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी शुक्रवार को इटली पहुँचे। यह आठवां G20 शिखर सम्मेलन है जिसमें प्रधान मंत्री भाग ले रहे हैं।

शुक्रवार को, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने कहा था कि पीएम मोदी वैश्विक आर्थिक स्थिति, COVID-19 महामारी, सतत विकास और जलवायु परिवर्तन पर G20 नेताओं के साथ चर्चा करेंगे।

पीएम मोदी शनिवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के साथ बैठक करने वाले हैं।

उनके सिंगापुर के पीएम ली होसेन लूंग के साथ भी बैठक करने की उम्मीद है। शाम के समय प्रधानमंत्री का एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए टर्मे डि डायोक्लेजियानो पहुँचने का कार्यक्रम है।

बाद में, G20 नेताओं और साझेदार देशों के लिए रात्रिभोज की योजना बनाई गई है।

G-20 शिखर सम्मेलन, मंत्रियों की बैठकों, शेरपा बैठकों, कार्य समूहों और सगाई समूहों के माध्यम से इतालवी G20 प्रेसीडेंसी के पूरे वर्ष के दौरान किए गए गहन कार्य के चरम क्षण का प्रतिनिधित्व करता है। पूरे देश में 170 से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए गए जिससे पूरे क्षेत्र में बिखरी हुई कई असाधारण वास्तविकताओं को उजागर करना संभव हो गया। (एएनआई)

READ More...  COVID deaths India: अमेरिका-ब्राजील के बाद भारत में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंचा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.